Chhattisgarh Good Governance: शुरू हो गई आज से मंत्री जी की क्लास, IIM में 2 दिन में देश के उच्च संस्थानों के विशेषज्ञ दे रहें ट्रेनिंग मंत्रियों को

Chhattisgarh Good Governance: छत्तीसगढ़ की विष्णुदेव सरकार गुड गवर्नेस की दिशा में नई पहल करते हुए मंत्रियों की ट्रेनिंग आयोजित की है। रायपुर आईआईएम में आज से होने वाले इस दो दिवसीय ट्रेनिंग प्रोग्राम का पूरा कार्यक्रम जारी कर दिया गया है। राज्य के सभी मंत्री एक रात आईआईएम में ही रहेंगे। दो दिन में देशभर के उच्च संस्थानों से आए हुए विशेषज्ञ आज से उनकी क्लास लें रहें है।

छत्तीसगढ़ के सभी मंत्री 31 मई याने की आज से 1 जून तक आईआईएम रायपुर के स्टूडेंट्स रहेंगे। यहां दो दिनों तक उनकी क्लास और ट्रेनिंग चलेगी जो की आज सुबह 10 बजे से शुरू हो गई है। इस दौरान देशभर के उच्च संस्थानों के विषय विशेषज्ञों का लेक्चर होगा। प्रदेश के मंत्रियों की पहली क्लास बीवीआर सुब्रमण्यम लें रहें है। सुब्रमण्यम छत्तीसगढ़ कैडर के सेवानिवृत्त आईएएस हैं। वे लंबे समय तक पीएमओ में काम कर चुके हैं। जम्मू- कश्मीर से जब अनुच्छेद 370 हटा तब सुब्रमण्यम वहां के मुख्य सचिव थे। सुब्रमण्यम फिलहाल नीति आयोग के सीईओ हैं। वे विकसित छत्तीसगढ़ के 10 वर्षों के विजन पर बात करेंगे।

मंत्रियों के इस ट्रेनिंग प्रोग्राम को ‘चिंतन शिविर’ नाम दिया गया है। इसकी शुरुआत (31 मई) सुबह पौने 10 बजे दीप प्रज्ज्वलन के साथ हो चुकी है। इसके बाद पूरे दिन लेक्चर का दौर चलेगा। 31 की रात सभी मंत्री आईआईएम के कैंपस में ही रहेंगे और 1 जून को उनकी सुबह की शुरुआत योगा के साथ होगी। इन दो दिनों में मंत्री माइनिंग, फाइनेंस, पब्लिक रिलेशन, एग्रीकल्चर और सोशल सेक्टर को लेकर ज्ञान प्राप्त करेंगे।

इन संस्थाओं के विशेषों का होगा लेक्चर

दो दिन की ट्रेनिंग के लिए देशभर के उच्च संस्थाओं जिनमें आईआईएम, आईएसएस, बीआईएसएजी और आईसीसीआर शामिल हैं, के विशेषज्ञ आएंगे। आईआईएम अहमदाबाद के प्रो. राजेश चांदवानी, प्रो. अजय पांडे, आईएसएम धनबाद के प्रो. शिव शंकर राय, संजय लोहिया, एडिशनल सचिव, खान, भारत सरकार, आईआईएम इंदौर के प्रो. सिद्धार्थ के. रस्तोगी, बीआईएसएजी गांधीनगर के टी. पी. सिंह, निदेशक, जी20 शेरपा के अमिताभ कांत, अजीम प्रेमजी फाउंडेशन के सीईओ अनुराग बेहार और आईसीसीआर के अध्यक्ष डॉ. विनय सहस्रबुद्धे शामिल हैं।

Contact

Snehil Saraf
Head Editor
Topchand.com
Contact : +91 9301236424
Email: topchandnews@gmail.com

ADVT

Press ESC to close

Poonam Pandey ने डीप नेक ब्रालेट पहन धड़काया यूजर्स का दिल लक्षद्वीप में समंदर में उतरे PM मोदी, देखें तस्वीरें भोजपुरी एक्ट्रेस Monalisa का बिकनी अवतार देख सब रह गए दंग Amy Aela ने बिकनी में बीच किनारे बिखेरा हुशन का जलवा, लोग हुए दीवाने 2024 में कब मनाई जाएगी मकर संक्रांति और क्या है शुभ मुहूर्त