Acharya Vidyasagar Maharaj Dies: जैन मुनि आचार्य विद्यासागर महाराज का निधन, पीएम मोदी ने जताया शोक

Acharya Vidyasagar Maharaj
Acharya Vidyasagar Maharaj Dies: विश्व प्रसिद्ध जैन मुनि आचार्य विद्यासागर जी महाराज का 77 साल की उम्र में शनिवार को निधन हो गया. आचार्य विद्यासागर महाराज पिछले कुछ दिनों से बीमार चल रल रहे थे. उनके निधन पर पीएम मोदी ने दुख जताया है. आचार्य विद्यासागर के निधन पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) ने ट्वीट किया, शोक संदेश में लिखा, मेरे विचार और प्रार्थनाएँ आचार्य श्री 108 विद्यासागर जी महाराज जी के अनगिनत भक्तों के साथ हैं. आने वाली पीढ़ियाँ उन्हें समाज में उनके अमूल्य योगदान के लिए याद रखेंगी, विशेषकर लोगों में आध्यात्मिक जागृति के उनके प्रयासों, गरीबी उन्मूलन, स्वास्थ्य देखभाल, शिक्षा और अन्य कार्यों के लिए। मुझे वर्षों तक उनका आशीर्वाद प्राप्त करने का गौरव प्राप्त हुआ.

वहीं आगे प्रधानमंत्री ने लिखा. पिछले साल के अंत में डोंगरगढ़, छत्तीसगढ़ में चंद्रगिरि जैन मंदिर की अपनी यात्रा को कभी नहीं भूल सकता। उस समय मैंने आचार्य श्री 108 विद्यासागर जी महाराज जी के साथ समय बिताया था और उनका आशीर्वाद भी प्राप्त किया था।

आचार्य विद्यासागर महाराज के निधन की खबर मिलने के बाद लोग उन्हें श्रद्धान्जली दे रहे है.वहीं उनके निधन के बाद रविवार दोपहर 1 बजे पंचतत्व में विलिन किया जाएगा. आचार्य पिछले कई दिनों से बीमार थे और लगभग 6 महीने से वे डोंगरगढ़ के चंद्रगिरी में ही रुके हुए थे. बीमारी के चलते ही उनका निधन हो गया.

Contact

Snehil Saraf
Head Editor
Topchand.com
Contact : +91 9301236424
Email: topchandnews@gmail.com

ADVT

Press ESC to close

Poonam Pandey ने डीप नेक ब्रालेट पहन धड़काया यूजर्स का दिल लक्षद्वीप में समंदर में उतरे PM मोदी, देखें तस्वीरें भोजपुरी एक्ट्रेस Monalisa का बिकनी अवतार देख सब रह गए दंग Amy Aela ने बिकनी में बीच किनारे बिखेरा हुशन का जलवा, लोग हुए दीवाने 2024 में कब मनाई जाएगी मकर संक्रांति और क्या है शुभ मुहूर्त