अमित शाह ने सुनाई आपबीती , कहा कांग्रेस के इशारे पर सीबीआई ने किया था टॉर्चर, अगर मैं नरेंद्र मोदी का नाम लेता हूं तो वे मुझे छोड़ देंगे

नॅशनल डेस्क: Amit Shah narrated the incident : राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को लोकसभा से बाहर किए जाने पर हो-हल्ला मचाने के लिए कांग्रेस पर निशाना साधते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा है कि पूर्व सांसद को राहत के लिए ऊपरी अदालत में जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि देश में पहली बार किसी सांसद या विधायक को अयोग्य नहीं ठहराया गया है. शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर आरोप (Prime Minister Narendra Modi ) लगाने के बजाय उनको फैसले को चुनौती देनी चाहिए.

कांग्रेस पूरे प्रकरण को अपने नेता के खिलाफ एक साजिश के रूप में पेश कर रही है और आगामी विधानसभा चुनावों में इसका राजनीतिक लाभ लेने की कोशिश कर रही है. लेकिन राहुल गांधी ने सजा के खिलाफ अब तक ऊपरी अदालत में अपील नहीं की है.

ऊपरी अदालत में अपील नहीं करने के राहुल गांधी के अहंकार पर सवाल उठाते हुए, अमित शाह ने कहा, यह अहंकार कहां से पैदा होता है? लालू प्रसाद, जे. जयललिता और राशिद अल्वी सहित 17 लोगों ने अपनी सदस्यता खो दी, लेकिन किसी ने हंगामा नहीं मचाया. यह सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर आधारित है, यह देश का कानून है. गांधी परिवार अपने लिए एक अलग कानून क्यों चाहता है? भारत के लोगों को यह तय करने की जरूरत है कि हमें एक परिवार के लिए अलग कानून की जरूरत है या नहीं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर आरोप लगाने का प्रयास निराधार – शाह

न्यूज 18 के ‘राइजिंग इंडिया’ समिट(News18’s ‘Rising India’ summit) में बोलते हुए शाह ने कहा कि राहुल गांधी को हटाने के पीछे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर आरोप लगाने का प्रयास निराधार है और मतदाताओं पर इसका कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा क्योंकि कानून ने केवल अपना काम किया है.

शाह ने प्रतिशोध की राजनीति के आरोपों का खंडन करते हुए कहा कि राहुल गांधी बच गए होते अगर उन्होंने 2013 में सदन से सांसदों की अयोग्यता पर अध्यादेश नहीं फाड़ा होता.

कांग्रेस लालू प्रसाद को बचाना चाहती थी – शाह

शाह ने कहा, कांग्रेस लालू प्रसाद को बचाना चाहती थी, इसलिए वह अध्यादेश लेकर आई थी. लेकिन राहुल गांधी ने इसे बकवास बताया और फाड़ दिया. अगर आज कानून लागू होता, तो राहुल गांधी बच जाते.

शाह ने सवाल किया, जब अन्य सांसदों को अयोग्य घोषित किया गया तो लोकतंत्र खतरे में क्यों नहीं था? अब वह अपनी छाती क्यों पीट रहे हैं, जब उन्होंने ही अध्यादेश फाड़ा था.

शाह ने वीर सावरकर पर अपनी हालिया टिप्पणी के लिए राहुल गांधी की भी खिंचाई की. अपनी अयोग्यता के बाद, राहुल गांधी ने कहा था, मेरा नाम सावरकर नहीं है, मेरा नाम गांधी है और एक गांधी किसी से माफी नहीं मांगता है.

News 18 Rising india

शाह ने कहा कि राहुल गांधी को देश के लिए बलिदान देने वाले सावरकर के लिए ऐसे शब्दों का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए. शाह ने कहा, इंदिरा गांधी ने सावरकर की बहुत प्रशंसा की, उन्होंने कहा, वह माफी नहीं मांगना चुन सकते थे, लेकिन फिर उन्होंने जमानत मुचलका क्यों भरा?

शाह ने गुजरात के गृह मंत्री रहते हुए एक मुठभेड़ मामले में सीबीआई द्वारा उनकी गिरफ्तारी का जिक्र करते हुए विपक्ष के इस आरोप पर भी तंज कसा कि उन्हें निशाना बनाने के लिए केंद्रीय एजेंसियों का इस्तेमाल किया गया था.

मैं आपको बताता हूं कि कैसे एजेंसियों का दुरुपयोग किया जाता – शाह

उन्होंने कहा, मैं आपको बताता हूं कि कैसे एजेंसियों का दुरुपयोग किया जाता है, मैं इसका शिकार रहा हूं.. कांग्रेस ने हमारे खिलाफ भ्रष्टाचार का मामला दर्ज नहीं किया था. जब मैं गुजरात का गृह मंत्री था तब एक मुठभेड़ हुई थी. मेरे खिलाफ मामला दर्ज किया गया और मुझे सीबीआई ने गिरफ्तार कर लिया. पूछताछ के दौरान 90 प्रतिशत सवालों में मुझसे कहा गया कि मुझे परेशान होने की जरूरत नहीं है और उन्होंने कहा कि अगर मैं नरेंद्र मोदी का नाम लेता हूं तो वे मुझे छोड़ देंगे. फिर भी, हमने विरोध नहीं किया और न ही काले कपड़े पहने, या संसद के कामकाज को रोका. मोदी के खिलाफ एक एसआईटी का गठन किया गया जिसे सुप्रीम कोर्ट ने खुद ही खारिज कर दिया.

उन्होंने कहा, ”पूछताछ के दौरान मुझसे कहा गया, ‘मोदी का नाम दे दो, दे दो. मैं क्यों उनका नाम लेता. मेरे चलते कई निर्दोष पुलिस अधिकारी जेल चले गए. आज वही कांग्रेस अपने किस्मत पर रो रही है. उन्हें अपने व्यवहार पर विचार करना चाहिए.

‘मुझे अदालत ने न्याय दिया’

गृहमंत्री अमित शाह ने कहा, मुझे इस देश की अदालत ने न्याय दिया था. उन्होंने कहा, मुंबई की कोर्ट ने कहा कि सीबीआई ने राजनीतिक इशारों पर मुझ पर यह केस किया था. इसलिए हम अमित शाह पर लगे आरोपों को खारिज करते हैं.

Contact

Snehil Saraf
Head Editor
Topchand.com
Contact : +91 9301236424
Email: topchandnews@gmail.com

ADVT

Press ESC to close

Poonam Pandey ने डीप नेक ब्रालेट पहन धड़काया यूजर्स का दिल लक्षद्वीप में समंदर में उतरे PM मोदी, देखें तस्वीरें भोजपुरी एक्ट्रेस Monalisa का बिकनी अवतार देख सब रह गए दंग Amy Aela ने बिकनी में बीच किनारे बिखेरा हुशन का जलवा, लोग हुए दीवाने 2024 में कब मनाई जाएगी मकर संक्रांति और क्या है शुभ मुहूर्त