Lic policy for childers: LIC बच्चों को दे रहा 10 लाख रुपये, 3 किस्तों में मिलेगा पैसा

Lic policy for childers: एलआईसी (Lic policy for childers) की तरफ से कई तरह की पॉलिसी चलाई जाती हैं. आज हम आपको सरकार की एक ऐसी योजना के बारे में बताएंगे, जिसमें आपके बच्चे को पढ़ाई के लिए पैसा मिल जाएगा. एलआईसी के इस प्लान का नाम न्यू चिल्ड्रन मनी बैक (New Children Money Back) है, जिसमें आपको अपने बच्चे के लिए लाखों का फंड मिल जाता है. इसकी खास बात यह है कि इसको आप 0 से लेकर 12 साल तक के बच्चे के लिए ओपन करवा सकते हैं.

आपको बता दें न्यू चिल्ड्रेन्स मनी बैक प्लान में कंपनी की तरफ से ग्राहकों को लाखों का फंड मिलता है. इस पॉलिसी को 25 साल के लिए ले सकते हैं. मैच्योरिटी की बात की जाए तो इसमें ये रकम किस्तों में मिल जाती है. वहीं, जब आपका बच्चा 18 साल का हो जाएगा तो उसको पहली बार पेमेंट कर दिया जाता है. वहीं, बच्चे के 20 साल का होने पर और तीसरी बार 22 साल का होने पर भुगतान मिलता है.

ये भी पढ़ें: मंदिर परिसर में चिकन पार्टीः शराब पीकर जूठे पत्तल और हड्डियों को फेंका, पुलिस में शिकायत दर्ज

ऑनलाइन खरीद सकते हैं पॉलिसी
पॉलिसी को एजेंट या ऑनलाइन एलआईसी वेबसाइट के माध्यम से खरीदा जा सकता हैं पॉलिसीधारक को बच्चे की उम्र और पहचान के साथ-साथ उसकी खुद की पहचान का प्रमाण देना होता हैं.

0 से 12 साल तक के बच्चों के लिए कर सकते हैं आवेदन
इस योजना में 0 से 12 वर्ष की आयु के बीच के बच्चे की ओर से माता-पिता द्वारा ली जा सकती है और इसमें कम से कम 10,00,000 रुपये तक का बीमा लिया जा सकता हैं.

मिलेंगे 10 लाख रुपये

इस योजना में कोई व्यक्ति एलआईसी न्यू चिल्ड्रन्स मनी बैक प्लान 20 वर्ष की पॉलिसी अवधि वाला चुनता हैं और साल में प्रीमियम भुगतान विकल्प को चुनता हैं तो वह व्यक्ति साल मे 30,000 रुपये प्रियियम का भुगतान करता है. तो 20 साल की अवधि के बाद यानि कि मैच्योरिटी पर राशि 10,00,000 रुपए की होगी.

Contact

Snehil Saraf
Head Editor
Topchand.com
Contact : +91 9301236424
Email: topchandnews@gmail.com

ADVT

Press ESC to close

Poonam Pandey ने डीप नेक ब्रालेट पहन धड़काया यूजर्स का दिल लक्षद्वीप में समंदर में उतरे PM मोदी, देखें तस्वीरें भोजपुरी एक्ट्रेस Monalisa का बिकनी अवतार देख सब रह गए दंग Amy Aela ने बिकनी में बीच किनारे बिखेरा हुशन का जलवा, लोग हुए दीवाने 2024 में कब मनाई जाएगी मकर संक्रांति और क्या है शुभ मुहूर्त