जेल में कैदियों ने किया हंगामाः तलाशी में मिले नशे के समान, 3 कैदी घायल, खाने का किया बहिष्कार

@बिट्टू शर्मा

तोपचंद, जांजगीर-चांपा। जांजगीर चांपा जिले के जिला जेल खोखरा में बंद कैदीयों ने जेल के अंदर उस समय हंगाम कर दिया जब सुबह बैरक को खोला गया और तलाशी ली गई। इस तलाशी में बैरक के अंदर नशे का समान बरामद किया गया। इस दौरान जिला जेल में बंद 240 बंदियों ने एक साथ नारेबाजी करते हुए हंगामा किया और खाने का बहिष्कार कर दिया।

बंदियों ने खाने की क्वालिटी के साथ स्वास्थ्य सुविधा पर्याप्त नहीं होने का आरोप लगाया है। वही तीन विचाराधीन बंदीयों ने खुद को चोट पहुंचाया है, तीनों को उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया।

ये भी पढ़ें: IPL 2023 फाइनल से पहले चेन्नई के इस खिलाड़ी ने की संन्यास की घोषणा, ट्वीट कर कहा- कोई यू-टर्न नहीं

मिली जानकारी के अनुसार, जिला जेल में बंद विचाराधीन बंदीयांे के सुबह बैरक की तलाशी ली जा रही थी तभी बैरक के अंदर से नशे के समान बरामद हुआ। जिसके बाद विचाराधिन बंदियों ने जेल कर्मचारियों पर गाली-गलौच करने का आरोप लगाते हुए 240 बंदियों ने खाने का बहिष्कार कर दिया।

जेल अधीक्षक ने दी समझाइश

मामले की सूचना मिलने के बाद एसडीएम नंदनी साहू, तहसीलदार पवन कोसमा और बिलासपुर केंद्रीय जेल अधीक्षक जिला जेल पहुंचे हुए थे। जहां अक्रोशित बंदियों को समझाइस देने की कोशिश की जा रही थी। जिला जेल में बंद कैदियों ने जेलर और कर्मचारियों की शिकायत दर्ज करते हुए कहा कि खाने की क्वालिटी अच्छी नहीं रहती। स्वास्थ्य सुविधा पर्याप्त नहीं मिलता।

ये भी पढ़ें: संसद में स्थापित हुआ सेंगोलः CM भूपेश ने कसा तंज, कहा- क्या लोकतंत्र से तानाशाह का हस्तांतरण हो रहा है?

केंद्रीय जेल अधीक्षक ने कहा कि जेल के अंदर लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज को निकाला जाएगा। बंदियों की मांग पर बदसुलिकी करने वाले जेल कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। वही बंदियों के खाने और नियमित रूप से स्वास्थ्य परीक्षण के लिए डॉक्टर की व्यवस्था करने की बात कही जिसके बाद जेल अंदर आंदोलन कर रहे सभी बंदियों ने आंदोलन समाप्त किया। शाम करीब 5 बजे सभी बंदियों ने खाना खाया।

तीन कैदी हुए घायल

इस बीच 3 विचाराधीन कैदीयों ने अपने शरीर को किसी प्रकार के धारदार हथियार से चोट पहुंचाया है। जिन्हंे उपचार के लिए जिला अस्पताल जांजगीर भेजा गया है। कैदियों ने जेल कर्मचारियों पर मारपीट का भी आरोप लगाया है.

Contact

Snehil Saraf
Head Editor
Topchand.com
Contact : +91 9301236424
Email: topchandnews@gmail.com

ADVT

Press ESC to close

Poonam Pandey ने डीप नेक ब्रालेट पहन धड़काया यूजर्स का दिल लक्षद्वीप में समंदर में उतरे PM मोदी, देखें तस्वीरें भोजपुरी एक्ट्रेस Monalisa का बिकनी अवतार देख सब रह गए दंग Amy Aela ने बिकनी में बीच किनारे बिखेरा हुशन का जलवा, लोग हुए दीवाने 2024 में कब मनाई जाएगी मकर संक्रांति और क्या है शुभ मुहूर्त