Holi 2023: ये सपने शुभ हैं या अशुभ? क्या आपके सपने में भी हुआ है ऐसा…

मस्ती और भाईचारे का प्रतीक कहे जाने वाले होलिकोत्सव के बस कुछ ही दिन शेष रह गये हैं. यह पर्व ही कुछ ऐसा है कि हफ्ते भर पहले से ही पूरे माहौल में रंगों का नशा-सा छा जाता है. अबीर, गुलाल, लाल, पीले, हरे रंग, पिचकारियां टेसू के फूल आदि सर्वत्र इसी की चर्चा रहती है. कभी-कभी होली का जादू इस कदर सर चढ़कर बोलता है कि सपने में भी अबीर-गुलाल. रंग और पिचकारी आदि ही दिखाई देते हैं. क्या आपको भी कभी ऐसे सपने आये हैं? अगर हां तो आइये जानते हैं स्वप्न शास्त्र के नजरिये से होली के ये सपने हमारे जीवन के लिए शुभ होते हैं या अशुभ…

सपने में किसी के ऊपर रंग फेंकना!

अगर आप सपने में किसी के ऊपर होली का रंग फेंकते हैं, तो स्वप्न शास्त्र की व्याख्या के अनुसार आपके लिए शुभता का प्रतीक हो सकता है. यानी आपको कोई अच्छी खबर मिलने वाली है. अगर यह सपना किसी कुंवारे व्यक्ति को आये तो माना जा सकता है कि निकट भविष्य में उसे उसकी पसंद के अनुरूप जीवन साथी मिल सकता है.

सपने में आप पर लाल रंग फेंकने का आशय!

अगर सपने में आप पर कोई लाल रंग फेंकता है तो इसे शुभता का संकेत नहीं माना जा सकता है. स्वप्न शास्त्र की मानें तो आपको आने वाले दिनों में हर कदम सोच-समझ कर उठाना होगा. जरा-सी लापरवाही आपके लिए भारी नुकसान का सबब बन सकती है.

सपने में दूसरों को होली खेलते देखना!

सपने में लोगों को होली खेलते हुए देखना शुभ माना जाता है. यह सपना इस बात का पूर्व संकेत हो सकता है कि आपको कोई अच्छी या शुभ खबर मिलने वाली है. अविवाहितों को ऐसे सपने आने का मतलब शीघ्र ही उसे लाइफ पार्टनर मिल सकता है.

सपने में पीले रंग से होली खेलना!

अगर सपने में कोई आप पर होली के पीले रंग फेंकता है तो इसे अपने लिए एक सुंदर अवसर समझ सकते हैं. यानी आपके व्यवसाय अथवा नौकरी में कोई बड़ी तरक्की मिलने वाली है. इसके लिए मानसिक रूप से खुद को तैयार रखिये.

सपने में आप पर पिचकारी से रंग फेंकते देखना!

अगर सपने में किसी के द्वारा आप पर पिचकारी से रंग फेंकते हुए देखते हैं तो यह भी एक अच्छा संकेत बताया जाता है. स्वप्न शास्त्र के अनुसार आने वाले दिनों में आपके भाग्य के दरवाजे खुलने वाले हैं. लेकिन इसके लिए आपको अपने काम को गंभीरता से पूरा करते रहना होगा.

सपने में होलिका-दहन देखना!

अगर सपने में आप होलिका-दहन होते हुए देखते हैं तो यह इस बात संकेत हो सकता है कि कोई बड़ी सफलता आपको मिलने वाली है, अथवा आप किसी संकट से जूझ रहे हैं तो उस संकट का शीघ्र निवारण होने वाला है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Contact

Snehil Saraf
Head Editor
Topchand.com
Contact : +91 9301236424
Email: topchandnews@gmail.com

ADVT

Press ESC to close

Poonam Pandey ने डीप नेक ब्रालेट पहन धड़काया यूजर्स का दिल लक्षद्वीप में समंदर में उतरे PM मोदी, देखें तस्वीरें भोजपुरी एक्ट्रेस Monalisa का बिकनी अवतार देख सब रह गए दंग Amy Aela ने बिकनी में बीच किनारे बिखेरा हुशन का जलवा, लोग हुए दीवाने 2024 में कब मनाई जाएगी मकर संक्रांति और क्या है शुभ मुहूर्त