11 माह पहले हुई थी शादीः जलकर हुई मौत, मायके वालों का आरोप- ससुराल वालों ने जलाया, दहेज और बेटी पैदा होने पर करते थे मारपीट…

तोपचंद, दुर्ग। Poonam Gupta burnt to death: दुर्ग जिले में दिल-दहला देने वाली घटना सामने आई है। यहां सालभर पहले शादी करके आई विवाहिता की जलकर मौत हो गई। मायके वालों ने आरोप लगाया है कि, उसकी बेटी के साथ उसके ससुराल वाले मारपीट करते थे और उन्होंने उनकी बेटी को जला दिया।

परिजनों के अनुसार, करीब 10 दिन तक उसकी बेटी पूनम गुप्ता अस्पताल में भर्ती थी। शरीर 90 प्रतिशत तक जल चुका था। जिंदगी की जंग में वह हार गई और मौत हो गई। बेटी के पिता और मायके वालों ने इसकी शिकायत छावनी थाने में की है। उनके साथ बड़ी संख्या में उसकी बेटी के पड़ोसी भी थाने पहुंचे थे। इस मामले पर दुर्ग एसपी ने सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए है।

ये भी पढ़ें: ठगी की कहानी ठगों की जुबानी: SP अभिषेक पल्लव के सवालों पर आरोपी एक-दूसरे पर लगाने लगे इल्जाम, देखें पूरा वीडियो

पूनम के परिजनों ने क्या कहा?

अंबिकापुर निवासी पूनम के पिता अशोक कुमार ने बताया कि उसने सामाजिक रीति रिवाज से अपनी बेटी पूनम गुप्ता का विवाह 17 अप्रैल 2022 को भिलाई निवासी अनिल गुप्ता से की थी। शादी के बाद उसकी बेटी ससुराल आई तो आते ही उसे दहेज के लिए प्रताड़ित किया जाने लगा। पूनम के साथ ससुराल वाले मारपीट भी करते थे। कई बातें पूनम ने हमें नहीं बताई लेकिन ससुराल में वह हमेशा प्रताड़ना सहती थी।

1 फरवरी 2023 को पूनम ने बेटी को जन्म दिया। बेटी पैदा होने पर ससुराल वाले उसे और प्रताड़ित करने लगे। सास शैल कुमारी, ससुर उमा शंकर गुप्ता और पति अनिल, जेठ संजय, जेठानी शामली और ननद ज्योति उसे बेटी पैदा की हो करके प्रताड़ित करने लगे और उसके साथ मारपीट तक की।

15 मार्च 2023 को रात 2.30 बजे पूनम की सास ने अशोक कुमार को बताया कि उनकी बेटी ने खुद के ऊपर मिट्टी का तेल डालकर आग लगा ली है। इसके बाद पूरा परिवार भिलाई पहुंचा। उसे इलाज के लिए सेक्टर 9 हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया, जहां पूनम ने इलाज के दौरान 23 मार्च को दम तोड़ दिया।

पूनम गुप्ता और पति अनिल गुप्ता



मोहल्ले वाले भी पहुंचे थे थाने..

परिजनों के अनुसार, पूनम की जब बेटी पैदा हुई तो उसके ससुराल वाले उससे मारपीट करने लगे, घर से भी निकाल दिया। इसके बाद पूनम अपनी दुधमुही बच्ची को लेकर दूसरे के घर पहुंची और अपने पिता को फोन करके पूरी जानकारी दी। पूनम के साथ ससुराल वालों ने किस तरह अत्याचार किया यह गवाही पूरी मोहल्ला दे रहा है। मोहल्ले के सारे लोग पूनम को न्याय दिलाने के लिए शनिवार को छावनी थाने पहुंचे थे। वहीं एसपी ने छावनी सीएसपी समेत पूरी टीम को इस मामले पर सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए है।

Contact

Snehil Saraf
Head Editor
Topchand.com
Contact : +91 9301236424
Email: topchandnews@gmail.com

ADVT

Press ESC to close

Poonam Pandey ने डीप नेक ब्रालेट पहन धड़काया यूजर्स का दिल लक्षद्वीप में समंदर में उतरे PM मोदी, देखें तस्वीरें भोजपुरी एक्ट्रेस Monalisa का बिकनी अवतार देख सब रह गए दंग Amy Aela ने बिकनी में बीच किनारे बिखेरा हुशन का जलवा, लोग हुए दीवाने 2024 में कब मनाई जाएगी मकर संक्रांति और क्या है शुभ मुहूर्त