गौरेला-पेंड्रा-मरवाहीराज्य

कपड़े ढंग से पहनने कहा तो बहू ने दी गालीः सास-ससुर ने कर दी हत्या, 10-10 साल की सजा…

@सुमित जालान

तोपचंद, गौरेला पेंड्रा मरवाही। गौरेला पेंड्रा मरवाही जिले में बहू की हत्या करने वाले सास-ससुर को कोर्ट ने 10-10 साल की सजा सुनाई है। सास-ससुर ने अपनी बहू को ढंग से कपड़े पहनने के लिये कहा था, जिसपर बहू ने उन्हें अपशब्द कह दिया। इससे गुस्साए सास-ससुर ने बहू की हत्या कर दी थी।

दरअसल, पूरा मामला 12 नवंबर 2020 का है। घटना गौरेला थाना क्षेत्र के कोरजा गांव के बालधार की है, जहां मुनीम चौधरी और मिथिला चौधरी पति-पत्नि है। इनका अपने बेटे-बहू से पारिवारिक विवाद पिछले कुछ समय से चल रहा था। यह परिवार एक ही आंगन में रहता था।

ये भी पढ़ें: CG News: संयुक्त संचालकों से 3 दिन में मांगी पॉक्सो एक्ट के तहत कर्मचारियों पर कार्रवाई की जानकारी…

आरोपियों ने करंट से मौत होना बताया

घटना दिनांक को धनतेरस का त्योहार था। मुनीम चौधरी की बहू कौशल्या नहाकर ब्लाउज और पेटीकोट पहन अपने घर जा रही थी। तभी आंगन में मुनीम चौधरी ने उसको ठीक-ठाक कपड़ा पहनकर चलने कहा। इतने में कौशल्या ने अपशब्द कह दिया।

इतने में मुनीम चौधरी और उसकी पत्नि मिथिला ने कौशल्या की पिटाई कर दी जिससे उसकी मौत हो गई। बहू की लाश को बरामदे में रख दिया और बिजली के करंट से मौत होना बताया। लेकिन पूछताछ में पूरे मामले का खुलासा हो गया।

ये भी पढ़ें: सहदेव को बॉलीवुड से ऑफरः राजपाल यादव के बचपन का रोल निभाएंगे, आया कॉल…

सश्रम कारावास की सजा

इस मामले में अपर सत्र न्यायाधीश किरण थवाईत ने दोनों आरोपियों मुनीम चौधरी और मिथिला चौधरी को दस-दस साल के सश्रम कारावास और 500 रूपये का अर्थदंड, धारा 366 के तहत 5 साल का सश्रम कारावास और 500-500 रूपये का अर्थदंड तथा अर्थदंड की अदायगी की चूक में 6 माह के अतिरिक्त सश्रम कारावास की सजा सुनाई।

ये भी पढ़ें: शिक्षकों का स्थानांतरण मामलाः कर्मचारी फेडरेशन ने सचिव को लिखा पत्र, सभी DEO को निर्देश जारी करने की मांग..

बच्चों के लिए दिए ये आदेश

वहीं इस मामले में अतिरिक्त जिला सत्र न्यायाधीश किरण थवाईत ने अवयस्क मृतका के दो बच्चों को मृतका की मौत के बाद मातृत्व स्नेह से वंचित होने पर मृतका के आश्रितों को पीड़ित प्रतिकर योजना के अंतर्गत समुचित प्रतिकर प्रदान करने के लिये आदेश की कॉपी जिला विधिक सेवा प्राधिकरण बिलासपुर को भेजने के निर्देश दिये हैं।

Related Articles

Nora Fatehi: साड़ी में नोरा फतेही ने जीता लोगों का दिल Mia Khalifa की लेटेस्ट Photos ने इंटरनेट पर मचाया बवाल Nushrratt Bharuccha ने वाइट सेक्सी आउटफिट में दिखाई अपनी बोल्डनेस अनन्या पांडे ने हॉट Blue Cut Out Dress पहन गिराई बिजली Neha Bhasin का सेक्सी Tie Bralet में दिखा कातिलाना अवतार करी पत्ते से दूर करें बालों के टूटने-झड़ने की समस्या Arbaaz Khan की गर्लफ्रेंड Giorgia Andriani ने यूजर्स को बनाया दीवान चिली में आया जोरदार भूकंप, 6.1 रही तीव्रता