Raipur Crime: ई-रिक्शा कारोबारी के घर से 25 लाख की चोरी, भाई-बहन और प्रेमी ने मिलकर दिया अंजाम, ये निकला मास्टर माइंड

तोपचंद, रायपुर। राजधानी के गुढ़ियारी इलाके में तीन दिन पहले सोने-चांदी के जेवरात सहित लाखों रूपए की चोरी हुई थी। पुलिस ने इस मामले भाई-बहन और उसके प्रेमी को गिरफ्तार किया है। चोरी का मास्टर माइंड नाबालिग भाई निकला जिसने अपनी नहं और उसके प्रेमी के साथ मिलकर ई-रिक्शा कारोबारी के घर से 25 लाख रुपए के चोरी की घटना को अंजाम दिया था। पुलिस ने इन शातिर चोरों के कब्जे से सोने-चांदी के जेवरात, नगदी सहित 28 लाख रुपए का रकम जब्त किया है। मामला गुढ़ियारी थाना क्षेत्र का है।

पुलिस के अनुसार कारोबारी प्रांजल डागा ने थाना में रिपोर्ट दर्ज कराया कि वह जगन्नाथ मंदिर के सामने डागा भवन में अपने परिवार के साथ रहता है। उसका वायम आटो के नाम से ई-रिक्शा डीलरशीप का दुकान है। 15 मई को सपरिवार घर में सोये थे अगले दिन सुबह उसकी पत्नि उठी तो देखा कि आलमारी का ताला टूटा है और लाॅकर में रखें सोने-चांदी के आभूषण एवं नगदी रकम नहीं है। प्रार्थी की रिपोर्ट पर अज्ञात चोरों के खिलाफ धारा 457, 380, 34 भादवि. का अपराध पंजीबद्ध का जांच विवेचना में लिया।

नाबालिग ने कबूला जुर्म

पुलिस ने बताया कि अज्ञात चोरों की गिरफ्तारी के लिए एण्टी क्राईम एण्ड साईबर यूनिट और गुढ़ियारी पुलिस की संयुक्त टीम को घटना के संबंध में प्रार्थी और उसके परिवार के अन्य सदस्यों से पूछताछ किया गया। अज्ञात आरोपी की पतासाजी करते हुए पुराने व हाल ही में जेल से रिहा हुए आरोपियों के संबंध में जानकारी ली गई। इसी दौरान घटना में शामिल नाबालिग की जानकारी प्राप्त हुई। घटना के सम्बन्ध में नाबालिग से कड़ाई से पूछने पर उसने जुर्म कबुल कर लिया।

बहन और उसके प्रेमी के साथ मिलकर की चोरी

पूछताछ में अपचारी बालक ने बताया कि वह अपने दीदी निधि मानिकपुरी और उसके प्रेमी प्रेमी गौतम बघेल के साथ चोरी की घटना को अंजाम दिया था। घटना के दिन अपचारी बालक मकान में प्रवेश कर कमरे में रखें आलमारी का ताला तोड़कर सोने, चांदी के जेवरात एवं नगदी रकम को चोरी कर अपनी दीदी निधि मानिकपुरी को दे दिया जिस पर टीम के सदस्यों ने निधि मानिकपुरी एवं गौतम बघेल की पतासाजी कर उन्हें भी पकड़ा लिया।

सोने-चांदी और नगदी सहित 28 लाख का माल जब्त

पुलिस ने बताया कि तीनों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से चोरी की सोने- चांदी के जेवरात और नगदी सहित लगभग 25 लाख रूपये जब्त किया गया। वहींचोरी के अन्य घटनाओं के संबंध में पूछताछ करने पर आरोपियों ने थाना गुढ़ियारी क्षेत्र के अलग-अलग स्थानों के मकानों से 5 मोबाईल फोन, चांदी के जेवरात नगदी रकम चोरी करना बताया। जिस पर उसके कब्जे से चोरी के 5 मोबाईल फोन, आधा किलोग्राम चांदी नगदी लगभग 30,000 रूपये जुमला कीमती लगभग 3,00,000 रूपये भी जब्त किया गया।

Contact

Snehil Saraf
Head Editor
Topchand.com
Contact : +91 9301236424
Email: topchandnews@gmail.com

ADVT

Press ESC to close

Poonam Pandey ने डीप नेक ब्रालेट पहन धड़काया यूजर्स का दिल लक्षद्वीप में समंदर में उतरे PM मोदी, देखें तस्वीरें भोजपुरी एक्ट्रेस Monalisa का बिकनी अवतार देख सब रह गए दंग Amy Aela ने बिकनी में बीच किनारे बिखेरा हुशन का जलवा, लोग हुए दीवाने 2024 में कब मनाई जाएगी मकर संक्रांति और क्या है शुभ मुहूर्त