Suhani Bhatnagar मौत की वजह आई सामने, ये दुर्लभ बीमारी बानी दंगल एक्ट्रेस की मौत की वजह

Suhani Bhatnagar Death Reason : आमिर खान (Aamir Khan) स्टारर कुश्ती ड्रामा ‘दंगल’ (Dangal) में युवा बबीता फोगाट (Babita Phogat) की भूमिका निभाने वाली अभिनेत्री सुहानी भटनागर (Suhani Bhatnagar) का 19 साल की उम्र में निधन हो गया है. सुहानी के पिता, सुमित भटनागर (Sumit Bhatnagar) ने कहा कि उनकी बेटी डर्मेटोमायोसिटिस (Dermatomyositis) से पीड़ित थी, जो एक दुर्लभ सूजन वाली बीमारी है जो त्वचा पर लाल चकत्ते और मांसपेशियों में कमजोरी का कारण बनती है. उन्हें 7 फरवरी को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान यानी एम्स (AIIMS) में भर्ती कराया गया था और चिकित्सीय जटिलताओं के बाद 16 फरवरी को उनकी मृत्यु हो गई.

भटनागर ने संवाददाताओं से कहा कि करीब दो महीने पहले सुहानी के हाथों पर लाल धब्बे हो गए. हमने सोचा कि यह एक एलर्जी है और हमने फरीदाबाद के विभिन्न अस्पतालों में डॉक्टरों से परामर्श किया, लेकिन इसका निदान नहीं किया जा सका. जब उसकी हालत बिगड़ने लगी, तो हमने उसे एम्स में भर्ती कराया, लेकिन कोई सुधार नहीं हुआ और अतिरिक्त तरल पदार्थ जमा होने के कारण उसके फेफड़े क्षतिग्रस्त हो गए. सुहानी फरीदाबाद के सेक्टर 17 की निवासी थीं. उनका अंतिम संस्कार शहर के अजरौंदा श्मशान घाट पर हुआ.

आपको बता दें कि साल 2016 में पहलवान की जीवनी पर बनी फिल्म ‘दंगल’ में युवा बबीता फोगाट की भूमिका निभाकर उन्हें लोकप्रियता मिली है. फिल्म में आमिर खान महावीर फोटाग के किरदार में नजर आए थे, अपनी दो बेटियों को कुश्ती सिखाते हैं और सफलता के लिए उनका मार्गदर्शन करते हैं. फिल्म में जायरा वसीम ने युवा गीता की भूमिका निभाई थी, जबकि फातिमा सना शेख और सान्या मल्होत्रा ने वयस्क गीता और बबीता फोगाट की भूमिका निभाई थी.

डर्माटोमायोसिटिस क्या है? (What is dermatomyositis?)

डर्माटोमायोसिटिस एक दुर्लभ ऑटोइम्यून डिजीज है, जिसमें त्वचा और मांसपेशियों में सूजन हो जाती है। इसमें त्वचा पर चकत्ते हो जाते हैं और मांसपेशियों में कमजोरी और दर्द होता है। इत्तेफाक से इसके सटीक कारण अज्ञात है। लेकिन ऐसा ऐसा माना जाता है कि कुछ जेनेटिक समयाएं और खराब पर्यावरण इसका कारण बन सकते हैं।

Contact

Snehil Saraf
Head Editor
Topchand.com
Contact : +91 9301236424
Email: topchandnews@gmail.com

ADVT

Press ESC to close

Poonam Pandey ने डीप नेक ब्रालेट पहन धड़काया यूजर्स का दिल लक्षद्वीप में समंदर में उतरे PM मोदी, देखें तस्वीरें भोजपुरी एक्ट्रेस Monalisa का बिकनी अवतार देख सब रह गए दंग Amy Aela ने बिकनी में बीच किनारे बिखेरा हुशन का जलवा, लोग हुए दीवाने 2024 में कब मनाई जाएगी मकर संक्रांति और क्या है शुभ मुहूर्त