British PM Rishi Sunak के घर को ढका गया काले कपड़ों से? जानें क्या है माजरा

नेशनल डेस्क, तोपचंद : ब्रिटिश प्रधानमंत्री और भारतीय मूल के ऋषि सुनक(British PM Rishi Sunak) के घर पर अचनाक काले कपडे लटकने लगे. ये चर्चा सॉइल मीडिया में जोरों से है की आखिर ऐसी क्या बात आन पड़ी की घर की दीवारें काले कपड़ों से ढक दी गई. दरअसल सुनक परिवार के साथ छुट्टियां मनाने कैलिफोर्निया(California) गए हुए हैं।

Read More : https://topchand.com/2023/08/04/engine-shut-down-while-taking-off-indigo-flight-landing/

इस बीच यार्कशायर शहर(yorkshire town) में कुछ लोगों ने उनके घर को 200 मीटर लंबे एक काले कपड़े से ढक दिया। बताया जा रहा है कि ये लोग ग्रीन पीस संस्था(Green Peace Society) से जुड़े हैं जो ऋषि सुनक के एक फैसले का विरोध कर रहे हैं। सुनक ने इस सप्ताह उत्तरी सागर में सैकड़ों नए तेल और गैस लाइसेंसों को हरी झंडी दिखाई है। संगठन ने इस फैसले को पर्यावरण विरोधी बताया है।

क्या है माजरा ?

ब्रिटेन के पीएम ऋषि सुनक ने इस सप्ताह उत्तरी सागर में सैकड़ों नए तेल और गैस लाइसेंसों(new oil and gas licenses) को हरी झंडी दे दी, जिससे पर्यावरणविद् नाराज हो गए। जिसके बाद ग्रीन पीस संस्था से जुड़े लोगों ने विरोध स्वरूप ऋषि सनक के घर को काले कपड़े से ढक दिया। सुनक या उनके परिवार का कोई सदस्य इस दौरान घर पर मौजूद नहीं था। वे अपने फैमिली के साथ वेकेशन पर कैलिफोर्निया गए हैं। डाउन स्ट्रीट के मुताबिक, सुनक की 4 साल में यह पहली फैमिली ट्रिप है।

विरोध प्रदर्शन में ग्रीनपीस यूके के जलवायु प्रचारक फिलिप इवांस ने कहा, “हमें अपने प्रधान मंत्री को एक पर्यावरण प्रेमी नेता होने की सख्त जरूरत है, न कि पर्यावरण के खिलाफ जाने वाला। जिस तरह दुनिया भर में जंगल की आग और बाढ़ घरों और जिंदगियों को तबाह कर रहे हैं, सुनक तेल और गैस ड्रिलिंग के बड़े पैमाने पर विस्तार करने में लगे है।”

Contact

Snehil Saraf
Head Editor
Topchand.com
Contact : +91 9301236424
Email: topchandnews@gmail.com

ADVT

Press ESC to close

Poonam Pandey ने डीप नेक ब्रालेट पहन धड़काया यूजर्स का दिल लक्षद्वीप में समंदर में उतरे PM मोदी, देखें तस्वीरें भोजपुरी एक्ट्रेस Monalisa का बिकनी अवतार देख सब रह गए दंग Amy Aela ने बिकनी में बीच किनारे बिखेरा हुशन का जलवा, लोग हुए दीवाने 2024 में कब मनाई जाएगी मकर संक्रांति और क्या है शुभ मुहूर्त