राहुल गांधी की सदस्यता रद्द किए जाने के बाद डॉ. रमन का बयान आया सामने, कहा- ये बाकी लोगों के लिए सबक…

तोपचंद, रायपुर। पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ. रमन सिंह ने राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता जाने पर बड़ा बयान दिया है। साथ ही उन्होंने प्रधानमंत्री पद के अपमान करने का भी आरोप लगाया है।

डॉ. रमन सिंह का बयान आया सामने…

दरअसल, मानहानि के केस में सजा के बाद राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता को आज रद्द कर दी गई है। पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने इस मामले में कहा कि, आज न्यायालय के फैसले के अनुसार राहुल गांधी की लोकसभा की सदस्यता समाप्त कर दी गई है। आपको याद दिलाना चाहता हूं कि सर्वोच्च न्यायालय ने जनप्रतिनिधि अधिनियम धारा 8, 4 को असंवैधानिक करार दिया था।

Read More: छत्तीसगढ़ की इस योजना को मिला तीसरा नेशनल अवार्ड, मुख्यमंत्री ने दी शुभकामनाएं

तब अपराधिक मामलों में दोषी सांसदों को लोकसभा में तत्काल डिसक्वालीफिकेशन के लिए तत्कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह जी जनप्रतिनिधि अधिनियम रिप्रेजेंटेशन आफ पीपल्स एक्ट बिल लेकर आए थे। यह विधेयक सुरक्षा कवच की तरह रहता। लेकिन 27 जुलाई 2013 का वो काला दिन याद होगा जब राहुल गांधी ने देश के प्रधानमंत्री का अपमान करते हुए बीच पर प्रेस कॉन्फ्रेंस में अध्यादेश की प्रति फाड़ दी थी।

Read More: भाजपा-कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच मारपीटः BJYM जिला अध्यक्ष के सिर फटने के बाद कांग्रेस भवन का घेराव…देखें वीडियो

आज 10 साल बाद वही गलती राहुल गांधी के मार्ग में बाधक बनी है। राहुल गांधी बार-बार प्रधानमंत्री के पद की गरिमा को तार-तार करने का काम किया है। चाहे मनमोहन सिंह के अध्यादेश का हो, चाहे मोदी जी को जातिसूचक टिप्पणी। ऐसी राजनीति राहुल गांधी जी की आदत हो गई है। मोदी सरनेम पर उन्होंने टिप्पणी की वह न केवल अमर्यादित बल्कि वर्ग विशेष को आहत करने वाली है। इस मामले में सूरत जिला अदालत में उन्हें दोषी करार देकर 2 साल की सजा सुनाई और अयोग्यता पर कानून संविधान के अनुच्छेद 101 के आधार पर दोषी पाए सांसद की सदस्यता खाली हो गई।

डॉ. रमन बोले- कांग्रेस पार्टी राहुल गांधी के बचाव में लगी हुई है…

आज लोकसभा में राहुल गांधी की सदस्यता समाप्त होने के बाद कांग्रेस पार्टी अमर्यादित शब्दों का उपयोग करके पिछड़ा वर्ग की भावनाओं को आहूत करने वाले राहुल गांधी के बचाव में लगी हुई है। जिस व्यक्ति के मन में लोकसभा और सत्ता पक्ष के नेता का सम्मान ना हो उसका अपमान करने का आदत बन गए हो ऐसे व्यक्ति को संसद में बने रहने का अधिकार नहीं है। इसलिए उनकी सदस्यता समाप्त होना बाकी लोगों के लिए एक सबक है।

Contact

Snehil Saraf
Head Editor
Topchand.com
Contact : +91 9301236424
Email: topchandnews@gmail.com

ADVT

Press ESC to close

Poonam Pandey ने डीप नेक ब्रालेट पहन धड़काया यूजर्स का दिल लक्षद्वीप में समंदर में उतरे PM मोदी, देखें तस्वीरें भोजपुरी एक्ट्रेस Monalisa का बिकनी अवतार देख सब रह गए दंग Amy Aela ने बिकनी में बीच किनारे बिखेरा हुशन का जलवा, लोग हुए दीवाने 2024 में कब मनाई जाएगी मकर संक्रांति और क्या है शुभ मुहूर्त