Skin Care Tips : गर्मियों में बनाएं ये शानदार ऑरेंज फेसपैक, मिरर की तरह ग्लो करेगी स्किन

लाइफस्टाइल डेस्क, तोपचंद। Skin Care Tips : संतरे के छिलके के फेसपैक से आप पाएंगे शीशे की तरह चमकती स्किन। अक्सर संतरा खाने के बाद हम उसके छिलके को फेक देते हैं। लेकिन इसके फायदे जानने के बाद आप इसे नहीं फेक पाएंगे। संतरे के छिलके मुंहासे, ब्लैकहेड्स, और व्हाइटहेड्स जैसी समस्या को दूर करने में मदद करते हैं. इसमें विटामिन सी भरपूर मात्रा में होता है.

Read More : Skin Care: गर्मियों में सनस्क्रीन का इस्तेमाल कितना सही? अपनाएं ये टिप्स

ये त्वचा को मुलायम और फ्रेश रखने में मदद करते हैं. त्वचा के अधिक (Orange Peel For Skin) तेल के उत्पादन को कंट्रोल करने में मदद करते हैं. आप त्वचा (Skin Care) के लिए ये संतरे और हनी का फेसपैक अच्छा रहेगा। ये आपकी स्किन से साड़ी गन्दगी रिमूव करेगा इसके साथ की आपका चेहरा मिरर की तरह ग्लो भी करेगा।

फेसपैक बनाने के लिए

  • संतरे के छिलके का पाउडर
  • शहद
  • दूध
  • हल्दी

फेसपैक बनाने का तरीका

संतरे के छिलके से पाउडर बनाने के लिए आपको ज्यादा कुछ नहीं करना है। बल्कि जो संतरे आप खाते हैं उनके छिलके धूप में सूखा लें। जब ये अच्छी तरह से सूख जाएं तब इसका पाउडर बना लें। चाहें तो बाजार से भी इस पाउडर को खरीद सकते हैं। फिर इस पाउडर में दूध, हल्दी और शहद मिक्स करें। आपकों इसका एक स्मूद पेस्ट चाहिए होगा।

ऐसे करें इस्तेमाल

इसे लगाने के लिए आप अपने चेहरे को अच्छी तरह से साफ कर लें और फिर इस पैक को लगाएं। इसे लगाने के बाद उंगलियों पर हल्की-हल्की मसाज करें। गोलाकार में घूमाते हुए चेहरे की मसाज करें। ये करने के बाद इस पैक को लगा रहने दें। कम से कम 15 मिनट लगा रहने के बाद इसे पानी से साफ करें। धोने के बाद आप अपने चेहरे पर मॉइश्चराइजर लगा सकते हैं।

Contact

Snehil Saraf
Head Editor
Topchand.com
Contact : +91 9301236424
Email: topchandnews@gmail.com

ADVT

Press ESC to close

Poonam Pandey ने डीप नेक ब्रालेट पहन धड़काया यूजर्स का दिल लक्षद्वीप में समंदर में उतरे PM मोदी, देखें तस्वीरें भोजपुरी एक्ट्रेस Monalisa का बिकनी अवतार देख सब रह गए दंग Amy Aela ने बिकनी में बीच किनारे बिखेरा हुशन का जलवा, लोग हुए दीवाने 2024 में कब मनाई जाएगी मकर संक्रांति और क्या है शुभ मुहूर्त