तोपचंद, रायपुर : होली पर शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए राजधानी पुलिस ने इस बार चप्पे चप्पे पर नजर रखी थी। खुद एसएसपी मोर्चा संभाले हुए थे। SSP प्रशांत अग्रवाल सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेने आज सड़कों पर उतरे। बता दें कि चौक चौराहों पर बैरेकेटिंग कर होली पर हुड़दंग करने वाले कई लोगों पर कार्रवाई भी की गई और बाइक को जप्त किया गया।

होली त्यौहार के दौरान शहर में शांति व्यवस्था कायम रखने हेतु नशे की हालत में वाहन चलाने वाले एवं हुड़दंगियो के विरुद्ध विशेष अभियान चलाने के निर्देश पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक यातायात रायपुर जयप्रकाश बढ़ई एवं उप पुलिस अधीक्षक यातायात रायपुर गुरजीत सिंह के मार्गदर्शन में यातायात पुलिस रायपुर द्वारा शहर के भीतर एवं बाहर प्रमुख मार्गों एवं चौक चौराहों में फिक्स बैरिकेडिंग कर चेकिंग पॉइंट लगाया गया है। लगातार 72 घंटे तक पॉइंट में उपस्थित रहकर नशे में वाहन चलाने वाले एवं हुड़दंगी वाहन चालकों के विरुद्ध कार्यवाही करेंगे। उक्त विशेष चेकिंग अभियान कारवाही में यातायात पुलिस रायपुर के साथ ही साथ संबंधित थाने से भी बल लगाया गया है।

बता दे की होली त्यौहार के दौरान कुछ उपद्रवी तत्वों द्वारा नशे की हालत में लापरवाही पूर्वक वाहन चलाकर स्वयं तथा दूसरों की जान को जोखिम में डाला जाता है। जिससे दुर्घटना होने की संभावना बनी रहती है साथ ही ऐसे उपद्रवी तत्वों द्वारा हुड़दंग कर शांति व्यवस्था में व्यवधान उत्पन्न किया जाता है जिससे कानून व्यवस्था की स्थिति उत्पन्न हो जाती है जिन पर त्वरित कार्यवाही हेतु आईटीएमएस सीसीटीवी कैमरा एवं 06 ड्रोन कैमरा के माध्यम से लगातार निगरानी रखी जा रही है। साथ ही शहर के 60 से अधिक चौक चौराहों एवं प्रमुख मार्गों पर फिक्स बैरिकेडिंग कर नाकेबंदी पॉइंट लगाया गया है जिसमें आरक्षक से निरीक्षक स्तर तक के अधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई है जो लगातार 72 घंटे तक चौक में उपस्थित रहकर चेकिंग कारवाही करेंगे।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *