तोपचंद, सुकमा। Bastar Division CRPF Bharti Rally: केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल में सिपाही (सामान्य डयूटी) के 128 पदों के लिए सुकमा जिले के अनुसूचित जनजाति वर्ग के युवाओं से आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। यह रिक्तियां विशेष रूप से अनुसूचित जनजाति वर्ग के पुरुष उम्मीदवारों के लिए है। इच्छुक आवेदक जिला पुलिस लाईन पुसामीपारा धान मंडी के निकट और 219 बटालियन केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल इंजरम में 10 अक्टूबर से 22 अक्टूबर तक प्रातः 8 बजे से दोपहर 12 बजे तक भर्ती रैली का आयोजन किया जाएगा।

ये भी पढ़ें: CG Anganwadi Recruitment: आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और सहायिका के लिए निकली भर्ती, 20 तक करें आवेदन…

Sukma CRPF Bharti Rally: युवाओं को भर्ती केन्द्र से आवेदन प्रारूप प्राप्त कर शैक्षणिक प्रमाण पत्र, जन्मतिथि के समर्थन में दस्तावेज, निर्धारित प्रारूप में अनुसूचित जनजाति प्रमाण पत्र, निवास प्रमाण पत्र, आधार कार्ड को आवेदन पत्र के साथ संलग्न करना अनिवार्य हैं।

दंतेवाड़ा में भी भर्ती रैली का आयोजन

Dantewada CRPF Bharti Rally: दंतेवाड़ा में भी मूल आदिवासी युवाओं के लिए विभिन्न रिक्त पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किया गया है। जिसमें रिक्त पद सिपाही (सामान्य ड्यूटी) (पुरुष) की नियुक्ति किया जाना है। जिले के इच्छुक अभ्यार्थी 10 से 22 अक्टूबर 2022 तक प्रातः 8 बजे से 12 बजे तक आवेदन कर सकते है। रैली जिला रिजर्व पुलिस लाइन कारली दंतेवाड़ा में आयोजित की जाएगी।

ये भी पढ़ें: Government Job: मौसम विज्ञान विभाग में 165 पदों पर निकली वेकैंसी , ये हैं आवेदन की अंतिम तारीख

योग्यता और मापदंड

भर्ती रैली में पात्रता एवं मापदण्ड में उम्मीदवार को केन्द्र व राज्य सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त स्कूल से न्यूनतम 8वीं कक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए। साथ ही उम्मीदवार को स्थानीय बोली गोण्डी, हल्बी भाषा का लेखन एवं बोलने का ज्ञान होना चाहिए।

वहीं आयु सीमा में उम्मीदवार की आयु 1 अगस्त 2022 की स्थिति में 18 से 28 वर्ष के मध्य तथा शारीरिक कद 153 सेमी, सीना न्यूनतम 74.5 सेमी तथा ऊंचाई के अनुरूप मानक वजन के अनुपात में 10 प्रतिशत कम हो। शरीरिक दक्षता परीक्षण में 5 किमी की दौड़ को 24 मिनट में पूरा करना होगा। इसके साथ ही दो स्तर में लिखित परीक्षा का भी आयोजन किया जाएगा।

जिन युवाओं को पीएसटी, पीईटी में योग्य घोषित किया गया है उन्हें निर्धारित तिथि व स्थान में लिखित परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा। अधिक जानकारी के लिए www.crpf.gov.in के साथ ही भर्ती केन्द्र के नोटिस बोर्ड का भी अवलोकन कर सकते हैं। इसके साथ ही भर्ती रैली केन्द्र सुकमा के हेल्पलाइन नम्बर के नियंत्रण कक्ष $91-78647299016 पर भी सम्पर्क कर सकते हैं।

One reply on “CG Job News: इन दो जिलों में CRPF भर्ती रैली, 10 से 22 अक्टूबर तक करें आवेदन…”