Shubham Dev CGPSC Result 2022: भैया कलेक्टर, भाभी SP, पापा-मम्मी भी गवर्नमेंट जॉब में, छोटा बेटा बना डिप्टी कलेक्टर, पढ़ें सफलता की कहानी

तोपचंद, रायपुर। छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग ने CGPSC 2022 का रिजल्ट जारी कर दिया है. कड़ी मेहनत के बाद कईयों को इसमें सफलता हासिल हुई है. आज हम कुछ ऐसे अभ्यर्थियों की सफलता की कहानी बताएँगे जो इस परीक्षा में सफल हुए है.

CGPSC में दूसरा रैंक हासिल करने वाले शुभम देव (Shubham Deo) को डिप्टी कलेक्टर रैंक मिला है. शुभम देव का लक्ष्य UPSC क्लियर करना है. शुभम की प्रारंभिक शिक्षा अम्बिकापुर जिले के उदयपुर में हुई है. 12 वीं पढाई के बाद शुभम ने IIT कानपुर से पासआउट कर लिया. अभी वे दिल्ली में रहकर UPSC की तैयारी कर रहे है. इसी बीच CGPSC में उनका चयन हो गया है.

शुभम देव मुंगेली कलेक्टर राहुल देव के छोटे भाई है. राहुल देव 2016 बैच के IAS अफसर है. शुभम देव की भाभी भावना गुप्ता 2014 बैच के IPS अफसर है. IPS भावना गुप्ता वर्तमान में बेमेतरा जिले की SP है. शुभम देव के पिता अम्बिकापुर क्षेत्र में शिक्षा विभाग में विकासखंड शिक्षा अधिकारी (BEO) है और मां शिक्षिका है.

Read More: कांग्रेस नेता के होटल और बार में छापाः 46 पेटी अवैध शराब जब्त, बिक रही थी MP की शराब

रश्मि को भी डिप्टी कलेक्टर रैंक

CGPSC 2022 के परिणाम में नारायणपुर की रश्मि पोया (Rashmi Poya) ने 12वीं रैंक हासिल की हैं. पहले ही अटेम्प में CGPSC क्लियर किया. रश्मि पोया CSEB में जूनियर इंजीनियर हैं. लाल बत्ती की गाड़ी से वे प्रभावित हुई उनका सपना था कि, वे भी ऐसे ही गाड़ी में एक दिन सफ़र करें. रश्मि ने अपना हौसला कायम रखा और जूनियर इंजीनियर की जॉब के साथ तैयारियां करती रही और पहली बार में ही सफलता हासिल की.

Contact

Snehil Saraf
Head Editor
Topchand.com
Contact : +91 9301236424
Email: topchandnews@gmail.com

ADVT

Press ESC to close

Poonam Pandey ने डीप नेक ब्रालेट पहन धड़काया यूजर्स का दिल लक्षद्वीप में समंदर में उतरे PM मोदी, देखें तस्वीरें भोजपुरी एक्ट्रेस Monalisa का बिकनी अवतार देख सब रह गए दंग Amy Aela ने बिकनी में बीच किनारे बिखेरा हुशन का जलवा, लोग हुए दीवाने 2024 में कब मनाई जाएगी मकर संक्रांति और क्या है शुभ मुहूर्त