Chhattisgarh Vidhansabha : 600 करोड़ के घोटाले के मुद्दे पर गरमाया सदन का माहौल

रायपुर, तोपचंद : Chhattisgarh Vidhansabha : छत्तीसगढ़ विधानसभा बजट सत्र का आज 10वां दिन है। सत्र की शुरुआत हंगामेदार रही. मगर सदन का माहौल तब गरमा गया जब पीडीएस में 600 करोड़ के घोटाले की बात उठी. इस मुद्दे पर जोरदार हंगामा हुआ. यह आरोप छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह ने लगाया है.

क्या कहा डॉ. रमन सिंह ने

उन्होंने आरोप लगाया है की कि पीडीएस में 600 करोड़ का घोटाला हुआ है.

-राशन दुकानों में अतिशेष आवंटन का मुद्दा उठाया

रमन सिंह ने कहा कि अति शेष स्टॉक को लेकर खाद्य विभाग और जिला विभाग के आंकड़ों में अंतर है, 59 लाख मीट्रिक टन चावल गायब है। इसकी जांच होगी तो बड़ा घोटाला सामने आयेगा। इस मामले में अधिकारियों से लेकर कर्मचारियों तक की संलिप्तता है। इसलिए इसकी जांच कोई अधिकारी नहीं कर सकता। विधानसभा की कमेटी से इसकी जांच होनी चाहिये

जवाब में क्या बोले मंत्री

खाद्य मंत्री अमरजीत भगत ने कहा कि

मामले की जांच कराई जा रही है. 24 मार्च 2023 तक जांच रिपोर्ट देने के निर्देश दिए गए हैं.

खाद्य मंत्री ने कहा -96 प्रतिशत लोगों को बायोमैट्रिक प्रमाणीकरण के आधार पर अनाज का वितरण किया जा रहा है… कुछ दुकानों में ओवर स्टॉक है, उसे दुरुस्त किया जा रहा है… ये सिस्टम बीजेपी के कार्यकाल है…इस पर बीजेपी विधायकों ने आपत्ति करते हुए हंगामा किया…नेता प्रतिपक्ष ने कहा, सदन की कमेटी से जांच की जाए।

हल्ला करते हुए विपक्ष ने नारेबाजी शुरू कर दी और सरकार पर कमीशनखोरी का आरोप भी लगाया। जिसके बाद 5 मिनट के लिए कार्यवाही स्थगित करनी पड़ी.

Contact

Snehil Saraf
Head Editor
Topchand.com
Contact : +91 9301236424
Email: topchandnews@gmail.com

ADVT

Press ESC to close

Poonam Pandey ने डीप नेक ब्रालेट पहन धड़काया यूजर्स का दिल लक्षद्वीप में समंदर में उतरे PM मोदी, देखें तस्वीरें भोजपुरी एक्ट्रेस Monalisa का बिकनी अवतार देख सब रह गए दंग Amy Aela ने बिकनी में बीच किनारे बिखेरा हुशन का जलवा, लोग हुए दीवाने 2024 में कब मनाई जाएगी मकर संक्रांति और क्या है शुभ मुहूर्त