COVID-19 संक्रमण के बढ़ते मामलों को लेकर मनसुख मंडाविया करेंगे राज्यों के स्वास्थ्य मंत्री के साथ समीक्षा बैठक

नेशनल डेस्क : Mansukh Mandaviya will hold a review meeting with the health ministers of the states :देश में कोविड-19 की स्थिति का आंकलन करने के लिए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ मनसुख मंडाविया (Mansukh Mandaviya) शुक्रवार दोपहर सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के स्वास्थ्य मंत्रियों के साथ एक समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करेंगे. सूत्रों ने यह जानकारी दी. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया राज्यों के स्वास्थ्य मंत्रियों के साथ चर्चा करेंगे. इस वर्चुअल बैठक में स्वास्थ्य विभाग, नीति आयोग, NTAGI के अधिकारी भी शामिल होंगे.

CG Corona Update : बढ़ रहे आंकड़े, मरीजों की संख्या 238 पहुंची, रायपुर में सबसे ज्यादा..

बता दें कि देश में कोरोना संक्रमण ने एक बार फिर गति पकड़ ली है. भारत में कोरोना के मामलों में आया अचानक उछाल लोगों को एक बार फिर से डराने लगा है. कोरोना संक्रमण के मामलों के साथ ही अब इससे होने वाली मौतों का आंकड़ा भी बढ़ने लगा है.

स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से गुरुवार (6 अप्रैल) जारी किए गए ताजा आंकड़ों के मुताबिक बीते 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 5,335 नए मामले दर्ज किए गए हैं. ये आंकड़े बीते 6 महीनों में सबसे ज्यादा हैं. इस दौरान 13 लोगों की मौत हुई. इसके साथ ही एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 25,587 पर पहुंच गई है. देश में संक्रमण की दैनिक दर 3.32 प्रतिशत और साप्ताहिक दर 2.89 प्रतिशत है.

Covid 19 के मामले बढ़ते ही अलर्ट जारी, फिर होगी दूसरे राज्य से आने वाले लोगों की जांच

इससे एक दिन पहले ही यानी बुधवार (5 अप्रैल) को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक, देशभर में 4,435 नए मामले दर्ज किए गए थे. इसकी के साथ 15 लोगों की मौत हो गई थी.

Contact

Snehil Saraf
Head Editor
Topchand.com
Contact : +91 9301236424
Email: topchandnews@gmail.com

ADVT

Press ESC to close

Poonam Pandey ने डीप नेक ब्रालेट पहन धड़काया यूजर्स का दिल लक्षद्वीप में समंदर में उतरे PM मोदी, देखें तस्वीरें भोजपुरी एक्ट्रेस Monalisa का बिकनी अवतार देख सब रह गए दंग Amy Aela ने बिकनी में बीच किनारे बिखेरा हुशन का जलवा, लोग हुए दीवाने 2024 में कब मनाई जाएगी मकर संक्रांति और क्या है शुभ मुहूर्त