क्या आपके फोन पर नहीं चल रहा अच्छे से इंटरनेट? तो ये 5 आसान तरीके आजमाएं

टेक डेस्क, तोपचंद। Internet or Network Problem Solution: अक्सर देखा जाता है कि मोबाइल यूजर्स अक्सर कई जगहों पर इंटरनेट का उपयोग अच्छे से नहीं कर पाते। नेटवर्क की समस्या के वे परेशान होते है। आज हम कुछ ऐसे टेक्नीक के बारे में बताएंगे जो फोन के नेटवर्क सिग्नल्स को बेहतर कर सकते हैं।

Internet or Network Problem Solution: स्मार्ट सिग्नल बूस्टर

मोबाइल सिग्नल्स को सुधारने के लिए आप मोबाइल स्मार्ट सिग्नल बूस्टर का इस्तेमाल कर सकते हैं। स्मार्ट सिग्नल बूस्टर का इस्तेमाल करना काफी आसान है। आपको बस इससे प्लग करना होता है। यह एनालॉग सिग्नल बूस्टर के मुकाबले थोड़े महंगे तो होते हैं, इसलिए अगर आपके पूरे घर में कमजोर सिग्नल की समस्या है, तभी ये बढ़िया विकल्प है।

ये भी पढ़ें: गोंदवारा बिजली ऑफिस के पास अज्ञात व्यक्ति की मिली लाश, जांच में जुटी पुलिस

सेलुलर रिपीटर

अगर आपके घर में तो सिग्नल्स अच्छे हैं, पर आपके घर के किसी कमरे में सिग्नल्स की समस्या है, तो आपके लिए सेलुलर रिपीटर ज्यादा अच्छा और सस्ता विकल्प रहेगा। एक अच्छा सेलुलर रिपीटर 2500 से 6000 रुपए के बीच में आसानी से मिल जाएगा। सेलुलर रिपीटर के एंटीना को ऐसी जगह रखें जहां सिग्नल के कम से कम 2 बॉर आते हों। हो सकता है कि आपको इसे इंस्टॉल करने में थोड़ी समस्या हो, इसलिए तकनीकी सहायता की जरूरत पड़ सकती है।

वाईफाई कॉलिंग फीचर

लेटेस्ट फोन वाईफाई कॉलिंग की सुविधा के साथ आते हैं, जिससे कमजोर नेटवर्क सिग्नल्स की स्थिति में कॉल के वक्त आपके घर के वाईफाई का इस्तेमाल कॉल को करने में किया जाता है। ये फीचर एक भी रुपया खर्च किए बगैर आपकी समस्या का समाधान कर सकता है।

ये भी पढ़ें: Jashpur Murder News: बेटी के सामने पिता ने मां को कुल्हाड़ी से काटा, फिर शव के पास Reels देखने लगा आरोपी

सॉफ्टवेयर अपडेट

अच्छे नेटवर्क के लिए फोन में लेटेस्ट सॉफ्टवेयर अपडेट जरूरी होता है क्योंकि कई बार कंपनियां अपडेट के जरिए नेटवर्क सहित अन्य चीजों को फिक्स करती हैं। इसके साथ ही रेगुलर सॉफ्टवेयर अपडेट्स फोन पर सिग्नल रिसेप्शन को बेहतर करने में मदद करते हैं।

नेटवर्क एंटीना में दिक्कत

यह भी पता करें कि क्या सिर्फ आपके फोन में ही तो कम सिग्नल नहीं आ रहे? अगर घर के एक हिस्से में आपके फोन में कम सिग्नल और बाकी लोगों के फोन सही सिग्नल पकड़ते हैं तब हो सकता है समस्या आपके फोन के साथ हो, नेटवर्क के साथ नहीं। ऐसे में आपको या तो फोन का नेटवर्क एंटीना बदलवाने की जरूरत पड़ेगी या फिर नया फोन लेने की।

Contact

Snehil Saraf
Head Editor
Topchand.com
Contact : +91 9301236424
Email: topchandnews@gmail.com

ADVT

Press ESC to close

Poonam Pandey ने डीप नेक ब्रालेट पहन धड़काया यूजर्स का दिल लक्षद्वीप में समंदर में उतरे PM मोदी, देखें तस्वीरें भोजपुरी एक्ट्रेस Monalisa का बिकनी अवतार देख सब रह गए दंग Amy Aela ने बिकनी में बीच किनारे बिखेरा हुशन का जलवा, लोग हुए दीवाने 2024 में कब मनाई जाएगी मकर संक्रांति और क्या है शुभ मुहूर्त