जगह-जगह दरारेंः PMGSY सड़क की ऐसी हालत, धंसा पुल, उखड़ रही सड़क, आने-जाने में परेशानी…

@सुमित जालान

तोपचंद, गौरेला पेंड्रा मरवाही: जिले में पकरिया से अमरकंटक तक बनाई गई प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना की सड़क और पुल भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गई है। करोड़ की लागत से सड़क और पुल पुलियो का निर्माण किया गया था। लेकिन करोड़ो की लागत से बनने वाली इस सड़क में पुलिया का एक हिस्सा धंसकर बह गया है। जिससे राहगीरों को अपनी जान जोखिम में डालकर सफर करना पड़ रहा है।

पीएमजीएसवाई के तहत गौरेला से पकरिया दुर्गा धारा होकर मध्यप्रदेश के तीर्थ स्थली अमरकंटक को जोड़ने वाली सड़क मार्ग को ठेकेदार द्वारा पिछले दिनों भरे बरसात में रात में बनाया गया था। प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना से 5.50 करोड़ की लागत से बनाई गई इस सड़क निर्माण की निगरानी भी प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के अधिकारियो ने नहीं की जिसके कारण ठेका कंपनी डीसी कंस्ट्रक्शन के ठेकेदार द्वारा सड़क निर्माण में मनमानी एवं लीपापोती करते हुए घटिया निर्माण करा दिया। जिसके बाद यह सड़क 15 दिनों में ही उखड़ने लगी।

Read More: डॉ. रमन का वीडियो शेयर कर CM भूपेश ने किया ट्वीटः कहा- नड्डा जी क्या भाजपा OBC को ‘छोटा आदमी’ मानती है?

इतना ही नही इसके बाद डीसी कंस्ट्रक्शन के ठेकेदार द्वारा डामर की सड़क पर सीमेंट कंक्रीट का लेप लगाकर भ्रष्टाचार पर पर्दा डालना चाहा। अब इस मार्ग पर कंपनी के द्वारा बनाए गए सड़क पर पुलिया का एक हिस्सा धंसकर बह गया है। जिस जगह पर यह घटना हुई है, वहां काफी मोड़ घाट है और सिर्फ एक गाड़ी निकलने की जगह बची हुई है। वहीं पुलिया बहने के बाद सड़क पर भी यहां दरार आ गई है। जिसके बाद कभी भी पूरी सड़क और पुलिया के धंसने का खतरा मंडरा रहा है।

इस मार्ग से अमरकंटक जाने वाले श्रद्धालुओं पर संकट खड़ा हो गया है। बता दें कि इस मार्ग से अमरकंटक जाने के लिए सबसे छोटा रास्ता होने के चलते इसी रास्ते से लोगों की आवाजाही ज्यादा रहती है। लेकिन सड़क पर इस तरह के खतरे के बावजूद जिला प्रशासन और विभागीय अधिकारियों के द्वारा ध्यान नहीं दिया जा रहा। शायद कोई बड़ा हादसे का इंतजार कर रहे हैं।

Contact

Snehil Saraf
Head Editor
Topchand.com
Contact : +91 9301236424
Email: topchandnews@gmail.com

ADVT

Press ESC to close

Poonam Pandey ने डीप नेक ब्रालेट पहन धड़काया यूजर्स का दिल लक्षद्वीप में समंदर में उतरे PM मोदी, देखें तस्वीरें भोजपुरी एक्ट्रेस Monalisa का बिकनी अवतार देख सब रह गए दंग Amy Aela ने बिकनी में बीच किनारे बिखेरा हुशन का जलवा, लोग हुए दीवाने 2024 में कब मनाई जाएगी मकर संक्रांति और क्या है शुभ मुहूर्त