क्या प्याज कारगर नपुंसकता की समस्या को दूर करने के इलाज में ? ये है इसके पीछे का लॉजिक

लाइफस्टाइल डेस्क, तोपचंद : अत्यधिक तनाव, चिंता और ऑफिस में घंटों काम करने के बाद होनेवाली थकान का असर सिर्फ लोगों की सेहत पर ही नहीं पड़ रहा है, बल्कि इससे उनकी सेक्स लाइफ (Sex Life) भी प्रभावित हो रही है. खान-पान में गड़बड़ी और आधुनिक लाइफस्टाइल (Lifestyle) में जीने का नशा लोगों को गंभीर बीमारियों का तेजी से शिकार बना रहा है, जिसका नकारात्मक असर (Bad Effect) उनकी सेक्स लाइफ पर भी पड़ रहा है. आज के इस दौर में कई लोग नपुंसकता, सेक्स में अरुचि, शीघ्रपतन, कामोत्तेजना में कमी, शारीरिक कमजोरी और थकान जैसी कई समस्याओं से पीड़ित नजर आते हैं.

हालांकि यौन जीवन (Sexual Problems) से संबंधित इन समस्याओं के समाधान के लिए लोग डॉक्टरों के चक्कर लगाने से नहीं चूकते, क्योंकि बहुत से लोग इस बात से बेखबर हैं कि उनकी यौन समस्या का समाधान उनके घर के किचन में ही मौजूद है. अगर आप नपुंसकता, कामेच्छा में कमी, सेक्स में अरुचि जैसी यौन समस्याओं से पीड़ित हैं तो किचन में रखे सफेद प्याज (White Onion) का सेवन करें, क्योंकि इसमें आपकी इस समस्या का कारगर समाधान छुपा हुआ है.

पोषक तत्वों से भरपूर है सफेद प्याज

सफेद प्याज में प्रोटीन, कार्बोहाइड्रेट, विटामिन्स, वसा, कैल्शियम, खनिज, फॉस्फोरस, कैलोरी, फाइबर, आयरन और पानी जैसे कई पोषक तत्व भरपूर मात्रा में पाए जाते हैं. इनमें मौजूद ये सभी पोषक तत्व शुक्राणुओं की वृद्धि, कामोत्तेजना में बढ़ोत्तरी, नपुंसकता और शारीरिक कमजोरी को दूर करने के लिए जाने जाते हैं.

यह भी पढ़ें:CG News: सीएम बघेल आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से विभिन्न कार्यक्रमों में होंगे शामिल

नपुंसकता की समस्या में कारगर

सेक्स के दौरान पुरुषों में कम वीर्य निकलने की समस्या को कुछ हद तक नपुंसकता की निशानी के तौर पर देखा जाता है. अगर आप इस तरह की किसी समस्या से पीड़ित हैं तो अपने डेली डायट में सफेद प्याज को शामिल करें. वीर्य में वृद्धि के लिए सफेद प्याज के रस का शहद के साथ सेवन करें. जबकि नपुंसकता दूर करने के लिए इस प्याज के रस में अदरक का रस, शहद और घी मिलाकर मिश्रण तैयार कर लेना चाहिए और 21 दिनों तक लगातार सुबह-शाम के वक्त इसका सेवन करना चाहिए.

कामोत्तेजना को बढ़ाने में मददगार

सफेद प्याज शीघ्रपतन की समस्या को दूर करता है. इसके लिए सफेद प्याज के रस में 100 ग्राम अजवाइन को मिलाकर धूप में सुखा लें, फिर इसे पीसकर पाउडर बना लें. इसे पांच ग्राम घी और पांच ग्राम शक्कर के साथ दिन में तीन बार खाएं. इसके अलावा यह कामोत्तेजना को बढ़ाने के लिए भी जाना जाता है. प्याज से बनाए गए इस मिश्रण को लगातार 21 दिनों तक खाने से कामोत्तेजना में कमाल की बढ़ोत्तरी होती है.

यह भी पढ़ें: Urfi Javed की ये ड्रेस देखकर सब रह गए भौचक्के, अतरंगी अवतार में आई नज़र

सफेद प्याज के नियमित सेवन से न सिर्फ आपकी यौन समस्याएं दूर होंगी, बल्कि इससे आपकी सेक्स लाइफ भी पहले से ज्यादा रोमांटिक हो जाएगी. यहां कुल मिलाकर कहा जाए तो सफेद प्याज किसी भी तरह की यौन समस्या से निजात पाने का सबसे सस्ता और कारगर इलाज है.

Contact

Snehil Saraf
Head Editor
Topchand.com
Contact : +91 9301236424
Email: topchandnews@gmail.com

ADVT

Press ESC to close

Poonam Pandey ने डीप नेक ब्रालेट पहन धड़काया यूजर्स का दिल लक्षद्वीप में समंदर में उतरे PM मोदी, देखें तस्वीरें भोजपुरी एक्ट्रेस Monalisa का बिकनी अवतार देख सब रह गए दंग Amy Aela ने बिकनी में बीच किनारे बिखेरा हुशन का जलवा, लोग हुए दीवाने 2024 में कब मनाई जाएगी मकर संक्रांति और क्या है शुभ मुहूर्त