चुनाव नजदीक! तैयारियों में पार्टियां, UP के CM योगी आदित्यनाथ करेंगे छत्तीसगढ़ में चुनावी सभा

तोपचंद, रायपुर: छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव 2023 अब ज्यादा दिन नहीं बचे है। हालाँकि अभी चुनाव की तारीख का ऐलान नहीं हुआ है लेकिन सभी पार्टियाँ अपनी तैयारियां तेज कर दी हैं। बीजेपी के बड़े नेता और केंद्रीय मंत्री छत्तीसगढ़ दौरा कर रहे हैं।

तो वहीं कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडगे, राहुल गाँधी, प्रियंका गाँधी समेत सीनियर नेता भी छत्तीसगढ़ पहुँच रहे है और लोगों को छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार के कामों को बता रहे है और केंद्र की नाकामियां गिना रहे है.

आप भी लगा रही जोर

ये तो हुई भाजपा और कांग्रेस की बात. इन सबके बिच एक और पार्टी छत्तीसगढ़ में दम लगा रही है वह है आम आदमी पार्टी. पिछले दिनों बस्तर में आम आदमी पार्टी ने विशाल जनसभा का आयोजन किया था. इसमें दिल्ली के मुख्यमंत्री और पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने वादों की गारंटी दी थी. इससे पहले बिलासपुर में भी आप का विशाल जनसभा हुआ था.

Read More: CG Weather अलर्ट! इन जिलों में होगी मूसलाधार बारिश, 24 घंटे का अलर्ट जारी

छत्तीसगढ़ के वोटर्स को साधने आ रहे है योगी आदित्यनाथ

इन सबके बिच एक और खबर आ रही है. भाजपा के कद्दावर नेता और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ छत्तीसगढ़ में कई बड़े जनसभा में शामिल हो सकते है. वे यहां कई रैलियां कर सकते है और वोटरों को साधने की कोशिश करेंगे. खबरों के अनुसार, बस्तर और सरगुजा क्षेत्र में वे रैली कर सकते हैं। पार्टी का फोकस आदिवासी वोटर्स को साधने में है। हालाँकि उनका दौरा कार्यक्रम अभी तय नहीं हुआ है.

5-6 रैलियां कर सकते हैं योगी आदित्यनाथ

बता दें कि छत्तीसगढ़ में बीजेपी परिवर्तन यात्रा के बाद अब बड़े नेता राज्य का दौरा कर प्रचार करेंगे। पीएम मोदी और अमित शाह राज्य में कई सभाएं कर चुके हैं। खबर है कि अब उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ छत्तीसगढ़ में 5 से 6 रैलियां कर सकते हैं। बस्तर और सरगुजा संभाग में आदिवासी वोटर्स को साधने के लिए बीजेपी ने पार्टी के स्टार प्रचारक योगी आदित्यनाथ को खास जिम्मेदारी दी है। दरअसल, बस्तर और सरगुजा संभाग में नाथ संप्रदाय को मानने वाले आदिवासियों की संख्या अधिक है। योगी आदित्यनाथ, यूपी के सीएम होने के साथ-साथ गोरखपुर मठ के महंत हैं। ऐसे में बीजेपी का फोकस है कि योगी आदित्यनाथ के सहारे आदिवासी वोटर्स को अपने पाले में लाया जा सकता है।

Contact

Snehil Saraf
Head Editor
Topchand.com
Contact : +91 9301236424
Email: topchandnews@gmail.com

ADVT

Press ESC to close

Poonam Pandey ने डीप नेक ब्रालेट पहन धड़काया यूजर्स का दिल लक्षद्वीप में समंदर में उतरे PM मोदी, देखें तस्वीरें भोजपुरी एक्ट्रेस Monalisa का बिकनी अवतार देख सब रह गए दंग Amy Aela ने बिकनी में बीच किनारे बिखेरा हुशन का जलवा, लोग हुए दीवाने 2024 में कब मनाई जाएगी मकर संक्रांति और क्या है शुभ मुहूर्त