Teachers Day 2023 : कल राजभवन में सम्मानित किये जायेंगे 52 शिक्षक, समारोह की अध्यक्षता मुख्यमंत्री भूपेश बघेल करेंगे

रायपुर, तोपचंद : 52 teachers will be honored : गुरु-शिष्य परंपरा भारत की संस्कृति का एक अहम और पवित्र हिस्सा है। जीवन में माता-पिता का स्थान कभी कोई नहीं ले सकता। प्रतिवर्ष 5 सितंबर को शिक्षक दिवस मनाया जाता है। भारत के पूर्व राष्ट्रपति डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन के जन्म-दिवस के अवसर पर शिक्षकों के प्रति सम्मान प्रकट करने के लिए भारतभर में शिक्षक दिवस 5 सितंबर को मनाया जाता है।

इस साल शिक्षक दिवस के मौके पर राजभवन में राज्य स्तरीय शिक्षक सम्मान समारोह का आयोजन किया गया है। इस समारोह में राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन (Governor Vishwabhushan Harichandan) बतौर मुख्य अतिथि शामिल होंगे। इस समारोह की अध्यक्षता मुख्यमंत्री भूपेश बघेल(Chief Minister Bhupesh Baghel) करेंगे। साथ ही अति विशिष्ट अतिथि स्कूल शिक्षा मंत्री रविन्द्र चौबे और विशिष्ट अतिथि संसदीय सचिव द्वारिकाधीश यादव मौजूद रहेंगे।

मुख्यमंत्री की लोकप्रियता के मामले में CM bhupesh देश में दूसरे नंबर पर

कितने शिक्षकों को मिलेगा सम्मान

52 teachers will be honored : मिली जानकरी के अनुसार इस समारोह में 52 शिक्षकों को सम्मानित किया जाएगा। राज्य शिक्षक पुरस्कार के लिए चयनित 48 शिक्षिकों को 21-21 हजार रूपये की राशि और प्रशस्ति पत्र भी दिया जाएगा। वही 4 ऐसे शिक्षक है जिन्हे प्रदेश के महान साहित्यकारों के नाम पर स्मृति पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा और उहने 50-50 हजार रूपए और प्रशस्ति पत्र दिया जाएगा।

इन 4 शिक्षकों को महान विभूतियों के नाम पर स्मृति पुरस्कार

-रायपुर की प्रधान पाठिका ममता अहार को ’’डॉ पदुमलाल पुन्नालाल बक्शी स्मृति पुरस्कार’’

-कोण्डागांव की प्रधान अध्यापिका मधु तिवारी को ’’डॉ मुकुटधर पाण्डेय स्मृति पुरस्कार’’

-रायगढ़ की व्याख्याता रश्मि वर्मा को ’’डॉ बलदेव प्रसाद मिश्र स्मृति पुरस्कार’’

-खैरागढ़-छुईखदान-गण्डई की शिक्षक एलबी इन्दिरा चन्द्रवंशी को ’’श्री गजानन्द माधव मुक्तिबोध स्मृति पुरस्कार’’

Contact

Snehil Saraf
Head Editor
Topchand.com
Contact : +91 9301236424
Email: topchandnews@gmail.com

ADVT

Press ESC to close

Poonam Pandey ने डीप नेक ब्रालेट पहन धड़काया यूजर्स का दिल लक्षद्वीप में समंदर में उतरे PM मोदी, देखें तस्वीरें भोजपुरी एक्ट्रेस Monalisa का बिकनी अवतार देख सब रह गए दंग Amy Aela ने बिकनी में बीच किनारे बिखेरा हुशन का जलवा, लोग हुए दीवाने 2024 में कब मनाई जाएगी मकर संक्रांति और क्या है शुभ मुहूर्त