आखिर ऐसा क्या हुआ की होंडा ने वापस मंगाई 12 लाख कार, क्या कोई बड़ी खराबी है इनमे ?

Honda Recalls 12 lakh Cars: ऑटोमोबाइल कंपनी होंडा (Honda) ने अमेरिका में लगभग 12 लाख वाहनों (Honda Recalls 12 lakh Cars) के लिए वापस मंगाने के लिए नोटिस जारी किया है. बता दें कि रियरव्यू कैमरे की छवि डैशबोर्ड स्क्रीन पर न आने के कारण कंपनी ने यह कदम उठाया है.

फॉक्स बिजनेस की रिपोर्ट के अनुसार 2018 से 2023 तक की कुछ ओडिसी मिनीवैन, 2019 से 2022 तक की पायलट एसयूवी और 2019 से 2023 तक की पासपोर्ट एसयूवी को रिकॉल नोटिस में शामिल किया गया है.

Honda Recalls 12 lakh Cars: राष्ट्रीय राजमार्ग यातायात सुरक्षा प्रशासन (एनएचटीएसए) के अनुसार, होंडा ने कहा कि इन वाहनों के कोएक्सियल केबल में आई खराबी के कारण यह कदम उठाया गया हैै.

इसके अलावा, अमेरिकी नियामक ने कहा कि रियरव्यू कैमरे में खराबी के चलते ड्राइवर को परेशानी आ सकती है, जिससे दुर्घटना होने की आशंका बढ़ सकती है.

Honda Recalls 12 lakh Cars: होंडा को मई 2017 से 8 जून के बीच लगभग 2,74,000 वारंटी दावे प्राप्त हुए हैं. इसके अलावा, रिपोर्ट में कहा गया है कि मालिकों को 24 जुलाई से पत्र द्वारा सूचित किया जाएगा कि एक केबल हार्नेस को बदल दिया जाएगा, और एक सीधा कवर लगाया जाएगा. कंपनी यह सब निःशुल्क करेगी.

Honda Recalls 12 lakh Cars: इस महीने की शुरुआत में, फोर्ड मोटर ने 1,25,000 से अधिक एस्केप एसयूवी, मेवरिक पिकअप और लिंकन कोर्सेर लक्जरी एसयूवी मंगाए थे क्योंकि उनके इंजन से तरल पदार्थ लीक होने का खतरा था जिससे आग भी लग सकती थी. सीएनएन की रिपोर्ट के अनुसार, वापस बुलाए जा रहे सभी वाहन हाइब्रिड या प्लग-इन हाइब्रिड संस्करण हैं.

Honda Recalls 12 lakh Cars: एनएचटीएसए के साथ एक फाइलिंग में, फोर्ड ने कहा कि विनिर्माण समस्या के कारण, 2.5 लीटर गैसोलीन इंजन से इंजन ऑयल या गैसोलीन वाष्प का रिसाव हो सकता है. इंजन डिब्बे में गर्म भागों के संपर्क में आने पर आग लग सकती है.

Contact

Snehil Saraf
Head Editor
Topchand.com
Contact : +91 9301236424
Email: topchandnews@gmail.com

ADVT

Press ESC to close

Poonam Pandey ने डीप नेक ब्रालेट पहन धड़काया यूजर्स का दिल लक्षद्वीप में समंदर में उतरे PM मोदी, देखें तस्वीरें भोजपुरी एक्ट्रेस Monalisa का बिकनी अवतार देख सब रह गए दंग Amy Aela ने बिकनी में बीच किनारे बिखेरा हुशन का जलवा, लोग हुए दीवाने 2024 में कब मनाई जाएगी मकर संक्रांति और क्या है शुभ मुहूर्त