छत्तीसगढ़ में 5 साल के नमन को पुलिस की नौकरी, मिली नियुक्ति, मिलेंगे सारे वेतन-भत्ते…

तोपचंद, अंबिकापुर। Police job for 5 year old Naman in Chhattisgarh: सरगुजा जिले में 5 साल के नमन राजवाड़े को आज बाल आरक्षक के रूप में नियुक्ति मिली है। आज से छत्तीसगढ़ पुलिस में नमन राजवाड़े सिपाही बन गया है। पुलिस अधीक्षक (SP) भावना गुप्ता ने नमन को नियुक्ति पत्र प्रदान की है।

ये भी पढ़ें: Durg HDFC ATM Video: MP से आए थे चोर, ATM को गैस कटर से काटा, 11 लाख से अधिक हो जाते पार, पुलिस ने ऐसे पकड़ा…

दरअसल, दो साल पहले 3 सितंबर 2019 को नमन के आरक्षक पिता राजकुमार राजवाड़े का सड़क हादसे में निधन हो गया था। उनके निधन पर एसपी भावना गुप्ता ने स्व. राजकुमार राजवाड़े के 5 साल के बेटे नमन राजवाड़े को बाल आरक्षक (Child constable Naman Rajwade) के रूप में अनुकंपा नियुक्ति दी है। नियुक्ति दौरान नमन की मां भी उसके साथ मौजूद थी।

ये भी पढ़ें:दिल्ली में भूकंपः 7वीं मंजिल से गनमैन के साथ नीचे भागे CG के सांसद दीपक बैज, देखें वीडियो…

अनुकंपा नियुक्ति का प्रावधान

सरगुजा एसपी भावना गुप्ता (Sarguja SP Bhavna Gupta) ने बताया कि, आकस्मिक निधन में अनुकंपा नियुक्ति का प्रावधान है, लेकिन घर पर कोई बालिग सदस्य नहीं होने के कारण 5 साल के बेटे को अनुकंपा नियुक्ति दी गई। नमन को बाल आरक्षक के रूप में निर्धारित सारे वेतन-भत्ते मिलेंगे।

हालांकि 18 वर्ष के बाद ही वह नियमित रूप से नौकरी पर आएगा। इस बीच हाजिरी व अन्य नियमानुसार कामों के लिए उसे आना होगा।

Contact

Snehil Saraf
Head Editor
Topchand.com
Contact : +91 9301236424
Email: topchandnews@gmail.com

ADVT

Press ESC to close

Poonam Pandey ने डीप नेक ब्रालेट पहन धड़काया यूजर्स का दिल लक्षद्वीप में समंदर में उतरे PM मोदी, देखें तस्वीरें भोजपुरी एक्ट्रेस Monalisa का बिकनी अवतार देख सब रह गए दंग Amy Aela ने बिकनी में बीच किनारे बिखेरा हुशन का जलवा, लोग हुए दीवाने 2024 में कब मनाई जाएगी मकर संक्रांति और क्या है शुभ मुहूर्त