भूपेश बघेल ने साधा साय सरकार पर निशान, बताया आखिर क्यों बिगड़ी बलौदा बाजार में स्थिति, कहा – इनसे प्रदेश संभल नहीं रहा है

तोपचंद, रायपुर। बलौदा बाजार में हुई हिंसक घटना को लेकर आज प्रदेश भर में कांग्रेस के तमाम बड़े नेता अलग-अलग जिलों में प्रदर्शन कर रहे हैं। रायपुर में भी आज एक दिवसी धरना प्रदर्शन के दौरान पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल प्रदर्शन में पहुंचे। अपने भाषण के दौरान उन्होंने जमकर प्रदेश सरकार पर और भाजपा पर निशाना साधारण के साथ ही घटना का पूरा जिम्मेदार भाजपा को बताया है।

पूर्व सीएम बघेल जो पवित्र अमर गुफा में जैतखाम को छाती पहुंचने के कारण से सही आरोपी नहीं पकड़े जाने के कारण से सतनामी समाज में आक्रोश फैल और लगातार शासन प्रशासन को जानकारी देने के बावजूद भी कोई कार्यवाही नहीं की गई इसी कारण से विभिन्न संगठन के लोगों ने 10 तारीख को बलौदा बाजार जिले में प्रदर्शन का आयोजन किया गया और और उसे प्रदर्शन में हजारों के तादाद में लोग आए 10:00 बजे ही 5000 से ज्यादा लोग एकत्रित हो गए थे 2:00 बजे जुलूस निकाला कलेक्ट्रेट के लिए उसमें कुछ आसामाजिक तत्व थे उन्होंने गाड़ियों में आग लगे वाहनों को थोड़ा-थोड़ा और कलेक्ट्रेट में आग लगे पूरा एसपी कार्यालय आबकारी विभाग धूं-धूं करके जल गया कहीं प्रशासन नाम की चीज नहीं थी। यदि आंदोलन में बैरिकेडिंग ठीक से होता, पुलिस बल पर्याप्त मात्रा में की जाती, यदि बाल का प्रयोग किया जाता, यदि वाटर कैनन का उपयोग होता यदि टियर गैस का उपयोग होता तो शायद इतनी बड़ी घाट नहीं घटती लेकिन भारतीय जनता पार्टी के नेताओं के साथ लगातार कलेक्टर और एसपी की बातचीत होती रही है। और इस कारण से वही इस उम्मीद में थे कि इस प्रकार से कोई घटना नहीं घटेगी लेकिन यह घटना घटी छत्तीसगढ़ के इतिहास का और देश के इतिहास का यह पहली घटना है जहां कलेक्टर और एसपी कार्यालय जल  गया और इसके लिए कोई जिम्मेदार है तो सिर्फ भारतीय जनता पार्टी की सरकार है।

भूपेश बघेल ने कहा यह निकम्मी सरकार आस्था के केंद्र की सुरक्षा नहीं कर पा रही है वह जो अपराधी है उसे पकड़ नहीं पा रही है और यह उग्र आंदोलन करने के लिए सारी व्यवस्थाएं इन्होंने की क्योंकि ज्ञापन देने सनम जांगड़े खुद गए थे। समय लेने में खुद गए थे सारे समाचार पत्रों में सनम जांगड़े का फोटो प्रमुखता से छापा है। भोजन और टेंट की व्यवस्था भी भारतीय जनता पार्टी के लोगों ने ही की थी। मंच संचालन सरकारी कर्मचारी कर रहेथे। यह सारी चीज स्पष्ट कर रही है चिख चिख कर कर रही है भारतीय जनता पार्टी के द्वारा प्रायोजित यह कार्यक्रम है और इतनी बड़ी जो दुर्घटना घटी उसके लिए कोई जिम्मेदार है तो भारतीय जनता पार्टी है यहां की जो सरकार है विष्णु देव साय की सरकार है उसे तत्काल इस्तीफा देना चाहिए।

बघेल ने कहा मैंने जो बातें आपसे कहीं एक-एक बिंदु पर उसका जवाब दे क्या सनम जांगड़े कलेक्टर के पास ज्ञापन देने नहीं गए थे, क्या सपा के पास नहीं गए थे क्या भारतीय जनता पार्टी के लोग टेंट और भोजन की व्यवस्था नहीं किए थे। क्या सरकारी कर्मचारी मनसंचालन नहीं कर रहे थे और फिर व्यवस्था और बेरीकेटिंग क्यों नहीं की । यह प्रारंभिक जिम्मेदारी जो कोई भी आंदोलन होता है आप लोग भी पत्रकार है बहुत सारे आंदोलन को आप लोगों ने कर किया है हम लोग विपक्ष पर रहता और सत्ता में रहे तब तमाम तरह की व्यवस्थाएं होती हैं यह व्यवस्था वहां क्यों नहीं की गई इन्हें इस्तीफा देना चाहिए सीधी सी बात।

बघेल ने कहा मैंने कहा ना विष्णु देव साय सरकार को इस्तीफा देना चाहिए. अभी सुंदर योगी ने क्या कहा 7 तारीख को मडवा में उनकी बैठक हुई। विजय शर्मा से तो एक जिला नहीं संभाल रहा है अभी तक दो दर्जन से ज्यादा हत्याएं हो गई।  दो दर्जन से अधिक बलात्कार हो गए। वहा रोड एक्सीडेंट पर 19 लोगों की मौत हो जाती हैं। कवर्धा जिला में सबसे ज्यादा अपराधी घटनाएं हो रही है।

बघेल ने कहा मेरा निवास भिलाई में है मैं आज तक 5 साल में भलाई नहीं गया और वहां से सरकार नहीं चलती थी सरकार रायपुर राजधानी से चलती थी और अब तो यह है कि विष्णु देव साय की सरकार कौन चला रहा है। विजय शर्मा चल रहा है आप चौधरी चल रहा है या अरुण साहू चल रहा है यह तो बताएं

Contact

Snehil Saraf
Head Editor
Topchand.com
Contact : +91 9301236424
Email: topchandnews@gmail.com

ADVT

Press ESC to close

Poonam Pandey ने डीप नेक ब्रालेट पहन धड़काया यूजर्स का दिल लक्षद्वीप में समंदर में उतरे PM मोदी, देखें तस्वीरें भोजपुरी एक्ट्रेस Monalisa का बिकनी अवतार देख सब रह गए दंग Amy Aela ने बिकनी में बीच किनारे बिखेरा हुशन का जलवा, लोग हुए दीवाने 2024 में कब मनाई जाएगी मकर संक्रांति और क्या है शुभ मुहूर्त