Electric version of Mahindra XUV700 : मार्केट में सबको टक्कर देगी महिंद्रा की इलेक्ट्रिक XUV700, जानें पूरी डिटेल्स

Electric version of Mahindra XUV700 : Mahindra XUV700 (महिंद्रा एक्सयूवी700) भारत में घरेलू निर्माता की सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी में से एक है। महिंद्रा का इलेक्ट्रिक कारों में इंटरेस्ट किसी से छिपा नहीं है. हाल ही में कंपनी ने 10 हजार करोड़ रुपये के इन्वेस्टमेंट का ऐलान किया है. कार निर्माता ने पुष्टि की थी कि वह 2024 के आखिर तक एक्सयूवी700 के इलेक्ट्रिक वर्जन को पेश करेगी। वास्तव में, कंपनी ने पिछले साल ब्रिटेन में एक कार्यक्रम में इलेक्ट्रिक एसयूवी को अपने कॉन्सेप्ट अवतार (महिंद्रा एक्सयूवी.e8) के रूप में पेश किया था।. हाल ही में इसी कार को टेस्टिंग के दौरान देखा गया है.

Mahindra XUV700 EV: डुअल की जगह ट्रिपल डिस्प्ले

Electric version of Mahindra XUV700 : XUV700 के पेट्रोल-डीजल वर्जन और इलेक्ट्रिक वर्जन के बीच कुछ बदलाव नजर आते हैं. ये बदलाव वैसे ही होंगे जैसे हम XUV300 और XUV400 के बीच देखते हैं. इंटीरियर में मौजूदा XUV700 में डुअल डिस्प्ले सेटअप की जगह अपकमिंग इलेक्ट्रिक एसयूवी में ट्रिपल डिस्प्ले सेटअप देखने को मिल सकता है.

ट्रिपल डिस्प्ले सेटअप को सबसे पहले XUV.e8 के प्रोटोटाइप में पेश किया गया था. इनमें से एक डिस्प्ले ड्राइवर का इंस्ट्रूमेंटेशन होगा, जबकि दूसरा इंफोटेनमेंट सिस्टम और तीसरा आगे के पैसेंजर के लिए होगा.

बैटरी और फीचर्स

Electric version of Mahindra XUV700 : महिंद्रा ने पहले ही खुलासा कर दिया है कि XUV700 इलेक्ट्रिक 80kWh तक के बैटरी पैक और AWD (ऑल-व्हील ड्राइव) सिस्टम के साथ आएगी। इसका पावर 230बीएचपी से 350बीएचपी के बीच होगा। यह एक्सटीरियर इलेक्ट्रिक उपकरणों को पावर देने के लिए व्हीकल-टू-लोड (V2L) फंक्शन के साथ आएगा। इलेक्ट्रिक एसयूवी में केबिन के अंदर ट्रिपल स्क्रीन सेटअप के साथ फ्रंट ट्रंक (या फ्रंक) होगा। डिस्प्ले पैनल में तीन 1920X720पी हाई रेजोल्यूशन 12.3 इंच डिस्प्ले और ऑग्मेंटेड नेविगेशन के साथ एक HUD (एचयूडी) होगा।

INGLO प्लेटफॉर्म पर बनेंगी इलेक्ट्रिक SUV

महिंद्रा की इलेक्ट्रिक कार को INGLO प्लेटफॉर्म पर डेवलप किया जाएगा. ये एक नया इलेक्ट्रिक प्लेटफॉर्म है. महिंद्रा ने कहा कि अपकमिंग इलेक्ट्रिक एसयूवी में 60kWh और 80kWh तक के बैटरी पैक का इस्तेमाल किया जाएगा.

INGLO प्लेटफॉर्म के लिए महिंद्रा ने यूरोपियन ऑटो मैन्यूफैक्चरर कंपनी फॉक्सवैगन के साथ पार्टनरशिप की है. इस पार्टनरशिप के साथ महिंद्रा प्लेटफॉर्म पर 10 लाख गाड़ियों का प्रोडक्शन करेगी.

टाटा को मिलेगी टक्कर

Electric version of Mahindra XUV700 : इंडिया में इलेक्ट्रिक कारों की डिमांड बढ़ रही है. फिलहाल इलेक्ट्रिक कार सेगमेंट में टाटा मोटर्स 75 फीसदी मार्केट शेयर के साथ नंबर एक कंपनी है. हालांकि, महिंद्रा ने XUV400 EV लॉन्च करके टाटा को टक्कर देना शुरू कर दिया है. XUV.e8 या XUV800 को अगले साल लगभग 35 लाख रुपए की एक्स-शोरू कीमत पर लॉन्च किया जा सकता है.

डायमेंशन

Electric version of Mahindra XUV700 : Mahindra XUV700 इलेक्ट्रिक एसयूवी की लंबाई 4740mm, चौड़ाई 1900mm और ऊंचाई 1760mm है और इसका व्हीलबेस 2762mm है। एसयूवी का इलेक्ट्रिक वर्जन अपने पेट्रोल/डीजल मॉडल की तुलना में लंबा, चौड़ा, लंबा और ज्यादा स्पेस वाला होगा।

Contact

Snehil Saraf
Head Editor
Topchand.com
Contact : +91 9301236424
Email: topchandnews@gmail.com

ADVT

Press ESC to close

Poonam Pandey ने डीप नेक ब्रालेट पहन धड़काया यूजर्स का दिल लक्षद्वीप में समंदर में उतरे PM मोदी, देखें तस्वीरें भोजपुरी एक्ट्रेस Monalisa का बिकनी अवतार देख सब रह गए दंग Amy Aela ने बिकनी में बीच किनारे बिखेरा हुशन का जलवा, लोग हुए दीवाने 2024 में कब मनाई जाएगी मकर संक्रांति और क्या है शुभ मुहूर्त