Bemetara violence पर सीएम भूपेश का बयान, कहा – कुछ लोग शांति नहीं चाहते हैं, वह भड़काना चाहते हैं

रायपुर, तोपचंद : CM Bhupesh On Bemetara violence: छत्तीसगढ़ में बेमेतरा के बिरनपुर गांव में भड़की हिंसा की आग ठंडी नहीं हो पा रही है। इस मामले में अब सियासी रंग ले लिया है. ऐसे में सीएम भूपेश का भी बयान सामने आया है. उन्होंने अलग मुद्दों पर बात की और कहा कि

कुछ लोग शांति नहीं चाहते हैं – सीएम

बिरनपुर गांव में इस वक़्त की मौजूदा स्थिति को लेकर सीएम बोले कि वहां लगातार नजर रखे हुए हैं और कोशिश यही है कि जितना जल्दी शांत हो सके, लेकिन कुछ लोग शांति नहीं चाहते हैं. वह भड़काना चाहते हैं और पूरी घटना को ब्रिटिश स्वर में फैलाना चाहते हैं. यह उनकी कोशिश है, लेकिन मैं समझता हूं छत्तीसगढ़ की जनता ऐसे कृतियों को पसंद नहीं करती और उसे नकारेगी. शांतिप्रिय जो छत्तीसगढ़ है वह पहले नक्सलियों के कारण लगातार जलता रहा, अब शांति की तरफ लौट रहा है. पूरे समाज में शांति और भाईचारा है.

इनको तो बस आग लगाना है

बीजेपी द्वारा छग को मिनी पाकिस्तान कहे जाने पर मुख्यमंत्री ने कहा, कुंठित हो चुके व्यक्ति से आप उम्मीद नहीं कर सकते कि वह क्या बात कर सकते हैं. यह कभी अफगानिस्तान कभी पाकिस्तान कभी तालिबान पता नहीं क्या-क्या बोले जा रहे हैं. घटना घटी, आरोपी पकड़े गए, इससे तुरंत और क्या कार्रवाई हो सकती है, लेकिन उनको तो आग लगाना है. इनके पास और कोई रास्ता नहीं है. जनता की सेवा करें, जनता का मुद्दा उठाएं, इससे उन्हें कौन रोक रहा है. हमने सभी वर्ग के लिए काम किया है तो इनके पास कोई मुद्दा नहीं है. यह आग लगाने, नफरत फैलाने का काम कर रहे हैं. मैं नहीं समझता कि छत्तीसगढ़ में इनको सफलता मिलेगी.

बेमेतरा जिले में लगाई गई धारा-144

बेमेतरा एसपी इंदिरा कल्याण एलेसेला ने बताया कि बीरनपुर और साजा गांव के बीच कोरवा गांव है। वहां दो शव मिले थे। दोनों के सिर पर चोट के निशान मिले हैं। पुलिस ने बताया कि दोनों की पहचान रहीम (55) पुत्र उम्मद मोहम्मद और उसके बेटे ईदुल मोहम्मद (35) के रूप में हुई है। दोनों सोमवार को बकरी चराने के लिए निकले थे। इस दौरान किसी ने दोनों की हत्या कर दी। कई जगह से हिंसा की खबर आ रही है, लेकिन पुष्टि नहीं हो रही है। फिलहाल गांव में तनावपूर्ण स्थिति को देखते हुए अब प्रशासन ने पूरे जिले में धारा-144 को लगा दिया गया है।

Contact

Snehil Saraf
Head Editor
Topchand.com
Contact : +91 9301236424
Email: topchandnews@gmail.com

ADVT

Press ESC to close

Poonam Pandey ने डीप नेक ब्रालेट पहन धड़काया यूजर्स का दिल लक्षद्वीप में समंदर में उतरे PM मोदी, देखें तस्वीरें भोजपुरी एक्ट्रेस Monalisa का बिकनी अवतार देख सब रह गए दंग Amy Aela ने बिकनी में बीच किनारे बिखेरा हुशन का जलवा, लोग हुए दीवाने 2024 में कब मनाई जाएगी मकर संक्रांति और क्या है शुभ मुहूर्त