तोपचंद, मनेन्द्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर। कलेक्टर पी.एस. ध्रुव ने मनेन्द्रगढ़ नगरपालिका क्षेत्र में साफ-सफाई और अलाव व्यवस्था की व्यवस्था में लापरवाही बरतने के मामले में सीएमओ इसहाक खान को कारण बताओ नोटिस जारी किया है।

कलेक्टर धु्रव सुबह 6 बजे मनेन्द्रगढ़ के खेडिया टाकिज तिराहा बसस्टेण्ड चौक पानी टंकी चौक हजारी चौक पहुंचकर साफ-सफाई की व्यवस्था जायजा लेने के दौरान बस स्टैण्ड में व्याप्त गंदगी और वहां यात्रियों के लिए अलाव की व्यवस्था न होने पर नाराजगी जताई और इस लापरवाही के लिए सीएमओ को नोटिस जारी कर जवाब तलब किया है।

ये भी पढ़ें: भारत-न्यूजीलैंड मैच: ड्यूटी में तैनात SDOP को आया हार्ट अटैक, ड्राइवर एंबुलेंस से गायब…

कलेक्टर ने कहा कि मनेन्द्रगढ़ बस स्टेण्ड में प्रातः 4 बजे से बसो का परिचालन प्रारंभ हो जाता है। यात्रियों का अलसुब्ह 4 बजे से ही बसस्टेण्ड में आवागमन होने लगता है। ठंड व शीत लहर को देखते हुए अलाव की व्यवस्था शाम 5 बजे से सुबह 7 बजे तक कराने के पूर्व में निर्देश दिये थे। कलेक्टर ने निर्देश के पालन में लापरवाही बरतने के मामले में नाराजगी जताई।

लोगों से लिया फिडबैक

उन्होंने काष्टगार मनेन्द्रगढ़ वनमंडलाधिकारी वनमंडल मनेन्द्रगढ़ पटेल को तुरंत जलाउ लकड़ी, अलाव जलाने हेतु उपलब्ध कराने के निर्देश दिये। कलेक्टर को नगरपालिका के सफाई कर्मचारियों के द्वारा समय पर वेतन भुगतान नहीं होने, दस साल की सेवा पूर्ण होने के उपरांत भी क्रमोन्नत नहीं देने की शिकायत पर नगर पालिका अधिकारी को नियमानुसार कार्रवाई के निर्देश दिए गए। कलेक्टर ने निरीक्षण के दौरान अपनी मौजूदगी में बस स्टेण्ड चौक में अलाव जलवाया और उपस्थित लोगों शहर की सफाई व्यवस्था के संबंध में फीडबैक लिया।