तहसीलदारों ने विधायक शकुंतला साहू के खिलाफ खोला मोर्चा, रेत तस्करी पर कार्रवाई हुई तो 3 घंटे में कराया था ट्रांसफर…

तोपचंद, रायपुर। छत्तीसगढ़ के तहसीलदारों ने संसदिय सचिव और कसडोल विधायक शकुंतला साहू के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। अवैध रेत खनन और तस्करी के खिलाफ कार्रवाई करने के मामले में तहसीलदार का ट्रांसफर कराने को लेकर विधायक शकुंतला साहू के खिलाफ तहसीलदारों का गुस्सा बढ़ता जा रहा है।

क्या है पूरा मामला?

दरअसल, पूरा मामला बलौदा बाजार जिले के पलारी क्षेत्र का है। बताया जा रहा है कि, पिछले दिनों पलारी तहसीलदार नीलमणि दुबे द्वारा बिना रायलटी के अवैध रेत ला रहे वाहनों पर की गई थी। जिस ट्रक के खिलाफ कार्रवाई की गई वह ट्रक विधायक शकुंतला साहू के करीबी का बताया जा रहा है। कार्रवाई के बाद शकुंतला साहू तहसील ऑफिस पहुंच गई और तहसीलदार को फटकार लगाने लगी। इसके कुछ समय बाद ही उनका तबादला कर दिया गया।

Read More: CG Promotion News: इन अधिकारियों का हुआ प्रमोशन और ट्रांसफर, देखें आदेश…

बता दे कि 29 मार्च को अवैध रेत परिवहन पर तहसीलदार ने ट्रक क्रमांक सीजी 22 यू 0293 पर चालानी कार्रवाई की थी जिस पर क्षेत्रीय विधायक ने तहसील ऑफिस जाकर तहसीलदार को कार्रवाई न करने और 3 घंटे में ट्रांसफर करने की धमकी दी, जिसके कारण तहसीलदार नीलमणि दुबे का तबादला जिला निर्वाचन कार्यालय रायपुर कर दिया गया। इसके बाद तहसील ऑफिस के समस्त अधिकारी-कर्मचारी नाराज हो गए और विधायक शकुंतला साहू के खिलाफ विरोध शुरू कर दिए। वहीं एक दिन अवकाश लेकर कामकाज ठप कर दिया। साथ ही वकील संघ द्वारा भी इसका समर्थन कर एक दिन के काम बंद किया।

3 घंटे के भीतर हो गया तहसीलदार का ट्रांसफर

तहसीलदार नीलमणि दुबे ने बताया कि उनके द्वारा ग्राम मोहान में नदी के बहाव से किसानों की जमीन का क्षरण होने वाले मामले के निरीक्षण में गए हुए थे। वापसी के दौरान रास्ते पर एक रेत से भरी हाइवा दिखी, जब हाइवा की रॉयल्टी की जांच की गई तो उसमें परिवहन हो रहे रेत अवैध पाया गया। जिस पर तहसीलदार द्वारा तुरंत कार्यवाही कर हाइवा को पंचनामा कर हाइवा को माइनिंग विभाग सुपुर्द कर दिया गया।

Read More: CM भूपेश बोले- “BJP राज्य की हित नहीं चाहती, ED जांच पर कहा- क्या पाए? बताना चाहिए….

जिसके बाद विधायक सकुंतला साहू तहसील कार्यालय में पहुंची और 3 घंटे के भीतर तबादला करने की बात कही। वहीं 3 घंटे के भीतर तहसीलदार का तबादला भी कर दिया गया। जिसके विरोध में आज पलारी तहसील के तहसीलदार समेत तहसील के तमाम अधिकारी, कर्मचारी, बाबू, कोटवार समेत अधिवक्ता संघ भी एक दिवसीय अवकाश लेकर तबादले के विरोध किया है।

वही इस मामले पर जब संसदीय सचिव शकुंतला साहू से पत्रकारों ने सवाल पूछा तो वे भड़क गई और उल्टे पत्रकारों से ही भिड़ती नजर आई। इस का जवाब देने से बचते हुए निकलते बनी।

Contact

Snehil Saraf
Head Editor
Topchand.com
Contact : +91 9301236424
Email: topchandnews@gmail.com

ADVT

Press ESC to close

Poonam Pandey ने डीप नेक ब्रालेट पहन धड़काया यूजर्स का दिल लक्षद्वीप में समंदर में उतरे PM मोदी, देखें तस्वीरें भोजपुरी एक्ट्रेस Monalisa का बिकनी अवतार देख सब रह गए दंग Amy Aela ने बिकनी में बीच किनारे बिखेरा हुशन का जलवा, लोग हुए दीवाने 2024 में कब मनाई जाएगी मकर संक्रांति और क्या है शुभ मुहूर्त