Army Helicopter Crash: ‘ब्लैक हॉक’ के 2 हेलीकॉप्टर क्रैश, हादसे में 9 की मौत

इंटरनेशनल डेस्क, तोपचंद। Army Helicopter Crash: आर्मी सेना के 2 हेलीकॉप्टर क्रैश हो गए। जिसमें 9 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई है। ट्रेनिंग मिशन के दौरान ‘ब्लैक हॉक’ के ये दो हेलीकॉप्टर दुर्घटना का शिकार हो गए। 101 एयरबोर्न डिवीजन ने ट्वीट कर इस दुर्घटन की पुष्टि की है। जहां अमेरिकी सेना के दो हेलीकाप्टर क्रैश हो गए। . ये हादसा केंटकी में हुआ है। हादसे के कारणों का पता लगाया जा रहा है.

Read More : Love Murder Mystery : चोर, आशिक और कातिल, दो बहनों को दिनदहाड़े मारा चाकू, एक की मौत, एक घायल

नियमित प्रशिक्षण के दौरान हुई दुर्घटना

समाचार एजेंसी के मताबिक, अमेरिकी सेना के एक प्रवक्ता ने बताया कि केंटकी के एक नियमित प्रशिक्षण मिशन के दौरान दो ब्लैक हॉक हेलीकॉप्टर हादसे का शिकार हो गए.जिसमें 9 सैनिकों की मौत हो गई. फोर्ट कैंपबेल के सार्वजनिक मामलों के ऑफिस ने कहा कि चालक दल के सदस्य 101 वें एयरबोर्न डिवीजन के ऑपरेटेड दो एचएच -60 ब्लैक हॉक हेलीकॉप्टर उड़ा रहे थे. जिस दौरान ये हादसा हो गया।

Read More : COVID-19 Updates: 24 घंटों में 3,095 नए मामले, एक्टिव केस बढ़कर अब 15,208

काफी करीब क्रैश हुए दोनों हेलीकॉप्टर

क्रैश साइट से दूरी थोड़ी पर रहने वाले एक शख्स ने बताया कि हादसा होने से पहले उसने दोनों हेलीकॉप्टरों को अपने घर पर ऊपर उड़ते हुए देखा. मैं और मेरी पत्नी बैठे हुए थे और मैंने कहा कि वाह, दो हेलीकॉप्टर काफी नीचे दिखाई दे रहे हैं और दोनों एक-दूसरे के करीब हैं. ये हेलीकॉप्टर खास मिशन को अंजाम देने में कारगर माने गए हैं, क्‍योंकि इनकी स्‍पीड तेज होती है और इनमें तकनीक चीजें भी अधिक होती हैं.

Contact

Snehil Saraf
Head Editor
Topchand.com
Contact : +91 9301236424
Email: topchandnews@gmail.com

ADVT

Press ESC to close

Poonam Pandey ने डीप नेक ब्रालेट पहन धड़काया यूजर्स का दिल लक्षद्वीप में समंदर में उतरे PM मोदी, देखें तस्वीरें भोजपुरी एक्ट्रेस Monalisa का बिकनी अवतार देख सब रह गए दंग Amy Aela ने बिकनी में बीच किनारे बिखेरा हुशन का जलवा, लोग हुए दीवाने 2024 में कब मनाई जाएगी मकर संक्रांति और क्या है शुभ मुहूर्त