पहली बार निषाद समाज में विभिन्न प्रकोष्ठों का गठन, सभी ने ली शपथ, विधायक कुंवर बोले- समाज हित में काम करें…

तोपचंद, रायपुर. छत्तीसगढ़ निषाद समाज ने पहली बार विभिन्न प्रकोष्ठों का गठन किया है. इसमें महिला, युवा, कर्मचारी, विधि, साहित्य, मीडिया समेत अनेक प्रकोष्ठ शामिल हैं. जिनका शपथ ग्रहण समारोह शनिवार को भिलाई कोहका स्थित निषाद समाज केंद्रिय कार्यालय में किया गया.

नव नियुक्त सभी पदाधिकारियों को मछुआ कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष एमआर निषाद ने शपथ दिलाई है. इस मौके पर उन्होंने तमाम प्रकोष्ठों के पदाधिकारियों को समाज के संविधान के अनुरूप काम करने के निर्देश दिए हैं. साथ ही सभी पदाधिकारियों को बधाई दी. वहीं छत्तीसगढ़ निषाद समाज के प्रदेश अध्यक्ष व विधायक कुंवर सिंह निषाद ने समाज हित में काम करने और एकजुटता का परिचय देते हुए समाज को जोड़ने के लिए कहा है.

उन्होंने कहा कि पहली बार छत्तीसगढ़ निषाद समाज में प्रदेश स्तर पर विभिन्न प्रकोष्ठों का गठन किया गया है. सभी पदाधिकारियों को ढेर सारी शुभकामनाएं. उम्मीद है कि सभी नव नियुक्त पदाधिकारी अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन करेंगे. साथ ही उन्होंने सभी पदाधिकारियों को जिला स्तर पर भी टीम बनाने के निर्देश दिए हैं.

Read More: विधानसभा में मुर्गी और अंडे पर बहस : मुर्गियां अब कम अंडा दे रही! जवाब आया ‘क्या मुर्गियों से पूछा गया’

इन पदाधिकारियों ने ली शपथ

छत्तीसगढ़ निषाद समाज के प्रदेश अध्यक्ष कुंवर सिंह निषाद और महासचिव मनोहर लाल के निर्देश पर प्रदेश स्तर पर विभिन्न प्रकोष्ठों का गठन किया गया था. इसमें प्रदेश युवा प्रकोष्ठ के अध्यक्ष राजिम निवासी शरद पारकर, महिला प्रकोष्ठ की अध्यक्ष राजनांदगांव निवासी सुशीला निषाद, बिलासपुर निवासी अजित नाविक को कर्मचारी प्रकोष्ठ, साहित्य प्रकोष्ठ के लिए दुर्ग निवासी दुर्गा प्रसाद पारकर, विधि प्रकोष्ठ के लिए दुर्ग निवासी ईश्वर निषाद और मीडिया प्रकोष्ठ का प्रदेश अध्यक्ष रायपुर निवासी राजेश निषाद को नियुक्त किया गया था. साथ ही उपाध्यक्ष, महासचिव, सचिव, प्रचार, कोषाध्यक्ष समेत तमाम संगठनात्मक ढांचे का विस्तार कर जिम्मेदारी सौंपी गई थी. जिन्हें कैबिनेट मंत्री दर्जा प्राप्त मछुआ कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष एमआर निषाद ने शपथ दिलाई.

सभापति ने एक लाख दी सहायता राशि

शपथ ग्रहण के समारोह के समापन के बाद सहारा परिवार की ओर से आयोजित होने वाले राज्य स्तरीय छात्रवृत्ति परीक्षा के मेधावियों को सम्मानित किया गया. इस मौके पर बिरगांव नगर निगम के सभापति कृपाराम निषाद ने प्रांतिय समिति को एक लाख रुपये सहयोग राशि की घोषणा की थी. ऐसे में उन्होंने समारोह के दौरान प्रांतिय कोषाध्यक्ष को एक लाख रुपये की सहयोग राशि प्रदान की. वहीं प्रदेश अध्यक्ष कुंवर सिंह निषाद ने सहारा व्यवस्था परिवार को 20 हजार और केंद्रीय कार्यालय कोहका भिलाई में कंप्यूटर के लिए 30 हजार रुपये सहयोग राशि प्रदान की.

छत्तीसगढ़ निषाद समाज के महासचिव मनोहर निषाद ने कहा कि शपथ ग्रहण समारोह से पहले प्रभु श्री राम और भगवान गुहा निषाद राज की पूजा अर्चना की गई. इसके बाद समाज के वरिष्ठों और कुटुंब परिवार के समक्ष सभी प्रकोष्ठों के पदाधिकारियों को शपथ ग्रहण कराया गया. उन्होने बताया कि सभी पदाधिकारियों को आपसी सामंजस्य स्थापित कर प्रदेशभर में संगठन की विस्तार और मजबूती के लिए कार्य करेंगे.

समाज में व्याप्त कुरितियों को दूर कर समाज के उत्थान, शिक्षा, स्वास्थ्य और रोजगार के अनुकूल कार्य कर समाज के विकास में योगदान देंगे. इस अवसर पर मुख्य रूप से प्रदेश उपाध्यक्ष हरिशंकर निषाद, गायत्री कैवर्त्य, कोषाध्यक्ष अशोक निषाद समेत बड़ी संख्या में पदाधिकारी और समाज के कुटुंब परिवार मौजूद रहे.

Contact

Snehil Saraf
Head Editor
Topchand.com
Contact : +91 9301236424
Email: topchandnews@gmail.com

ADVT

Press ESC to close

Poonam Pandey ने डीप नेक ब्रालेट पहन धड़काया यूजर्स का दिल लक्षद्वीप में समंदर में उतरे PM मोदी, देखें तस्वीरें भोजपुरी एक्ट्रेस Monalisa का बिकनी अवतार देख सब रह गए दंग Amy Aela ने बिकनी में बीच किनारे बिखेरा हुशन का जलवा, लोग हुए दीवाने 2024 में कब मनाई जाएगी मकर संक्रांति और क्या है शुभ मुहूर्त