छत्तीसगढ़ समेत ओडिसा, मध्यप्रदेश और अन्य राज्यों में कांग्रेस का प्रदर्शन, अडानी – बीजेपी पर साधा निशाना

नेशनल डेस्क, तोपचंद : अडानी घोटाले की जांच की मांग को लेकर छत्तीसगढ़ में कांग्रेस पार्टी ने आज राजभवन का घेराव किया। कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि, देश की जनता की गाढ़ी कमाई पर डाका डालने वाले अडानी को मोदी सरकार द्वारा संरक्षण मिल रहा है। इसके विरोध में छत्तीसगढ़ प्रभारी कुमारी शैलजा, मुख्यमंत्री भूपेश बघेन और प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम के नेतृत्व में राजभवन मार्च कर घेराव किया गया। इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ता “पहले लड़े थे गोरों से, अब लड़ेंगे चोरों से“ के नारे लगाते रहे।

अदाणी-हिंडनबर्ग मामले को लेकर विपक्ष की ओर से कई राज्यों में प्रदर्शन भी किया गया. कई जगहों पर तो विपक्ष के भारी विरोध को देखते हुए पुलिस को बल प्रयोग करना पड़ा. वही मध्यप्रदेश में पुलिस ने प्रदर्शन कर रहे लोगों पर वाटर कैनन का इस्तेमाल किया.

सभी राज्यों के राजभवन के बाहर प्रदर्शन

कांग्रेस के तरफ से आयोजित किये गए इस प्रदर्शन का असर हर राज्य के राजभवन के बहार देखा जा सकता है. कई जगहों पर मामला काफी बिगड़ गया और हालात पर काबू पाने के लिए पुलिस को भी अपने बल का इस्तेमाल करना पड़ा. भोपाल में प्रदर्शनकर्ताओं पर काबू पाने के लिए पुलिस ने वाटर कैनन का इस्तेमाल किया.

वाटर कैनन के इस्तेमाल की वजह से भीड़ को तितर बितर किया जा सका. कांग्रेस के तरफ से आयोजित किये गए प्रदर्शन का असर खास तौर पर चंडीगढ़, उत्तराखंड, भोपाल और ओडिसा जैसे राज्यों में ज्यादा देखने को मिला है. लेकिन, बाकी सभी राज्यों से भी प्रदर्शन की खबरें लगातार सामने आ रही हैं.

मध्यप्रदेश में वाटर कैनन का इस्तेमाल

मध्यप्रदेश के भोपाल में अदाणी-हिंडनबर्ग मुद्दे पर कांग्रेस ने भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। यहां मामला इतना बढ़ गया था कि प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए पुलिस को वाटर कैनन का इस्तेमाल करना पड़ा. वहीं बात करें उत्तराखंड की तो यहां भी कांग्रेस ने राज्य बजट सत्र के पहले दिन के दौरान विरोध प्रदर्शन किया है.

चंडीगढ़ में कांग्रेस का प्रदर्शन

मामले पर बात करते हुए कांग्रेस के दीपेंदर हुडा ने बताया कि- कांग्रेस ने राज्य के बजट सत्र के पहले दिन अडानी-हिंडनबर्ग मुद्दे पर चंडीगढ़ में भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया. आज कांग्रेस पार्टी ने हर राज्य के राजभवन में विरोध प्रदर्शन किया है. इस प्रदर्शन के माध्यम से हम अदाणी मामले की जांच की मांग करते हैं. राहुल गांधी ने इस मुद्दे को संसद में रखा और जेपीसी की मांग भी की है.

ओडिसा में बेरोजगारी और महंगाई मुद्दा

ओडिसा में कांग्रेस ने अदाणी-हिंडनबर्ग मुद्दे के साथ ही बेरोजगारी और महंगाई पर भी बात किया. भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार के खिलाफ ‘चलो राजभवन’ अभियान के तहत यहां विरोध प्रदर्शन किया गया.

Contact

Snehil Saraf
Head Editor
Topchand.com
Contact : +91 9301236424
Email: topchandnews@gmail.com

ADVT

Press ESC to close

Poonam Pandey ने डीप नेक ब्रालेट पहन धड़काया यूजर्स का दिल लक्षद्वीप में समंदर में उतरे PM मोदी, देखें तस्वीरें भोजपुरी एक्ट्रेस Monalisa का बिकनी अवतार देख सब रह गए दंग Amy Aela ने बिकनी में बीच किनारे बिखेरा हुशन का जलवा, लोग हुए दीवाने 2024 में कब मनाई जाएगी मकर संक्रांति और क्या है शुभ मुहूर्त