CG में आज क्या है टमाटर का भाव? क्यों बढ़ रहे सब्जियों के दाम

What is the price of tomato in CG today? : इस वर्ष, मानसून के साथ ही देश में सब्जियां भी महंगी हुई है। इस सब में सबसे महंगा हुआ है टमाटर। दरअसल टमाटर के दामों से देशभर में हहाकार मच गया है। छत्तीसगढ़ में पहली बारिश के बाद ही टमाटर के दाम डबल हो गए हैं। कुछ दिन पहले टमाटर का किलो चालू रेट 50 से 60 रुपए था। कीमतों के आधार पर, टमाटर पहले ही सब्जी मार्केट में डबल सेंचुरी के करीब जा चुका है. लेकिन दूसरी सब्जियों ने भी शतक बनाकर रिकॉर्ड कायम कर लिया है.

क्यों बढ़ रहे सब्जियों के दाम : 

वर्तमान में स्थानीय स्तर पर सब्जी की आवक नहीं होने के कारण थोक बाजार में सब्जियों को भाव बढ़ें हैं. वहीं बाहरी राज्यों से आने वाली सब्जियों के कारण दाम महंगे हैं.

सिर्फ छत्तीसगढ़(Chhattisgarh) की बात करे तो राज्य के स्थानीय किसानों की फसल अभी बाजार(Market) में नहीं आई है. छोटे किसान तो टमाटर(Tomato) रिस्की फसल होने के कारण उगाते ही नहीं है. इस लिए छत्तीसगढ़ में टमाटर कर्नाटक(Karnataka) से आता है.लेकिन कर्नाटक में भारी बारिश(heavy rain) के कारण टमाटर की सप्लाई कमजोर हुई है. इस लिए टमाटर के भाव बढ़ गए है. 

Contact

Snehil Saraf
Head Editor
Topchand.com
Contact : +91 9301236424
Email: topchandnews@gmail.com

ADVT

Press ESC to close

Poonam Pandey ने डीप नेक ब्रालेट पहन धड़काया यूजर्स का दिल लक्षद्वीप में समंदर में उतरे PM मोदी, देखें तस्वीरें भोजपुरी एक्ट्रेस Monalisa का बिकनी अवतार देख सब रह गए दंग Amy Aela ने बिकनी में बीच किनारे बिखेरा हुशन का जलवा, लोग हुए दीवाने 2024 में कब मनाई जाएगी मकर संक्रांति और क्या है शुभ मुहूर्त