Janjgir-Champa: महिला ने बेटे और दूसरे पति के साथ मिलकर की थी शराब दुकान के दो गार्ड की हत्या, ऐसे किया गया था प्लान

@बिट्टू शर्मा

तोपचंद, जांजगीर-चांपा। जांजगीर-चांपा के ग्राम सिवनी के सरकारी शराब दुकान में दो गार्ड की हत्या कर दी गई थी। इस मामले को पुलिस ने सुलझा लिया है और 3 हत्यारों को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस ने आरोपी का सुराग बताने वालों के लिए पांच हजार का इनाम देने की घोषणा की थी।

जानिए… क्या है पूरा मामला

घटना चांपा थाना के ग्राम सिवनी के शराब दुकान की है। 4 नवम्बर (शनिवार) की रात डेढ़ बजे कुछ नकाबपोश हाथ में कुल्हाड़ी लेकर पहुंचा और शराब दुकान के बाहर सो रहे गार्ड यदुनंदन पटेल और जयकुमार सूर्यवंशी के सिर पर हमला कर दोनों की हत्या कर दी। घटना में दोनों की मौके पर ही मौत गई। शराब दुकान के सीसीटीवी फुटेज में दिख रहा है कि आरोपी शराब दुकान के अंदर घुसकर गल्ले से नगदी और महंगी शराब की बोतल लेकर फरार हो गया।

जैसे ही इसकी सूचना पुलिस को लगी आला-अधिकारी मौके पर पहुंचे। सीसीटीवी फुटेज को खंगाला गया। इसी दौरान सीसीटीवी में एक नकाबपोश दिखा, जिसके हाथ में कुल्हाड़ी थी और शराब दुकान के अंदर गल्ले से नगदी व शराब की बोतलें रख रहा था, चुकीं हत्यारे ने चेहरे को पूरी तरह ढका हुआ था, इसलिए उसकी पहचान करना जांजगीर पुलिस के लिए काफी चुनौतीपूर्ण था।

पुलिस ने ऐसे किया पूरे मामले का खुलासा

एसपी विजय अग्रवाल ने इस मामले की जांच के लिए एक टीम गठित की। टीम ने घटनास्थल एवं आस-पास के सीसीटीव्ही फूटेज, का तकनीकी विशेषज्ञों द्वारा गहन जांच किया। घटनास्थल एवं आसपास के इलाके सिवनी, पिसौद, हथनेवरा, बरबसपुर, गोविंदा, कर्रा मोड़ आदि स्थानों का टावर डंप लिया गया।लगभग घटनास्थल से संबंधित 7,40,500 नंबरों के गतिविधियों की पुष्टी हुई जिसके आधार पर लगभग 386 सिम नंबरों का कॉल डिटेल रिकार्ड खंघाल कर लगभग 714 मोबाईल नंबरों को तस्दीक की गई। 100 से ज्यादा व्यक्तियों का बयान लिया गया।

Read more: CG में चेकिंग के दौरान 2 करोड़ का सोना बरामद, 3 किलो सोने की बिस्किट के साथ नाकेबंदी में पकड़ाया आरोपी…

आखिर पकड़ में आ ही गए आरोपी

17 जनवरी को मुखबीर द्वारा घटना में शामिल आरोपियों की जानकारी पुलिस को मिली। जिसके बाद पुलिस ने संदेही शिवशंकर उर्फ मुन्ना सहिस पिता सहनी राम चौहान निवासी सुखरी फाटक को पकड़ा गया और कड़ाई से पूछताछ की गई।

पति पत्नी और बेटे मिलकर की थी हत्या

आरोपी ने बताया कि शराब दुकान को लूटने के लिए अपने पत्नी के पहले पति के बेटे कृष्णा सहिस 21 साल एवं उसकी पत्नी मंगली उर्फ माला सहिस उम्र 45 साल के साथ मिलकर नकाब पहन कर घटना की योजना बनाई थी। 4 नवम्बर को अपनी पत्नी मंगली सहिस उर्फ माला सहिस तथा उसके पहले पति अजय सहिस के बेटे कृष्णा सहिस के साथ मिलकर शराब दुकान को लूटने निकले।

नकाब पहनकर रात 12 बजे घर से रेल्वे ट्रैक के रास्ते होते हुए शराब दुकान सिवनी पहुंचे। आरोपी के बेटे कृष्णा घटनास्थल शासकीय शराब दुकान सिवनी पर लगातार रहनेे वाले कुत्तों को बिस्किट खिलाने लगा। आरोपी शिवशंकर नकाब पहनकर हाथ में टंगिया लेकर शराब दुकान पहुंचा और दोनों गार्डाें के सोने का इंतजार करने लगा।

शराबी को सड़क किनारे छोड़ दिया

जब गार्ड सो गये तो टंगिये से वार कर उनकी हत्या कर दी। हत्या के बाद दुकान का ताला टंगिये से तोडने लगा, इसी बीच एक अंजान व्यक्ति शराब के नशें में वहां आ गया, जिसे मुन्ना सहिस ने पकडकर वापस बाहर रोड़ की तरफ छोड़ दिया। इसके बाद फिर से दूकान का ताला तोड़कर अंदर घुसकर कांउटर के पास रखे पैसों को चुरा लिया। अंग्रेजी शराब दुकान का भी ताला तोड़कर अंग्रेजी शराब दुकान से 2 नग महँगी शराब चुरा लिया और वहॉ से दोनों वापस अपने घर आ गये।

पुलिस ने घटना में उपयोग किये गए टंगिया, पाना, नकाब, को घर में छुपा दिया था। आरोपी चुराये हुए पैसों को धीरे-धीरे खर्च करता रहा। इस बीच वह जिला सक्ती के डभरा क्षेत्र में तथा उसका पुत्र कृष्णा बम्हनीडीह थाना क्षेत्र में एवं पत्नी माला सिवनी में निवास करते रहे। सभी आरोपीयों का पृथक-पृथक मेमोरण्डम दर्ज किया गया व घटना में प्रयुक्त हथियार, पाना, नकाब, पहने कपड़े, ताला, चुराई गई शराब की खाली बोतल व 4500 नगदी रकम को जब्त किया गया। विवेचना के दौरान आरोपियों के विरूद्ध थाना चाम्पा में अपराध क्रमांक 537/2023 धारा 302, 460, 120बी, 34 भादवि के तहत् कार्यवाही की जा रही है।

Contact

Snehil Saraf
Head Editor
Topchand.com
Contact : +91 9301236424
Email: topchandnews@gmail.com

ADVT

Press ESC to close

Poonam Pandey ने डीप नेक ब्रालेट पहन धड़काया यूजर्स का दिल लक्षद्वीप में समंदर में उतरे PM मोदी, देखें तस्वीरें भोजपुरी एक्ट्रेस Monalisa का बिकनी अवतार देख सब रह गए दंग Amy Aela ने बिकनी में बीच किनारे बिखेरा हुशन का जलवा, लोग हुए दीवाने 2024 में कब मनाई जाएगी मकर संक्रांति और क्या है शुभ मुहूर्त