सरकार के खिलाफ बेरोजगारः बोले- 2500 का लॉलीपाप नहीं भर्ती चाहिए, पुलिस के साथ हुई झूमाझटकी…

तोपचंद, रायपुर। Unemployed against the Government: छत्तीसगढ़ प्रशिक्षित डीएड एवं बीएड संघ के नेतृत्व में हजारों बेरोजगार रायपुर पहुंचकर प्रदर्शन कर रहे है।

Strike of unemployed in Chhattisgarh: राज्य में नौकरी के लिए विज्ञापन जारी नहीं होने और बेरोजगारी भत्ते के नियमों की जटिलता के विरोध में ये सभी बेरोजगार रायपुर स्थित बुढ़ातालाब धरना स्थल पर प्रदर्शन कर रहे है। इस दौरान बेरोजगारों की पुलिस वालों के साथ झूमाझटकी भी हुई।

भगदड़ में कईयों को चोट

नारेबाजी कर रहे कई युवाओं को पुलिस ने लाठियों से पीटा इसके बाद भगदड़ का माहौल हो गया है। लोगों का कहना है कि इस भगदड़ में कई लोगों को चोट आई है तो वही वीडियो में साफ दिखा जा सकता है इस तरीके से युवाओं को पीटा रही है.

आपको बता दें कि, प्रदेशभर के लगभग 5000 से अधिक बेरोजगार युवा सरकार के खिलाफ धरना प्रदर्शन कर रहे है। इन युवाओं की मांग है कि छत्तीसगढ़ में विभिन्न विभागों में रिक्त पदों की संख्या लाखों में है। जिस पर सरकार पिछले एक सालों से आरक्षण को हाई कोर्ट में लंबित बताते हुए रोक कर रखी है। इन युवाओं की मांग यह है कि शिक्षा, स्वास्थ्य, पुलिस, लाइब्रेरियन, राजस्व, जल संसाधन, कृषि, विद्युत वन, पशु चिकित्सा, जैसे बड़े-बड़े विभागों में रिक्त पदों पर जल्द से जल्द भर्ती करें व रुकी हुई भर्तियों को प्रारंभ करें।

ये भी पढ़ें: विहिप के बंद के ऐलान को BJP का समर्थनः चंदेल बोले- एक विशेष समुदाय के खिलाफ क्या भय है?

युवाओं ने कहा- मुख्यमंत्री की शिक्षक भर्ती की घोषणाएं आज तक अधूरी

युवाओं ने कहा कि, प्रदेश के मुखिया भूपेश बघेल जी ने अगस्त 2022 में 10000 से अधिक शिक्षकों व अन्य पदों पर भर्ती की घोषणाएं की थी। जो कि आज पर्यन्त तक ना ही उसका नोटिफिकेशन जारी हुआ और ना ही उसकी भर्ती प्रक्रिया प्रारंभ हुई। जिसको लेकर बेरोजगारों में काफी निराशा दिखाई दे रही है। बेरोजगारों ने मांग की है कि शिक्षा विभाग के साथ-साथ विज्ञान शिक्षक, कला शिक्षक, व्यायाम शिक्षक, लाइब्रेरियन, एसआई, पुलिस भर्ती दिव्यांगों के लिए विशेष शिक्षक, प्रयोगशाला शिक्षक, जूनियर इंजीनियर असिस्टेंट प्रोफेसर, आरआई, पटवारी, अमीन पटवारी,

छात्रावास अधीक्षक, व्यापम संयुक्त भर्ती, सीजीपीएससी, सहकारिता, वन रक्षक, होम गार्ड, पशु चिकित्सक, एडीओ, एबीओ, सहायक ग्रेड-01. 02 03. नगर सेना, जिल- बल, स्वास्थ्य विभाग, कृषि अभियांत्रिकी, असिस्टेंट डायरेक्टर, एसीई फारेस्ट गार्ड ड्रेसर 01. 02. जल संसाधन विभाग, विद्युत विभाग के समस्त रिक्त पदों पर छ0ग0 उच्च न्यायालय द्वारा निर्देशित 50 प्रतिशत आरक्षण रोस्टर के हिसाब से भर्ती प्रक्रिया को प्रारंभ कर चुनाव के पहले सबको नियुक्ति प्रदान करें।

बेरोजगारों की मांग- भत्ता नहीं, भर्ती चाहिए

बेरोजगारों का नेतृत्व करते हुए प्रशिक्षित डीएड एवं बीएड संघ के पदाधिकारियों ने कहा है कि, आज युवाओं को बेरोजगार भत्ते की नहीं रोजगार की आवश्यकता है। हर परिवार में आज एक से अधिक युवा है जो अपने कौशल के अनुरूप कार्य की इच्छा रखते है और सरकार उनको रोजगार देने के बजाए 2500 रुपये का लॉलीपाप पकड़ा रही है। आज के मगहाई के दौर में क्या परिवारों का संचालन मात्र 2500 रुपये में हो सकता है?

आज छ०ग० के हर युवाओं को भर्ती के लिए स पर मजबूरन उतरना पड़ रहा है। जिसकी जिम्मेदार केवल राज्य सरकार है जो युवाओं के कौशल का उपयोग सही तरीके से नहीं कर पा रही है। ये सरकार की विफलता है, जिसे वह बेरोजगारी भत्ता देकर छुपाना चाहते हैं। अगर सरकार युवाओं को नजरअंदाज करते हुए चुनाव की और आगे बढ़ती है तो उसका परिणाम भी उसे भुगतना पड़ेगा।

डंडे लाठी के दम पर आवाज़ दबाया जा रहा हैः भाजपा नेता

इस मामले पर भाजपा नेता गौरीशंकर श्रीवास ने तोपचंद डॉट कॉम से बात करते हुए कहा कि, सरकार युवाओं को पहले धरना प्रदर्शन से रोक रही है और बड़ी मुश्किल से धरना देने की अनुमति के बाद अधिकार माँगने पर पीटा जा रहा है। ये वास्तव में अत्याचार की सीमा पार करने वाला मामला है। चार साल से युवा हर मंच पर रोज़गार, नियमितिकरण तथा बेरोज़गारी विषय पर लामबंद है और सरकार को मालूम है अति का अंत निकट है। इसलिए अब डंडे लाठी के दम पर आवाज़ दबाया जा रहा है।

Contact

Snehil Saraf
Head Editor
Topchand.com
Contact : +91 9301236424
Email: topchandnews@gmail.com

ADVT

Press ESC to close

Poonam Pandey ने डीप नेक ब्रालेट पहन धड़काया यूजर्स का दिल लक्षद्वीप में समंदर में उतरे PM मोदी, देखें तस्वीरें भोजपुरी एक्ट्रेस Monalisa का बिकनी अवतार देख सब रह गए दंग Amy Aela ने बिकनी में बीच किनारे बिखेरा हुशन का जलवा, लोग हुए दीवाने 2024 में कब मनाई जाएगी मकर संक्रांति और क्या है शुभ मुहूर्त