Weight loss Tips : आप भी करना कहते है जल्द से जल्द वजन कम? असरदार साबित होती हैं ये 3 ड्रिंक्स

Weight loss Tips : वजन कम करना कुछ लोगों के लिए काफी मुश्किल होता है. वो फैट या पेट की चर्बी को कम करने के लिए बुहत कुछ करते हैं जैसे कि तरह तरह की एक्सरसाइज , डाइट प्लान फॉलो, फास्टिंग और भी कई तरीके आजमाते हैं. लेकिन लाख कोशिशों के बावजूद भी लोगों का वजन टस से मस नहीं होता और वो हार मान लेते हैं. लेकिन बढ़ता वजन कई बीमारियों को न्योता देता है जैसे की डायबिटीज, थायराइड, हाई ब्लड प्रेशर और हेल्थ से जुड़ी कई समस्या हो सकती है. इसलिए अपने वजन को कंट्रोल करना बेहद जरूरी है. आज हम आपको कुछ ऐसी ड्रिंक्स के बारे में बताएंगे, जिससे वजन को कम करने में मदद मिल सकती है.

हर्बल डिटॉक्स टी

अगर आप वजन कम करना चाहते हैं, तो सुबह उठकर खाली पेट हर्बल डिटॉक्स टी पीना भी एक बेहतर विकल्प है. वजन कम करने के लिए ये ड्रिंक फायदेमंद साबित हो सकती है. साथ ही हर्बल डिटॉक्स टी आपके शरीर को डिटॉक्सिफाई करने में काफी मदद करती है. आप अदरक, काली मिर्च या पुदीने से बनने वाले हर्बल टी पी सकते हैं. ये आपके शरीर को एक्टिव और एनर्जेटिक भी बनाए रखने में मदद करती है.

नारियल काजू प्रोटीन स्मूदी
वजन कम करने के लिए नारियल पानी को काफी फायदेमंद माना जाता है. लोग सुबह उठकर खाली पेट नारियल पानी पीना पसंद करते हैं. ये हमारी ऑवर ऑल हेल्थ के लिए भी सही रहता है. इसमें भरपूर मात्रा में हेल्दी फैट, प्रोटीन पाया जाता है और कैलोरी की मात्रा कम होती है. साथ ही काजू में कार्ब की मात्रा ज्यादा पाई जाती है, जो आपकी बॉडी को एनर्जेटिक बनाए रखने में मदद कर सकता है. ऐसे में नारियल काजू प्रोटीन स्मूदी वेट लॉस करने में आपकी मदद कर सकती है. इसके लिए आपको काजू, नारियल पानी, अलसी के बीज की जरूर होती है.

एप्पल साइडर विनेगर

वजन कम करने के लिए एप्पल साइडर विनेगर पानी भी बेस्ट ऑप्शन में से एक है. साथ ही ये ब्लड शुगर लेवल को कंट्रोल रखने में भी मदद करता है. इसके लिए आप एप्पल साइडर विनेगर को पानी और थोड़े से शहद के साथ मिलाएं फिर इसका सेवन करें.

ध्यान रखें कि किसी भी चीज का जरूरत से ज्यादा सेवन करने से उससे फायदे की जगह नुकसान भी हो सकता है. साथ ही किसी भी चीज को रोजाना के लिए अपनी डाइट में शामिल करने से पहले किसी एक्सपर्ट से जरूर सलाह करें.

Contact

Snehil Saraf
Head Editor
Topchand.com
Contact : +91 9301236424
Email: topchandnews@gmail.com

ADVT

Press ESC to close

Poonam Pandey ने डीप नेक ब्रालेट पहन धड़काया यूजर्स का दिल लक्षद्वीप में समंदर में उतरे PM मोदी, देखें तस्वीरें भोजपुरी एक्ट्रेस Monalisa का बिकनी अवतार देख सब रह गए दंग Amy Aela ने बिकनी में बीच किनारे बिखेरा हुशन का जलवा, लोग हुए दीवाने 2024 में कब मनाई जाएगी मकर संक्रांति और क्या है शुभ मुहूर्त