Whatsapp का नया फीचर अपडेट: अब 15 मिनट से पहले एडिट कर सकेंगे सेंट मैसेज, ये है नए अपडेट

तोपचंद, टेक डेस्क: व्हाट्सएप यूजर को लेकर बड़ा अपडेट कंपनी ने जारी किया है। अब गलत स्पेलिंग या अपने लिखी बात आप वापस ले सकते हैं। दरअसल, मेटा के सीईओ मार्क जुकरबर्ग (Meta CEO Mark Zuckerberg) ने सोशल मीडिया के माध्यम से इस नए अपडेट की जानकारी यूजर के साथ साझा की है, जिससे आप अपने भेजे हुए मैसेज पुनः अपडेट या एडिट कर सकते हैं।

Whatsapp chat edit up to 15 minutes: व्हाट्सएप मल्टीमिडिया मैसेजिंग एप (whatsapp multimedia messaging app) दुनियाभर में सबसे ज्यादा यूजर वाला मैसेजिंग एप है जिसकी लोकप्रियता का एक बड़ा कारण इनका एड फ्री होना, एंड टू एंड इंक्रिप्टेड होने के साथ ही यूजर फ्रेंडली होना भी है। कुछ माह पूर्व ही व्हाट्सएप पर डिलीट ऑप्शन पर बड़े बदलाव कर मेटा ने इसके यूजरों का काम आसान किया था वहीं अब भेजे गए मैसेज की स्पेलिंग ठीक करने या अपनी लिखी गई बात को बेहतर करने के लिए 15 मिनट तक आपको किसी भी मैसेज को एडिट करने का ऑप्शन मिलेगा। Whatsapp chat edit up to 15 minutes:

ये भी पढ़ें: क्या आपके फोन पर नहीं चल रहा अच्छे से इंटरनेट? तो ये 5 आसान तरीके आजमाएं

प्राइवेसी फीचर में भी बदलाव

इसी के साथ ही मेटा ने व्हाट्सएप के प्राइवेसी फीचर में भी थोड़ा बदलाव करते हुए इसे और अधिक बेहतर बनाया है। अब आप अपने प्राइवेट चैट को और भी बेहतर तरीके से लॉक कर सकते हैं। इसके लिए लॉक्ड चैट्स का ऑप्शन दिया गया है जिसे जेस्चर, पीन या फिंगर प्रिंट सेंसर के माध्यम से ही खोला जा सकेगा। इसका नोटिफिकेशन सिस्टम इस सुविधा को और भी अधिक यूजर फ्रेंडली बनाता है क्योंकि लॉक्ड कॉन्टेक्ट द्वारा भेजे गए मैसेज का नोटिफिकेशन भी पूरी तरह से लॉक होगा याने आपके स्क्रीन के ऊपर आने वाले नोटिफिकेशन में भी यह दिखाई नहीं पड़ेगा।

जैसा की आप जानते हैं व्हाट्सएप समय के साथ यूजर्स के मामले में तेजी से बढ़ने वाला मैसेजिंग एप है। जोकि अपने एंड टू एंड इंक्रिप्ट (end to end encrypt) याने किसी तीसरे के द्वारा ना पढ़ने ना देखने ना सुनने का दावा करता है यहां तक कि इसका एक्सेस खुद व्हाट्स एप की मदर कंपनी मेटा के पास भी नहीं होने का दावा यह करते हैं। बीते साल में भारत सरकार द्वारा व्हाट्सएप के रेगुलेशन को लेकर भी नियम कायदे कड़े किए थे, लेकिन कंपनी ने अपने यूजर्स के प्राइवेसी का हवाला देते हुए उन नए रेग्युलेशन्स को मानने से इंकार कर दिया था। उस वक्त भारत में व्हाट्सएप को बैन किए जाने की अफवाहें भी तेज हो गई थी लेकिन इन अफवाहों को भी मेटा ने चलता किया था।

Contact

Snehil Saraf
Head Editor
Topchand.com
Contact : +91 9301236424
Email: topchandnews@gmail.com

ADVT

Press ESC to close

Poonam Pandey ने डीप नेक ब्रालेट पहन धड़काया यूजर्स का दिल लक्षद्वीप में समंदर में उतरे PM मोदी, देखें तस्वीरें भोजपुरी एक्ट्रेस Monalisa का बिकनी अवतार देख सब रह गए दंग Amy Aela ने बिकनी में बीच किनारे बिखेरा हुशन का जलवा, लोग हुए दीवाने 2024 में कब मनाई जाएगी मकर संक्रांति और क्या है शुभ मुहूर्त