Trump Viral Photo Fact Check : क्या गोली लगने के बाद भी मुस्कुरा रहे थे डोनाल्ड ट्रम्प ? फैक्ट चेक में ये बात आई सामने

Trump Viral Photo Fact Check :अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प पेंसिल्वेनिया के बटलर में 13 जुलाई को एक चुनावी रैली को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान ट्रम्प पर गोलियां चली, जिसमें एक गोली ट्रम्प के दाहिने कान को चीरते हुए निकल गई। हमले के बाद की दो अलग-अलग तस्वीरें सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही हैं। इन तस्वीरों में डोनाल्ड ट्रम्प और उनकी सुरक्षा में लगे सीक्रेट सर्विस के एजेंट्स को मुस्कुराते हुए देखा जा सकता है। दोनों तस्वीरों को लेकर दावा किया गया कि गोली लगने के तुरंत बाद की तस्वीरों में पूर्व राष्ट्रपति और उनके सीक्रेट सर्विस के एजेंट्स मुस्कुराते हुए नजर आए। ये फैक्ट चेक प्रेस ट्रस्ट ऑफ़ इंडिया की फैक्ट चेक टीम के वारा किया गया है.

उनके फैक्ट चेक डेस्क की पड़ताल में वायरल फोटोज फर्जी साबित हुई है। डेस्क ने अपनी पड़ताल में पाया कि दोनों ही वायरल तस्वीरों को फोटोशॉप की मदद से तैयार किया गया है, जो कि वास्तिविक तस्वीरों से बिलकुल अलग हैं।

पड़ताल फोटो 1:

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे दावे की सच्चाई जानने के लिए डेस्क ने सबसे पहले तस्वीर को गूगल लेंस के जरिए रिवर्स इमेज सर्च किया। इस दौरान हमें 14 जुलाई 2024 को प्रकाशित central oregon daily News की वेबसाइट पर एक मीडिया रिपोर्ट मिली, जिसमें वायरल तस्वीर से मिलती-जुलती एक तस्वीर भी थी।

Contact

Snehil Saraf
Head Editor
Topchand.com
Contact : +91 9301236424
Email: topchandnews@gmail.com

ADVT

Press ESC to close

Poonam Pandey ने डीप नेक ब्रालेट पहन धड़काया यूजर्स का दिल लक्षद्वीप में समंदर में उतरे PM मोदी, देखें तस्वीरें भोजपुरी एक्ट्रेस Monalisa का बिकनी अवतार देख सब रह गए दंग Amy Aela ने बिकनी में बीच किनारे बिखेरा हुशन का जलवा, लोग हुए दीवाने 2024 में कब मनाई जाएगी मकर संक्रांति और क्या है शुभ मुहूर्त