Twitter कर रहा नियमों में बदलाव, उधर KOO APP ने खेला बड़ा दाव, लॉन्च किया शानदार फीचर्स

टेक डेस्क : Koo App launches content moderation features : भारत के माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म Koo App ने नए सक्रिय कंटेंट मॉडरेशन फीचर्स को लॉन्च किए जाने की घोषणा की है। इन शानदार फीचर्स को यूजर्स को सुरक्षित और बेहतर सोशल मीडिया अनुभव प्रदान करने के लिए डिजाइन किया गया है। कू ऐप द्वारा विकसित किए गए नए ये फीचर्स 5 सेकंड से भी कम वक्त में किसी भी प्रकार की नग्नता या बाल यौन शोषण सामग्री का सक्रिय रूप से पता लगाने और ब्लॉक करने तथा गलत सूचनाओं को चिह्नित करके उसे प्लेटफॉर्म से हटाने का काम करते हैं। बता दें कि कू ऐप ट्विटर का ऑप्शन है, जो भारत में बनाया गया है।

CG Corona Update : बढ़ रहे आंकड़े, मरीजों की संख्या 238 पहुंची, रायपुर में सबसे ज्यादा..

ये है सेफ्टी फीचर्स

कू ऐप द्वारा स्वयं निर्मित ‘नो न्यूडिटी एल्गोरिद्म’ यूजर्स द्वारा बाल यौन शोषण सामग्री या नग्नता या यौन सामग्री वाली तस्वीर या वीडियो का सक्रिय रूप से तुरंत पता लगाता है और इसे अपलोड करने की किसी भी कोशिश को रोकता है। ये पता लगाने और ब्लॉक करने में 5 सेकंड से भी कम का वक्त लेता है। ये एल्गोरिद्म यौन सामग्री पोस्ट करने वाले यूजर्स को सामग्री पोस्ट करने, अन्य यूजर्स द्वारा खोजे जाने, ट्रेंडिंग पोस्ट में शामिल किए जाने, किसी भी ढंग से अन्य यूजर्स के साथ जुड़ने में सक्षम होने और उसका तुरंत पता लगाने में सक्षम है साथ ही उसे ब्लॉक भी करता है।

.Twitter Logo Changed : उड़ गई नीली चिड़िया, Elon Musk ने डॉगी को बनाया नया लोगो

अत्यधिक रक्त या हिंसा वाली सामग्री को यूजर्स के लिए चेतावनी के साथ ओवरले किया जाता है। फोटो या वीडियो या मशहूर हस्तियों की जानकारी का इस्तेमाल कर मिलती-जुलती या फर्जी प्रोफाइल बनाने वालों का पता लगाने और उन्हें ब्लॉक करने के लिए कू द्वारा निर्मित ‘मिसरेप एलगोरिद्म’ लगातार प्लेटफॉर्म को स्कैन करता रहता है। इनका पता चलने पर जानी-मानी शख्सियतों की तस्वीरों और वीडियो को तुरंत प्रोफाइल से हटा दिया जाता है और ऐसे खातों को भविष्य में खराब व्यवहार की निगरानी के लिए चिह्नित कर दिया जाता है।

मिसइन्फो एंड डिसइन्फो पर कर रहा काम

कू ऐप का बनाया हुआ ‘मिसइन्फो एंड डिसइन्फो एल्गोरिद्म’ सक्रिय रूप से रीयल टाइम में, सभी वायरल और रिपोर्ट की गई नकली खबरों (फेक न्यूज) को सार्वजनिक और निजी स्रोतों के आधार पर स्कैन करता है, ताकि किसी पोस्ट पर दी गई गलत सूचना और दुष्प्रचार का पता लगाया जा सके और उसे लेबल किया जा सके, जिससे मंच पर वायरल गलत सूचना का प्रसार कम हो जाए।

फैट से फिट हुई Hansika Motwani, लोग बोले- डाइटिंग पीक पर है…

बता दें कि कू ऐप दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म है, जो 20 से अधिक वैश्विक भाषाओं में उपलब्ध है। यह प्लेटफॉर्म यूजर्स के बीच राय और विचारों के मुक्त आदान-प्रदान को प्रोत्साहित करने के साथ ही दिशानिर्देशों का उल्लंघन करने वाली सामग्री को हटाने के लिए संबंधित देश के कानून का पालन करता है।

Contact

Snehil Saraf
Head Editor
Topchand.com
Contact : +91 9301236424
Email: topchandnews@gmail.com

ADVT

Press ESC to close

Poonam Pandey ने डीप नेक ब्रालेट पहन धड़काया यूजर्स का दिल लक्षद्वीप में समंदर में उतरे PM मोदी, देखें तस्वीरें भोजपुरी एक्ट्रेस Monalisa का बिकनी अवतार देख सब रह गए दंग Amy Aela ने बिकनी में बीच किनारे बिखेरा हुशन का जलवा, लोग हुए दीवाने 2024 में कब मनाई जाएगी मकर संक्रांति और क्या है शुभ मुहूर्त