@बिट्टू शर्मा

तोपचंद, जांजगीर-चांपा। जांजगीर थाने के फरार आरोपी को दिल्ली एयरपोर्ट से पकड़ा गया है। इस आरोपी पर दहेज के लिए प्रताड़ित करने और धोखा देकर शादी करने का आरोप है। आरोपी 3 साल से फरार चल रहा था और पोलैंड में रह रहा था। लुक आउट सर्कुलर के आधार पर आरोपी रविशंकर नैय्यर को इम्मिग्रेशन अधिकारियों ने पकड़ा है जिसे रिमांड के बाद जांजगीर लाया जायेगा।

ये भी पढ़ें: 4 बच्चों की मौत मामलाः प्रदर्शनकारियों के बीच पहुंचे मंत्री सिंहदेव, देखें वीडियो…

क्या है मामला?

दरअसल, थाना जांजगीर के नैला चौकी में आरोपी रविशंकर नैय्यर के खिलाफ धारा 498ए, 354, 34 के तहत अपराध दर्ज है। आरोपी रविशंकर नैय्यर पिछले 3 साल से फरार था और पोलैंड में रहता था। आरोपी की पत्नी ने फ़रवरी 2020 में थाना जांजगीर में लिखित शिकायत की थी जिसमें मैरिज साईट के माध्यम से 2018 में शादी होना और शादी के बाद से लगातार प्रताड़ित करने का आरोप लगाया गया था।

ये भी पढ़ें: Big Breaking: झारखंड पुलिस ने ब्रम्हानंद को हिरासत में लिया, देखे वीडियो…

एयरपोर्ट में ही आरोपी को धर-दबोचा

आरोपी रविशंकर की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की एक टीम इंदौर और दिल्ली भेजी गई थी। लेकिन आरोपी पुलिस को चकमा देकर पौलेंड चला गया था और वहां की नागरिकता हासिल कर लिया था। रविवार सुबह एमीग्रेशन से सूचना मिली कि रविशंकर नैय्यर पौलेंड से वापस आया है और काउंटर में डिटेन किया गया है। सूचना पर तत्काल एक पुलिस पार्टी इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट के लिए रवाना की गई और उसे पकड़ा गया। आरोपी को आज ट्रांजिट रिमांड के लिए दिल्ली कोर्ट में पेश किया जायेगा। रिमांड के बाद आरोपी को जांजगीर लाया जाएगा।

ये भी पढ़ें: लूडो में मकान मालिक से खुद को हारी महिला, पति से कहा- आकर लिखा पढ़ी कर लो..

दो आरोपियों की हो चुकि है मौत, एक बेल पर

प्रकरण के 02 आरोपी देवराज नैय्यर की दिनांक 29.04.21 और सुदर्शन नैय्यर की दिनांक 30.04.21 को कोरोना के कारण मृत्यु हो चुकी है और एक आरोपी चन्द्रशेखर नैय्यर को उच्च न्यायालय बिलासपुर से अग्रिम जमानत मिलने पर जमानत मुचलका पर रिहा किया गया है।