कांवरियों पर हुआ पथराव, शहर में मची अफरातफरी कई लोग घायल, 5 थाने की फोर्स मौके पर

Bareilly News: stone pelting on kanwariyas : उत्तर प्रदेश के बरेली में एक बार फिर खुराफातियों ने माहौल बिगाड़ने की कोशिश की है. मगर, पुलिस की सक्रियता से खुराफातियों के मंसूबे फेल हो गए हैं. शहर के बारादरी थाना क्षेत्र के जोगी नवादा मुहल्ले की शाहनूरी मस्जिद के पास रविवार को एक समुदाय के युवकों और कांवरियों के बीच पथराव हो गया. पुलिस ने काफी मुश्किल से शांत किया.

घटना के बाद पुलिस अफसरों के साथ कई थानों की फोर्स मौके पर पहुंच गई. मगर, इसमें कुछ लोग घायल हुए हैं. घटना के बाद कांवरियों ने मस्जिद के पास से गुजरने पर पथराव का दावा किया है, तो वहीं एक समुदाय के लोगों ने कांवड़ियों पर मस्जिद के ऊपर पथराव का आरोप लगाया है. पुलिस ने कई लोगों को हिरासत में ले लिया है. इसके बाद मामले की जांच शुरू कर दी है. पथराव के बाद सोशल मीडिया पर पथराव के वीडियो वायरल हो रहे हैं.

stone pelting on kanwariyas दरअसल, शहर के बारादरी थाना क्षेत्र के जोगी नवादा के गुसाई गौटिया रिलायंस टावर से रविवार को करीब 2000 हजार कांवरियों का जत्था कछला जल लेने जा रहे थे. शाहनूरी मस्जिद के पास कांवरियों और एक समुदाय विशेष के बीच पथराव हो गया. सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो के मुताबिक दोनों पक्ष एक दूसरे पर पथराव कर रहे हैं. पुलिस पथराव से लोगों को रोकने की कोशिश कर रही है. मगर, वह नहीं मान रहे हैं. इसमें दर्जन भर से अधिक कांवरिए और एक समुदाय के लोग घायल हो गए हैं.

stone pelting on kanwariyas इसमें महिला, पुरुष और कांवड़िए शामिल हैं. घटना की सूचना मिलते ही एसपी सिटी राहुल भाटी, सीओ आशीष प्रताप सिंह, इंस्पेक्टर बारादरी अभिषेक सिंह के साथ पांच थानों की पुलिस मौके पर पहुंच गई. पुलिस ने पूरे इलाके को घेर लिया. समुदाय विशेष के लोगों ने आरोप लगाया है कि कांवर वाले कभी इस रास्ते से नहीं गए. उन्होंने कांवरियों को जाने से मना किया था. इसके बाद कांवरियों पर मस्जिद के ऊपर पथराव का आरोप लगाया. पथराव के एक वायरल वीडियो में पुलिस के सामने गले में लाल रूमाल डाले कुछ युवक पथराव कर रहे हैं. इसमें 50- 60 लोग पथराव कर रहे हैं.

वनखंडी नाथ मंदिर में करना था जलाभिषेक


बारादरी थाना क्षेत्र के जोगी नवादा स्थित वनखंडी नाथ मंदिर शहर के प्रमुख नाथ मंदिरों में से एक है. यहां सावन के हर सोमवार को हजारों की संख्या में कांवरिये पहुंचते हैं. तीसरे सोमवार को भगवान शिव का जलाभिषेक करने के लिए कांवरियों का जत्था जल लेने जा रहा था.

शहर में मची अफरातफरी

stone pelting on kanwariyas बारादरी थाना क्षेत्र में पथराव के बाद शहर में अफरातफरी मच गई. घटना के बाद कांवरियों में आक्रोश है. उन्होंने पूर्व पार्षद और अन्य लोगों पर कार्रवाई की मांग की. पुलिस ने पूर्व समेत कई लोगों को हिरासत में लिया है.

एक बार शांत, फिर दोबारा पथराव

कुछ लोगों ने बताया कि वनवारी लाल शर्मा का जत्था यहां से निकल रहा था. एक बार पथराव होने के बाद कांवरियों पर समोसे वाली गली में दोबारा पथराव हुआ. इसके बाद बड़ी संख्या में कांवरिए बाबा बनखंडी नाथ मंदिर के पास इकट्ठे हो गए. पुलिस ने एहतियात के तौर पर स्थानीय मार्केट बंद करा दिया है.

मनौना में भड़की थी चिंगारी

stone pelting on kanwariyas बरेली के आंवला थाना क्षेत्र के मनौना गांव में शनिवार रात कांवरियों का रास्ता रोके जाने पर आठ घंटे तक हंगामा हुआ था. गांव वालों ने पहली बार नए रास्ते से निकलने कर नाराजगी जताई थी. आरोप है कि देर शाम दूसरे समुदाय के लोगों ने गंगा जल लेने कछला घाट जा रहे कांवड़ियों का रास्ता रोक दिया. इसके बाद कांवरियों ने हंगामा कर दिया. माहौल तनावपूर्ण होने पर आसपास के थानों से फोर्स को बुलाया गया. रात करीब 2:30 बजे कांवड़ियों का जत्था निकालकर गांव की सीमा से बाहर कराया गया.

Contact

Snehil Saraf
Head Editor
Topchand.com
Contact : +91 9301236424
Email: topchandnews@gmail.com

ADVT

Press ESC to close

Poonam Pandey ने डीप नेक ब्रालेट पहन धड़काया यूजर्स का दिल लक्षद्वीप में समंदर में उतरे PM मोदी, देखें तस्वीरें भोजपुरी एक्ट्रेस Monalisa का बिकनी अवतार देख सब रह गए दंग Amy Aela ने बिकनी में बीच किनारे बिखेरा हुशन का जलवा, लोग हुए दीवाने 2024 में कब मनाई जाएगी मकर संक्रांति और क्या है शुभ मुहूर्त