IRCTC Tour Package : घूमने के शौकीन हो जाइए तैयार, शानदार ऑफर के साथ मिलेगी ये खास सुविधाएं

नेशनल डेस्क, तोपचंद। IRCTC Tour Package : इंडियन रेलवे पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए नियमित रूप से टूर पैकेज लॉन्च करता है। कम बजट में दुबई घूमने का सपना पूरा कर सकते हैं। इस पैकेज में खाने-रहने के साथ कई सुविधाएं मिलेंगी। इस टूर पैकेज की शुरुआत 23 मार्च से होगी।

ऐसा ही एक पैकेज मिस्र घूमने का अवसर लेकर आया है। जो 10 रातों और 11 दिनों के लिए है और यह पैकेज 28 मार्च से शुरू हो जाएगा। इस पैकेज में कोलकाता से मुंबई के लिए एक उड़ान शामिल है, और वहां से यात्रियों को मिस्र की राजधानी काहिरा ले जाया जाएगा।

Read More : Satish Kaushik Death : नहीं रहे बॉलीवुड एक्टर सतीश, ऐसे हुई थी करियर की शुरुआत, जेब में नहीं थे पैसे

मिस्त्र पैकेज

मिलेगी ये सुविधाएं

31 मार्च को, नाश्ते के बाद, पर्यटक एक गाइड के साथ काहिरा जाएंगे और मिस्र के संग्रहालय और खान एल खलीली बाजार देखेंगे. वे खुफु, खफरे और मेनकौर के पिरामिडों का भी दौरा करेंगे, उसके बाद शाम को असवान के लिए ट्रेन की सवारी करेंगे. रात भर की ट्रेन यात्रा के बाद, पर्यटक 1 अप्रैल को असवान पहुंचेंगे, जहां वे फिलै के मंदिर जाएंगे, उसके बाद तीन दिनों के लिए नील नदी पर एक क्रूज होगा, जहां सभी भोजन पैकेज में शामिल हैं.

इतना लगेगा किराया

बता दें कि 2 अप्रैल से 5 अप्रैल तक पर्यटक मिस्र के विभिन्न पर्यटन स्थलों का भ्रमण करेंगे. 6 अप्रैल को वे हवाईअड्डे से वापसी की उड़ान भरेंगे और आईआरसीटीसी उन्हें हवाईअड्डे तक ले जाएगी. सिंगल बुकिंग के लिए पैकेज की कीमत 2,01,100 रुपये, डबल बुकिंग के लिए प्रति व्यक्ति 1,75,000 रुपये, ट्रिपल बुकिंग के लिए प्रति व्यक्ति 1,72,600 रुपये और बच्चों के लिए 1,34,000 रुपये है.

Read More : Gold Rate Today : होली के बाद ही सोने-चांदी के भाव में भारी गिरावट, देखें आज के ताजा रेट

दुबई पैकेज

मिलेगी ये सुविधाएं

रुकने के लिए होटल की सुविधा मिलेगी। खाने की भी सुविधा मिलेगी। और इसके साथ ही टूरिस्ट गाइड की मदद से आप दुबई घूम सकते हैं।

इतना लगेगा किराया

अगर आप इस ट्रिप पर अकेले यात्रा करते हैं तो आपको 99000 रुपये चुकाने होंगे। वहीं दो लोगों को 81900 रुपये प्रति व्यक्ति शुल्क देना होगा। तीन लोगों को प्रति व्यक्ति 81900 रुपये का शुल्क देना होगा। बच्चों के लिए आपको अलग से शुल्क का भुगतान करना होगा। बेड के साथ (5-11 साल के बच्चों के लिए) 81500 और बिना बेड के 70500 रुपए देने होंगे। तो वहीं बिना बेड के 2-4 साल के बच्चों के लिए 24800 रुपए देने होंगे।

ऐसे कराएं बुकिंग

आप इस टूर पैकेज के लिए बुकिंग आईआरसीटीसी की ऑफिशियल वेबसाइट के जरिए कर सकते हैं। इसके अलावा आईआरसीटीसी पर्यटक सुविधा केंद्र, अंचल कार्यालयों और क्षेत्रीय कार्यालयों के जरिए भी बुकिंग की जा सकती है। पैकेज से जुड़ी ज्‍यादा जानकारी के ल‍िए आप आईआरसीटीसी ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Contact

Snehil Saraf
Head Editor
Topchand.com
Contact : +91 9301236424
Email: topchandnews@gmail.com

ADVT

Press ESC to close

Poonam Pandey ने डीप नेक ब्रालेट पहन धड़काया यूजर्स का दिल लक्षद्वीप में समंदर में उतरे PM मोदी, देखें तस्वीरें भोजपुरी एक्ट्रेस Monalisa का बिकनी अवतार देख सब रह गए दंग Amy Aela ने बिकनी में बीच किनारे बिखेरा हुशन का जलवा, लोग हुए दीवाने 2024 में कब मनाई जाएगी मकर संक्रांति और क्या है शुभ मुहूर्त