रायपुर पुलिस का बड़ा एक्शन, अमृतपाल के समर्थन में निकली थी रैली, इन 4 लोगों की हुई गिरफ़्तारी

रायपुर, तोपचंद : Amritpal Singh latest news : कल देर शाम खालिस्तान समर्थक अमृतपाल(Khalistan supporter Amritpal) के पक्ष में राजधानी रायपुर में रैली निकली गई थी. इस मामले में अब रायपुर पुलिस ने बड़ा एक्शन लिया है. रायपुर में खालिस्तान समर्थन रैली पर रायपुर पुलिस ने कल ही संज्ञान लेते हुए आयोजकों को तलब किया था.

रैली का नेतृत्व कर रहे चार लोगों को पुलिस ने अलग-अलग धाराओं के तहत गिरफ्तार किया है। पुलिस ने रैली में शामिल 4 लोगों को गिरफ्तार किया है। चारों पर 147, 505, 153A के तहत अपराध दर्ज कर चारों को कोर्ट में पेश किया गया।

Amritpal Singh latest news : हालांकि रायपुर पुलिस के एक्शन के बाद आयोजकों ने इस रैली को खालिस्तान समर्थन में रैली नहीं बताकर सिक्खों पर हो रहे अत्याचार से जोड़ने की कोशिश की थी, लेकिन रायपुर पुलिस ने उनकी दलील को नहीं माना।

बीच रोड में CG के पूर्व गृहमंत्री से बहस: कार रोककर… देखें वीडियो…

क्या हुआ था कल ?

Amritpal Singh latest news : छत्तीसगढ़ राजधानी रायपुर में पंजाब के खालिस्तानी समर्थक अमृतपाल के समर्थन में सिख संगत ने रैली निकाली। इस दौरान अमृतपाल के समर्थन में और पंजाब की आप सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। साथ ही पंजाब सरकार का पुतला दहन किया गया।

इस रैली में बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए। यह रैली तेलीबांधा और टाटीबंध से निकाली गई। समर्थकों ने कहा कि अमृतपाल सिंह को पंजाब सरकार जबरन फंसा रही है। अमृतपाल ने पंजाब में नशे के खिलाफ अभियान छेड़ा था। पंजाब सरकार नशे का व्यापार करने वालों के सपोर्ट में है। इसलिए अमृतपाल को फंसाया जा रहा है। यही कारण है कि उन्हें भगोड़ा और आतंकवादी भी कहा जा रहा है।

वीडियो भी आया था सामने

क्या है मामला?

Amritpal Singh latest news: आपको बता दें कि, अमृतपाल सिंह वारिस पंजाब दे संगठन का प्रमुख है। अमृतपाल पर खालिस्तान को समर्थन करने का आरोप है। अमृतपाल सिंह ने अपने समर्थकों के साथ 23 फरवरी को अजनाला थाने पर कब्जा कर हथियारों के दम पर अपने एक साथी लवप्रीत सिंह को छुड़ाकर ले जाने का आरोप है। इस घटना में 6 पुलिसकर्मियों को गंभीर चोट लगी थी। वहीं पंजाब पुलिस अमृतपाल की तलाश कर रही है।

Raipur’s Sikh community in support of Khalistani supporter Amritpal..

इन 4 लोगों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

  • दिलेर सिंह रंधावा पिता अवतार सिंह उम्र 46 साल निवासी गुरूद्वारे के पीछे श्यामनगर तेलीबांधा रायपुर।
  • मनिंदरजीत सिंह उर्फ मिन्टू पिता बलबीर सिंह उम्र 40 साल निवासी गुरूद्वारा के पास हीरापुर कबीरनगर रायपुर।
  • हरविंदर सिंह सन्धू उर्फ हरिन्दर सिंह खालसा पिता महेन्दर सिंह उम्र 44 साल निवासी टाटीबंध आमानाका रायपुर।
  • हरप्रीत सिंह रंधावा उर्फ चिन्टू पिता अवतार सिंह उम्र 42 साल निवासी निवासी टाटीबंध आमानाका रायपुर।

Contact

Snehil Saraf
Head Editor
Topchand.com
Contact : +91 9301236424
Email: topchandnews@gmail.com

ADVT

Press ESC to close

Poonam Pandey ने डीप नेक ब्रालेट पहन धड़काया यूजर्स का दिल लक्षद्वीप में समंदर में उतरे PM मोदी, देखें तस्वीरें भोजपुरी एक्ट्रेस Monalisa का बिकनी अवतार देख सब रह गए दंग Amy Aela ने बिकनी में बीच किनारे बिखेरा हुशन का जलवा, लोग हुए दीवाने 2024 में कब मनाई जाएगी मकर संक्रांति और क्या है शुभ मुहूर्त