CG News: 31 मार्च तक शासकीय अवकाश के दिन भी खुले रहेंगे पंजीयन कार्यालय

CG Big News
CG Big News

तोपचंद, बेमेतरा। कार्यालय महानिरीक्षक पंजीयन एवं अधीक्षक मुद्रांक रायपुर के निर्देशानुसार 31 मार्च 2023 तक अवकाश के दिनों में भी शासकीय लेनदेन जारी रखने के संबंध में एक पत्र जारी किया गया है।

जारी पत्र में कहा गया है कि पंजीयन एवं मुद्रांक विभाग, अधीनस्थ पंजीयन कार्यालयों के माध्यम से, दस्तावेजों का पंजीयन, भारतीय स्टाम्प अधिनियम एवं पंजीयन अधिनियम के प्रावधानों के तहत करते हुए स्टाम्प एवं पंजीयन शुल्क के रूप में, राज्य के लिए शासकीय राजस्व अर्जन करने वाला एक महत्वपूर्ण विभाग है।

Read More: CG News: राजस्व मंत्री जयसिंह ने रेल मंत्री वैष्णव को लिखा पत्र, कही ये बात…

वित्तीय वर्ष 2022-23 के अंतिम माह पूर्ण होने में कुछ ही दिन शेष है, जिसमें शासकीय अवकाश के क्रमशः शनिवार 25 मार्च 2023, रविवार 26 मार्च 2023 एवं गुरुवार 30 मार्च 2023 को (रामनवमी) कुल तीन दिवस शामिल है। इन अवकाश के दिवस में पंजीयन कार्यालय बंद रहने से दस्तावेजों का पंजीयन कार्य प्रभावित होगा, जिससे शासकीय राजस्व अर्जन का भी प्रभावित होना स्वाभाविक है।

Read More: विधानसभा घेराव का ऐलानः मांगे पूरी नहीं हुई तो इस्तीफे की चेतावनी, कल ट्रेलर फिर समर्थन पत्र को लेकर होगा पिक्चर रिलीज…

जन सुविधा एवं शासकीय राजस्व संग्रहण को ध्यान में रखते हुए उक्त अवकाश के दिवस में भी पंजीयन कार्यालय चालू रखकर, नियमित रूप से पंजीयन कार्य कराया जाएगा। इस संबंध में दस्तावेजों के पंजीयन हेतु पंजीयन कार्यालय खोले जाने, स्टाम्प की आपूर्ति बनाए रखने, तथा बैंकों में 31 मार्च 2023 तक शासकीय लेन-देन को जारी रखने के लिए जिला पंजीयक, कोषालय अधिकारी एवं भारतीय स्टेट बैंक के अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए गए है।

Contact

Snehil Saraf
Head Editor
Topchand.com
Contact : +91 9301236424
Email: topchandnews@gmail.com

Press ESC to close

FACT CHECK: Leaked! Shah Rukh Khan और Salman Khan फिल्म ‘टाइगर 3’ वीडियो जून में इन 12 दिनों तक बंद रहेंगे Bank, निपटा लें अपना काम गर्मियों में आप भी खाते हैं रोज दही? तो दें ध्यान! भूलकर भी ना करें ये काम अगर आप भी है SBI के ग्राहक तो जल्द ही निपटा लें ये काम, 30 जून से नियम में होगा बदलाव क्यों बड़े बुजुर्ग कहते थे की खाली पेट लेहसुन खाओ? जानिए इसके जबरदस्त फायदे