केदारनाथ-बद्रीनाथ में अब मुफ्त में नहीं होगी VIP दर्शन, चुकानी होगी इतनी कीमत

धर्म, तोपचंद : Char Dham Yatra 2023: अगर आप इस साल केदारनाथ और बद्रीनाथ धाम यात्रा पर जाने का प्लान बना रहे है तो यह खबर आपके लिए ही है। आपको बता दें कि चारधाम यात्रा के दौरान खासकर बद्रीनाथ और केदारनाथ धाम में बड़ी संख्या में विशिष्ट और अति विशिष्ट लोग दर्शन के लिए पहुंचते हैं. दरअसल, श्री बद्रीनाथ-केदारनाथ मंदिर कमेटी (BKTC) ने इस साल कई जरूरी बदलाव किए हैं।

Skin Care Tips : गर्मियों में बनाएं ये शानदार ऑरेंज फेसपैक, मिरर की तरह ग्लो करेगी स्किन

वीआईपी दर्शन के लिए भक्तों को बकायदा पर्ची कटवानी होगी। बीकेटीसी ने सोमवार को हुई बैठक में यह फैसला लिया है। आपको बता दें कि इससे पहले भक्तों को कोई शुल्क नहीं देना पड़ता था। इससे पहले किसी भी तरह का कोई शुल्क नहीं लिया जाता था।

बीकेटीसी के अध्यक्ष के द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, धामों में वीआईपी दर्शन के लिए काफी मारामरी रहती है, इसलिए केदारनाथ और बद्रीनाथ मंदिर में वीआईपी दर्शन के लिए 300 का शुल्क निर्धारित कर दिया गया है। जो तीर्थयात्री वीआईपी दर्शन करना चाहते हैं उनको 300 का भुगतान करना होगा।

Navratri Special : नवरात्री के व्रत में पिएं ये 5 हेल्थी ड्रिंक्स, दिनभर बनी रहेगी एनर्जी

तीर्थ यात्रियों को वीआईपी दर्शन कराने की जिम्मेदारी बीकेटीसी के कर्मचारी संभालेंगे। इतना ही नहीं केदारनाथ में 100 किग्रा का अष्टधातु का त्रिशूल भी स्थापित किया जाएगा। इसके साथ ही मार्कण्डेय मंदिर मक्कूमठ के मंडप का जीर्णोद्धार भी किया जाएगा।

Contact

Snehil Saraf
Head Editor
Topchand.com
Contact : +91 9301236424
Email: topchandnews@gmail.com

ADVT

Press ESC to close

Poonam Pandey ने डीप नेक ब्रालेट पहन धड़काया यूजर्स का दिल लक्षद्वीप में समंदर में उतरे PM मोदी, देखें तस्वीरें भोजपुरी एक्ट्रेस Monalisa का बिकनी अवतार देख सब रह गए दंग Amy Aela ने बिकनी में बीच किनारे बिखेरा हुशन का जलवा, लोग हुए दीवाने 2024 में कब मनाई जाएगी मकर संक्रांति और क्या है शुभ मुहूर्त