विधायक देवेन्द्र ने ED से मांगी जानकारी: बोले – क्या ED के अधिकारियों और PRO के बीच समन्वय की कमी है? यदि मेरे खिलाफ कुछ है तो सार्वजनिक करें

तोपचंद, भिलाई। कोयला लेवी वसूली घोटाले को लेकर ईडी के ट्वीट पर कांग्रेस विधायक देवेंद्र यादव ने प्रश्न उठाया है। उन्होंने ईडी अधिकारियों और पीआरओ के बीच समन्वय को लेकर भी सवाल किया है। साथ ही पूछा है कि, ईडी के अधिकारी स्पष्ट करें की उनके द्वारा मेरी कितनी और क्या-क्या संपत्ति कुर्क की गई है।

ईडी के ट्वीट को लेकर विधायक देवेंद्र यादव ने आज भिलाई स्थित सेक्टर 5 विधायक कार्यालय में प्रेस कांफ्रेंस का आयोजन किया। इस दौरान उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि, मुझे भी एक ट्वीट के माध्यम से एक जानकारी मिली है कि, पिछले समय से ईडी की जो कार्रवाईयां हो रही है उसमें मेरे नाम के साथ यह लिखा हुआ था कि, मेरी संपत्ति अटैच की गई। मुझे लगता है कि, कोई कंफ्यूजन हो गया है। शायद जो ईडी का ट्वीटर हैंडल चलाता है और जो ईडी दफ्तर के अधिकारी है उन लोगों के बीच संवादहीनता है।

ये भी पढ़ें: ED कार्रवाई और दावे पर CM भूपेश का तंजः बोले- गड़बड़ कहां है? प्रेस विज्ञप्ति में जारी करें

शायद जो ट्वीटर चलाता है उसकी अधिकारियों से बात नहीं होती: विधायक यादव

विधायक देवेंद्र यादव ने आगे कहा कि, मेरे वकील ने आज जब ईडी दफ्तर में बात की तो ईडी दफ्तर के एक वरिष्ठ अधिकारी ने टेलिफोनिक चर्चा में यह कहते है कि, यदि कोई भी अटैचमेंट होता है तो वो PMLA 2002 अंडर सेक्शन 5 के तहत होता है और इसके लिए पहले नोटिस दिया जाता है। शायद ईडी का जो ट्वीटर चलाता है उसका अधिकारियों से बात नहीं होती है। हमारे वकील को ईडी के अधिकारियों ने यह भी कहा है कि, ऐसी कोई भी कार्रवाई नहीं की गई है। हमने ट्वीट देखा, हमारे वकील ने बात की अधिकारियों ने कहा- कोई कार्रवाई नहीं की गई।

देवेंद्र यादव ने आगे कहा कि, संपत्ति कुर्की की बात आई है। यह बड़ा चर्चा का विषय बन गया है। उन्होंने कहा कि, मेरे पास कोई भी संपत्ति नहीं है। मेरे पास जो भी है वह मेरी पैतृक मेरी मां, मेरे पिताजी, दादा और पूर्वजों की संपत्ति जिसे मैनें चुनाव में बताया है। उस हलफनामे के हिसाब से मेरे पास कोई संपत्ति नहीं है।

विधायक यादव ने कहा कि, ईडी मेरी वृद्ध माँ को बेवजह परेशान कर रही है. नोटिस देकर उन्हें ऑफिस बुला रही है. मेरे पास जो संपत्ति है 2015 और 2018 के चुनावी हल्पनामा में मैंने स्पष्ट रूप से उल्लेख किया है.

आगे विधायक देवेंद्र ने कहा कि मेरे घर में छापा और जांच की लेकिन उन्हें कुछ नहीं मिला। अब तक ईडी कुछ भी साबित नहीं कर पाई है। सबसे पहले तो ईडी यह बताएं कि ईडी के अधिकारी सही है या उनका मीडिया सेल।

ये भी पढ़ें: CM भूपेश ने कहा- शराब घोटाले की बात मनगढ़ंत, सरकार को बदनाम करने की कोशिश

विधायक ने ट्वीट कर ED से मांगी जानकारी

विधायक ने ट्वीट कर लिखा कि , ED के अधिकारी स्पष्ट करें की उनके द्वारा मेरी कितनी और क्या क्या संपत्ति कुर्क की गई है? जानकारी सार्वजनिक करें!! क्या ED के अधिकारियों और पीआरओ के बीच समन्वय की कमी है?? ED स्पष्ट करें की उनका ट्वीट सही है या उनके अधिकारी द्वारा दी गई जानकारी. भाजपा पोषित ED के हथकंडों से ना हम डरने वाले हैं ना ही झुकने वाले हैं. यदि मेरे खिलाफ कुछ है तो सार्वजनिक करें.

ईडी ने किया ट्वीट- लिखा 51.40 करोड़ की संपत्ति कुर्क

छत्तीसगढ़ में पिछले दिनों कोल लेवी मामले में ईडी ने कई जगहों पर छापा मारा था। कोयला कारोबारी सूर्यकांत तिवारी, कई अधिकारी और नेताओं के ठीकानों पर ईडी ने दबिश दी थी। ईडी ने सूर्यकांत तिवारी समेत कई कारोबारियों को गिरफ्तार किया। अब ईडी ने एक ट्वीट किया है जिसमें कांग्रेस के दो विधायक, आईएएस और कारोबारी सूर्यकांत तिवारी की 51.40 करोड़ की संपत्ति कुर्क करने की बात कही गई है। इस ट्वीट के बाद फिर से हड़कंप मच गया है।

Contact

Snehil Saraf
Head Editor
Topchand.com
Contact : +91 9301236424
Email: topchandnews@gmail.com

ADVT

Press ESC to close

Poonam Pandey ने डीप नेक ब्रालेट पहन धड़काया यूजर्स का दिल लक्षद्वीप में समंदर में उतरे PM मोदी, देखें तस्वीरें भोजपुरी एक्ट्रेस Monalisa का बिकनी अवतार देख सब रह गए दंग Amy Aela ने बिकनी में बीच किनारे बिखेरा हुशन का जलवा, लोग हुए दीवाने 2024 में कब मनाई जाएगी मकर संक्रांति और क्या है शुभ मुहूर्त