GPM: युवा कांग्रेस ने की प्रधानमंत्री के नाम पोस्टकार्ड अभियान की शुरुआत

तोपचंद, गौरेला पेंड्रा मरवाही। अडानी मामले को लेकर चौतरफा घिरी हुई केंद्र की मोदी सरकार की मुश्किलें कम होती नजर नहीं आ रही है एक तरफ लगातार संसद में जेपीसी की मांग को लेकर पूरा विपक्ष एकजुट नजर आ रहा है वहीं दूसरी ओर भारतीय युवा कांग्रेस सड़क की लड़ाई से लेकर प्रधानमंत्री के नाम पोस्टकार्ड तक की लड़ाई लड़ रहा है.

इसी तारतम्य में छत्तीसगढ़ युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष आकाश शर्मा के निर्देश पर जीपीएम जिला युवा कांग्रेस जय भारत सत्याग्रह आंदोलन के अंतर्गत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम 5000 से ज्यादा पोस्टकार्ड भरवा कर प्रधानमंत्री कार्यालय प्रेषित करने की तैयारी में जुटा हुआ है इस कार्यक्रम की विस्तृत जानकारी हेतु आज पेंड्रा रेस्ट हाउस में युवा कांग्रेस की टीम ने प्रेस वार्ता करते हुए पोस्टकार्ड का विमोचन किया तथा इस पूरे पोस्टकार्ड अभियान की जानकारी मीडिया के समक्ष रखी.

सर्वप्रथम मीडिया को संबोधित करते हुए युवा कांग्रेस की प्रदेश महासचिव एवं ज़िला प्रभारी ख़ुशबू वैष्णव ने बताया कि किस तरह केंद्र की मोदी सरकार अडानी मामले में विपक्ष की आवाज को बंद करने के लिए पहले तो संसद में माइक ऑफ करने का कार्य किया संसद के सत्र को म्यूट करने का कार्य किया उसके बाद भी विपक्ष नहीं दबा तो पूरे विपक्ष का नेतृत्व कर रहे कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं वायनाड के सांसद रहे राहुल गांधी के 2019 के एक चुनावी बयान पर मानहानि के मामले में न्यायपालिका पर दबाव बनाकर त्वरित फैसला सुना कर मानहानि के मामले में उच्चतम सजा सुनाते हुए 2 साल की कारावास की सजा सुनवाई उसके उपरांत राहुल गांधी की सदस्यता संसद से निरस्त करवाई राहुल गांधी को आवंटित मकान भी निरस्त करवाया गया कुल मिलाकर राहुल गांधी द्वारा पूछे गए सवाल अडानी की सेल कंपनी में 20000 करोड़ रुपए किसके हैं।

इसमें नरेंद्र मोदी सरकार की क्या भूमिका है सवाल से बचने के लिए यह सब किया गया जिसके विरोध में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मलिकार्जुन खडगे जी के नेतृत्व में लगातार संसद में जेपीसी की मांग को लेकर और राहुल गांधी के ऊपर हुई अनुचित कार्यवाही को लेकर विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है साथ ही साथ कांग्रेस पार्टी अहिंसात्मक रूप से जय भारत सत्याग्रह भी चला रही है यह पोस्ट कार्ड अभियान भी इसी जय भारत सत्याग्रह का एक हिस्सा है।

युवा कांग्रेस के जिला अध्यक्ष अमन शर्मा ने जय भारत सत्याग्रह के अंतर्गत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम भेजे जाने वाले पोस्टकार्ड अभियान के बारे में विस्तृत जानकारी देते हुए बताया कि छत्तीसगढ़ युवा कांग्रेस के प्रभारी डॉ पलक वर्मा,सह प्रभारी प्रियंका सारसर एवं छत्तीसगढ़ युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष आकाश शर्मा, संभाग प्रभारी मुजस्सम नज़र, सह प्रभारी आदित्य सिंह के निर्देश पर ज़िले में प्रेस वार्ता आहुत कर पोस्टकार्ड का विमोचन करते हुए अभियान की जानकारी साझा करने हेतु निर्देश प्राप्त हुऐ हैं जिसका पालन करते हुए आज यह प्रेस वार्ता आहूत की गई है पोस्टकार्ड अभियान के माध्यम से पूरे प्रदेश भर से एक लाख से ज्यादा पोस्टकार्ड आम जनता से भरवा कर प्रधानमंत्री कार्यालय प्रेषित किया जाएगा जीपीएम जिला युवा कांग्रेस की टीम के द्वारा 5000 से ज्यादा पोस्टकार्ड भरवाए जाएंगे अमन ने बताया पोस्टकार्ड में पूछे जाने वाले तीन महत्वपूर्ण सवाल आम जनता के समक्ष रखे जाएंगे जिस पर अपनी सहमति दर्ज कराते हुए आम जनता प्रधानमंत्री कार्यालय के नाम पोस्टकार्ड प्रेषित करेंगे।

ज़िला प्रभारी ख़ुशबू वैष्णव ने प्रधानमंत्री के नाम पूछे गये सवाल भी मीडिया से साझा किये जिसमें

  1. अडानी ने अब तक बीजेपी को कितना करोड़ का फंड दिया है?
  2. आपके आधिकारिक विदेश दौरे के बाद अडानी को कितने ठेके मिले ?
  3. कृपया हमें वह सूत्र बताएं जिनकी बदौलत आपका प्रिय मित्र दुनिया में 609 स्थान से 8 वर्षों में दूसरे सबसे धनी व्यक्ति बना?

प्रेस वार्ता में जिला प्रभारी ख़ुशबू वैष्णव ने कार्यकारिणी की महत्वपूर्ण बैठक लेते हुए इस पोस्टकार्ड अभियान को सफल बनाने हेतु सभी पदाधिकारियों को जिम्मेदारी विभाजित की।

इसके साथ ही यंग इंडिया बोल सीजन-3 के गौरेला पेंड्रा मरवाही जिला प्रभारी शुभम दुबे के द्वारा भी मीडिया को जानकारी देते हुए पोस्टर का विमोचन किया गया ताकि इस जिले से युवा अधिक से अधिक संख्या में भाग लेकर अपनी आवाज को बुलंद कर सके।

प्रेसवार्ता में मुख्यरूप से युवा कांग्रेस प्रदेश महासचिव उमा पाव, प्रदेश सचिव नवल लहरे, ज़िला उपाध्यक्ष संतोष मराबी, ज़िला महासचिव रवि राय, सुल्तान ख़ान, शुभम बघेल, सौभाग्य सिंह, भुवनेश्वर सेन, विधानसभा महासचिव अनिल भानू आदि मौजूद रहे।

Contact

Snehil Saraf
Head Editor
Topchand.com
Contact : +91 9301236424
Email: topchandnews@gmail.com

ADVT

Press ESC to close

Poonam Pandey ने डीप नेक ब्रालेट पहन धड़काया यूजर्स का दिल लक्षद्वीप में समंदर में उतरे PM मोदी, देखें तस्वीरें भोजपुरी एक्ट्रेस Monalisa का बिकनी अवतार देख सब रह गए दंग Amy Aela ने बिकनी में बीच किनारे बिखेरा हुशन का जलवा, लोग हुए दीवाने 2024 में कब मनाई जाएगी मकर संक्रांति और क्या है शुभ मुहूर्त