MG Astor Vs MG Hector : दोनों गाड़ियां ही दमदार, लेकिन कौन सी ज़्यादा फायदेमंद, जानें यहां

MG Astor Vs MG Hector: ब्रिटिश कार कंपनी एमजी (MG) भारतीय कार बाजार में बेहतरीन कारें पेश करती रहती है, जहां इसकी कारों को शानदार फीचर्स के लिए काफी पसंद किया जाता है। पिछले साल ही एमजी (MG) ने 1 लाख कारों की बिक्री का माइलस्टोन क्रॉस कर लिया था, जहां एमजी (MG) की यह कारें 3 साल में बिकी थी। दूसरी ओर एमजी (MG) ने सन 2019 में हेक्टर कार के साथ भारतीय बाजार में एंट्री मारी थी, जिसको खूब पसंद किया गया था। वहीं अगर आप बेहतरीन एसयूवी की तलाश कर रहे हैं तो आप सही जगह पर हैं, आज हम आपको MG Astor और MG Hector कारों से जुड़े फीचर्स के बारे में अहम जानकारी देने वाले हैं।

CG Accident : कौन पहले पहुंचेगा ? दो ट्रकों की रेस में हुआ दर्दनाक सड़क हादसा, एक की मौत

MG Astor इंजन

बात करें MG Astor के इंजन की तो एमजी (MG) ने इसे 1.5 लीटर नेचुरल एस्पायर्ड इंजन 110 bhp और 1.3 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन 140 bhp के साथ लोगों के लिए पेश किया है। इसके साथ ही इसका इंजन 6 स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमेटिक गियर बॉक्स के मौजूद है।

MG Hector इंजन

बात करें अब अगर MG Hector के इंजन की तो इसका पेट्रोल वर्जन का इंजन 1.5 लीटर टर्बो क्षमता के साथ आता है, जोकि 143 hp की पॉवर जेनरेट करता है। इसके साथ ही इसका डीजल वर्जन 2.0 लीटर क्षमता के साथ आता है, जोकि 170 hp की पॉवर जेनरेट करता है।

MG Astor कीमत और माइलेज

MG Astor के पेट्रोल वर्जन की कीमत 10.52 लाख एक्स शोरूम से शुरू हैं, इसके साथ ही इसका पेट्रोल वर्जन का टॉप मॉडल 15.43 किमी/लीटर का माइलेज देता है।

Maruti Suzuki Price Hike: इस वजह से मारुती ने बढ़ाई अपनी कार की कीमतें, जानिए कितनी बढ़ी कीमत

MG Hector कीमत और माइलेज

दूसरी ओर MG Hector के पेट्रोल वर्जन की कीमत 14.73 लाख रुपए एक्स शोरूम से शुरू है, साथ ही इसके पेट्रोल वर्जन का टॉप मॉडल 15.58 किलोमीटर/लीटर का माइलेज देता है।

Ms Astor फीचर्स

बात करें MG Astor कार के फीचर्स की तो इसमें लेन डिपार्चर प्रिवेंशन, इंटेलिजेंट हैंडलैप कंट्रोल, ऑटोमैटिक इमरजेंसी ब्रेक, लेन डिपार्चर वार्निंग और रियर ड्राइव असिस्ट जैसे शानदार फीचर्स दिए गए हैं। इसके साथ ही ड्राइविंग को आसान बनाने के लिए इसमें एक खास कैमरा दिया गया है।

MG Hector फीचर्स

बात करें अब अगर MG Hector कार के फीचर्स की तो इसमें पुश बटन स्टार्ट, ऑटो होल्ड, इलेक्ट्रिक पार्किंग ब्रेक और स्टीयरिंग व्हील जैसे फीचर्स दिए गए हैं। इसके साथ ही यह सभी फीचर्स आपको पेट्रोल और सीवीटी वैरियंट में ही देखने को मिलेंगे।

Contact

Snehil Saraf
Head Editor
Topchand.com
Contact : +91 9301236424
Email: topchandnews@gmail.com

ADVT

Press ESC to close

Poonam Pandey ने डीप नेक ब्रालेट पहन धड़काया यूजर्स का दिल लक्षद्वीप में समंदर में उतरे PM मोदी, देखें तस्वीरें भोजपुरी एक्ट्रेस Monalisa का बिकनी अवतार देख सब रह गए दंग Amy Aela ने बिकनी में बीच किनारे बिखेरा हुशन का जलवा, लोग हुए दीवाने 2024 में कब मनाई जाएगी मकर संक्रांति और क्या है शुभ मुहूर्त