Govt Jobs 2023 : पुलिस में 35 %, शिक्षक के 50% पदों पर महिलाओं की नियुक्ति करने का ऐलान

नेशनल डेस्क : MP Govt Jobs 2023 मध्य प्रदेश में महिला अभ्यर्थियों के लिए बड़ी खबर है. पुलिस और शिक्षक भर्ती की तैयार कर रही महिला अभ्यर्थियों के लिए खुशखबरी है. राज्य में पुलिस सहित अन्य भर्तियों में 35 फीसदी और शिक्षकों के 50 फीसदी पदों पर महिलाओं की नियुक्ति की जाएगी. यह घोषणा राज्य के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने की है. अभी हाल में में मुख्यमंत्री ने शिक्षक भर्ती में अतिथि अध्यापकों को 50 फीसदी आरक्षण देने की भी घोषणा की थी.

CG NEWS : टीचर्स डे पर स्कूल में ताला जड़कर बैठे स्टूडेंट्स, इस वजह से प्रिंसिपल को हटाने की कर रहे मांग…

MP Govt Jobs 2023 वहीं सीएम ने गेस्ट टीचरों का मानदेय भी दोगुना करने का ऐलान किया था. सीएम ने कहा कि स्थानीय निकायों में एल्डरमैन और अन्य पदों पर भी महिलाओं को प्राथमिकता दी जाएगी. वहीं उन्होंने कहा कि बेटियों को आगे बढ़ाने के लिए और उन्हें बेहतर शिक्षा देने के लिए सरकार की ओर से उनकी फीस दी जाएगी.

ये भी पढ़ें – Bilaspur में नशे की हालत में दिखाया वर्दी का रौब, भीड़ ने कॉन्स्टेबल को जड़ा थप्पड़ फिर दौड़ा दौड़ा कर पीटा, वीडियो हुआ वायरल

5 हजार युवाओं को मिलेगा रोजगार

MP Govt Jobs 2023 बड़ियाखेड़ी में दो फैक्ट्रियों का भूमिपूजन करने के बाद सीएम ने रविवार को कहा कि यहां करीब 1500 करोड़ रुपये का निवेश होने वाला है. इससे प्रदेश के करीब 5 हजार युवाओं को रोजगार मिलेगा.

गेस्ट टीचरों के लिए किए गए हैं बड़े एलान

MP Govt Jobs 2023 पिछले दिनों सीएम ने गेस्ट टीचरों के लिए कई बड़े ऐलान किए, जिसके तहत इनका अनुबंध बढ़ाकर एक वर्ष कर दिया गया है. वहीं 25 फीसदी से स्थान पर शिक्षक भर्ती में गेस्ट टीचरों को 50 फीसदी आरक्षण देने की भी घोषणा की गई है. ये घोषणा सीएम ने अतिथि शिक्षक महापंचायत में की थी, इसमें प्रदेश भर तके करीब 50 हजार गेस्ट टीचर शामिल हुए थे.

Contact

Snehil Saraf
Head Editor
Topchand.com
Contact : +91 9301236424
Email: topchandnews@gmail.com

ADVT

Press ESC to close

Poonam Pandey ने डीप नेक ब्रालेट पहन धड़काया यूजर्स का दिल लक्षद्वीप में समंदर में उतरे PM मोदी, देखें तस्वीरें भोजपुरी एक्ट्रेस Monalisa का बिकनी अवतार देख सब रह गए दंग Amy Aela ने बिकनी में बीच किनारे बिखेरा हुशन का जलवा, लोग हुए दीवाने 2024 में कब मनाई जाएगी मकर संक्रांति और क्या है शुभ मुहूर्त